Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 26 July 2024

Investment

2 रुपये के इस शेयर ने निवेशकों को बना दिया करोड़पति, जाने इस शेयर के बारे में और अधिक

11 May 2022 01:32 AM Mega Daily News
कंपनी,फार्मा,अजंता,करोड़,रुपये,निवेशकों,करोड़पति,ajanta,शेयरों,रिटर्न,मंगलवार,शेयरधारकों,निवेशक,तिमाही,जिसने,,share,rs,2,made,investors,millionaires,know,stock

आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं, जिसने अपने निवेशकों को करोड़पति बनाने का काम किया है। ये शेयर है- अजंता फार्मा (Ajanta Pharma)। अजंता फार्मा के शेयरों (Ajanta Pharma share) ने लंबी अवधि में अपने निवेशकों को 55,336% से ज्यादा का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। अब आज मंगलवार को कंपनी ने बोनस शेयर देने का ऐलान किया है। अजंता फार्मा ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसके निदेशक मंडल ने आज हुई बैठक में 1:2 के रेशियो में बोनस इक्विटी शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी है। यह कंपनी के शेयरधारकों के अप्रूवल के तहत है। अजंता फार्मा के शेयर बीएसई पर लगभग 4% की गिरावट के साथ 1,652.30 रुपये पर बंद हुए। 

19 साल में निवेशक बन गए करोड़पति

अजंता फार्मा के शेयर 28 मार्च 2003 को एनएसई पर 2.98 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर थे जो अब बढ़कर 1600 के पार हो गया है। यानी इस दौरान इस फार्मा कंपनी के शेयर ने करीबन 55336.24% का रिटर्न (Stock return) दिया है। यानी इस शेयर में किसी निवेशक ने 2003 में एक लाख रुपये लगाए होते और अब तक निवेश को बनाए रखता तो उसे आज 5.54 करोड़ रुपये का फायदा होता। 

जानें कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी ने कहा कि बोनस शेयर इश्यू 31 मार्च, 2022 तक कंपनी के फ्री रिजर्व से बाहर हो जाएगा। बोनस शेयर कंपनी द्वारा अपने मौजूदा शेयरधारकों को जारी किए गए अतिरिक्त शेयरों का पूरी तरह से भुगतान किया जाता है। चौथी तिमाही (Q4FY22) में कंपनी के संचालन से अजंता फार्मा का रेवेन्यू ₹870 करोड़ रहा, जो पिछले साल की समान तिमाही में ₹757 करोड़ के मुकाबले 15% अधिक है। हालांकि, इसका नेट प्राॅफिट साल-दर-साल (YoY) ₹159 करोड़ से थोड़ा घटकर ₹151 करोड़ हो गया। 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News