Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 12 April 2024

Investment

LIC Best Scheme For Womens : LIC महिलाओं और बेटियों के लिए लेकर आई ख़ास प्लान, मिलेगा तगड़ा पैसा

05 December 2023 02:57 PM MegaDailyNews
स्कीम,निवेश,एलआईसी,प्लान,इसमें,महिलाओं,मैच्योरिटी,मिलता,पॉलिसीधारक,मैक्जिमम,पॉलिसी,लॉन्ग,महिला,आर्थिक,एकसाथ,lic,best,scheme,womens,brought,special,plan,women,daughters,get,huge,money

LIC Aadhaar Shila Plan: एलआईसी देश की सबसे बड़ी कंपनी में से एक है। एलआईसी के द्वारा देश के सभी वर्गों के लिए प्लान को पेश किया गया है। इसमें एलआईसी महिलाओं के लिए एक खास प्लान लेकर आया है।

मैच्योरिटी पर इस स्कीम में काफी तगड़ा पैसा मिलता है। अगर कोई महिलाओं के लिए बेस्ट पॉलिसी पेश कर रहा है। तो ये आपके लिए अच्छा ऑप्श साबित हो सकता है। इस स्कीम का नाम है एलआईसी की आधार शिला स्कीम है।

लॉन्ग टर्म में मिलेगा ज्यादा लाभ

महिलाओं के लिए ही इस स्कीम को खास तौर पर तैयार किया गया है। एलआईसी आधार शिला स्कीम में निवेश करने पर लॉन्ग टर्म में बेहतरीन लाभ कमाया जा सकता है। ये एक नॉन लिंक्ड, व्यक्तिगत लाइफ इंश्योरेंस प्लान है। इस प्लान में 8 साल की बेटी से लेकर 55 साल की महिला के नाम पर निवेश किया जा सकता है।

लोगों को मिलेगी आर्थिक सेफ्टी

LIC आधापर शिला स्कीम में निवेश करने वाले पॉलिसीधारक की अगर मृत्यु  हो जाती है तो उसके परिवार को आर्थिक मदद मिलती है। पॉलिसीधारक के जीवित रहने के मामले में मैच्योरिटी पर एकसाथ पैसा मिलता है। निवेश करने से पहले मेडिकल सर्टिफिकेट देना होता है। क्यों कि इसमें सिर्फ स्वास्थ महिलाओं को ही निवेश किया जा सकता है।

कितना प्राप्त होता है सम एश्योर्ड

वहीं स्कीम के तहत बेसिक सम एश्योर्ड रूप में कम से कम 75 हजार रुपये और मैक्जिमम 3 लाख रुपये मिलते हैं। इसमें प्रीमियम का पेमेंट मंथली, तिमाही, छमाही और सालाना आधार पर होता है। स्कीम में मैच्योरिटी के लिए पॉलिसीधारक की मैक्जिमम आयु 70 तय है। इसमें मैच्योरिटी पर एकसाथ पैसा मिलता है।

LIC आधार शिला स्कीम के लिए पात्रता

वहीं 8 साल से लेकर 55 साल तक के लिए कोई महिला निवेश कर सकती है। कम से कम 10 साल और मैक्जिमम 20 सालों के लिए पॉलिसी टर्म है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News