Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 20 April 2024

Investment

इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तक की है, एलईडी हेडलैंप रॉयल एनफील्ड की हेडलैंप जैसी लगती है

28 June 2022 12:14 AM Mega Daily News
स्कूटर,स्पीड,बैटरी,इसमें,किलोमीटर,चार्ज,रुपये,चलाया,प्रति,देखते,एलईडी,हेडलैंप,सेकंड,हिस्से,पिछले,top,speed,scooter,25,kmph,led,headlamp,looks,like,royal,enfield

इसमें 60V 25Ah की बैटरी दी गई है. इसकी बैटरी को चार्ज होने में 200 मिनट का वक्त लगता है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तक की है. 

अगर आप घर से निकलें और ऑडी BMW मर्सडीज में चलने वाले लोग भी आपको मुड़ मुड़कर देखें तो आपको कैसा लगेगा? जाहिर सी बात है अच्छा ही लगेगा. हमारे साथ भी ऐसा ही हुआ है, और यह सब एक स्कूटर के लुक की वजह से हुआ है. जिसके बारे में हम आपको आज बता रहे हैं. स्कूटर है कॉरिट होवर (Corrit Hover). तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर इस स्कूटर में ऐसा क्या है जो लाखों रुपये की लग्जरी गाड़ियों में चलने वाले लोग भी मुड़-मुड़कर देखते हैं.

'छोटू' इसलिए क्योंकि इसका लुक ही एकदम अलग है. लुक के मामले में इसके जैसा कोई नहीं है. इसके चौड़े और छोटे टायर इसे दूसरों से बिल्कुल अलग बनाते हैं. इसके फ्रंट में दी गई राउंड एलईडी हेडलैंप रॉयल एनफील्ड की हेडलैंप जैसी लगती है. इसमें लगे छोटे छोटे LED साइड इंडिकेटर लुक में अच्छे हैं. इसके रियर में लंबी एलईडी बैकलाइट दी गई है. 

जब हम किसी टूव्हीलर को खरीदते हैं तो उसमें कंफर्ट भी देखते हैं. इसकी सीट को बहुत ही कंफर्टेबल बनाया गया है. जिसपर 2 लोग आराम से बैठ सकते हैं. दोनों के लिए फुटरेस्ट भी दिए गए हैं. इस स्कूटर की एक सबसे खास बात है कि इस स्कूटर को चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं है.

अब इसके फीचर्स की बात करते हैं. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तक की है. यह होवर 0 से 3 सेकंड में 25 की स्पीड पकड़ लेता है. इसमें 3 राइडिंग मोड भी दिए गए हैं. आरामदायक सफर के लिए इसके अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में स्प्रिंग सस्पेंशन दिए गए हैं. ब्रेकिंग की बात करें तो अगले व्हील में 200 मिमी और पिछले व्हील में 180 मिमी के डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. यहा 250 किलो तक वजन लेकर चल सकता है.

इसकी रेंज और पावर के लिए इसमें 60V 25Ah की बैटरी दी गई है. इसकी बैटरी को चार्ज होने में 200 मिनट का वक्त लगता है. इसकी बैटरी को एक बार फुल चार्ज करके इसे 110 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. इस छोटू इलेक्ट्रिक स्कूटर का ग्राउंड क्लीयरेंस 200mm का है. होवर ईवी की कीमत 84,999 रुपये है. अगर आप इसे लेना चाहते हैं तो केवल 15,000 रुपये में बुक कर सकते हैं.

इसकी लगी कमी: जब इसको हमने लगातार एक ही स्पीड में चलाया तो करीब 12-14 किलोमीटर के बाद स्पीड में जर्क आया और स्पीड कम हो गई. हालांकि करीब 30 सेकंड का ब्रेक देने के बाद जब दोबारा चलाया तो स्पीड अच्छी आई. इसके अलावा इसके पेंट में भी थोड़ी कम दिखाई दी. करीब 10 दिन में ही इसके हैंडल के राइट साइड के कलर का एक हिस्सा फूल गया था. यह कमी सिर्फ इसके ब्लैक कलर में थी.   

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News