Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 July 2024

Investment

Old Note : पुराने नोट और सिक्के कर देंगे लखपति, घर बैठे कमाएं 30 हजार से लेकर 2 लाख रुपये तक, जानें कैसे?

04 October 2022 05:12 PM Mega Daily News
रुपये,सिक्कों,सिक्का,पुराने,द्वारा,पुराना,खरीदा,खरीदना,संपर्क,करेगा,लखपति,सिक्के,googleadblock,म्यूजियम,वेबसाइट,old,note,notes,coins,make,millionaire,earn,30,thousand,2,lakh,rupees,sitting,home,know

बहुत से लोग पुरानी चीजों को जमा करने का शौक रखते हैं। वैसे आपको बता दें कि ये शौक उनको लखपति बना सकते हैं। मान लीजिए आपको पुराने नोट और सिक्के जमा करने का शौक है तो आप समझ लो कि आप लखपति बन सकते हैं। इसके लिए कहीं जाना भी नहीं पड़ेगा बल्कि घर बैठे लाखों रुपये कमा सकेंगे। आइए जानते हैं कैसे?

बता  कि एक म्यूजियम द्वारा 500 साल पुराना एक जबरदस्त सिक्का खरीदा गया। यह पुराना सिक्का 5 लाख रुपये में खरीदा गया है। जैसे ही इसके बारे में खबर फैली है वैसे ही इसकी डिमांड बढ़ने लगी है। आपको यकीन नहीं होगा पर ऑनलाइन वेबसाइट और म्यूजियम द्वारा ज्यादातर पुराने सिक्कों को खरीदा जा रहा है। वहीं RBI द्वारा 2 रुपये का सिक्का जारी किया गया है, जो काफी पुराना है। यह साल 1994,1995,1997 और 2000 का है ऐसे ही एक 1 रुपये का सिक्का है, जो ब्रिटिश जमाने का है। ये साल 1885 में जारी किया गया था। एक 5 रुपये का नोट हैं, जिसमें ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की तस्वीर छपी हुई। इसी के साथ ही इसमें सीरियल नंबर में 786 अंक होना चाहिए।

जानिए कैसे बेचें?

  • इसके लिए सबसे पहले आपको नीलामी करने वाली वेबसाइट जैसे- Ebay, Quickr या फिर Coinbazar पर जाना होगा।
  • वहां पर खुद का सेलर अकॉउंट बनाना होगा।
  • सेलर अकाउंट बनाने के बाद सिक्कों के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब जो भी इस सिक्के को देखेगा और खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।
  • यहां पर डिटेल भरते समय मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ध्यान पूर्वक भरें। इससे जो भी इन सिक्कों को खरीदना चाहता है वह आप से आसानी से संपर्क करेगा।
  • अब अपना ऐड सबमिट कर दें। जो भी पुराने और सिक्कों को खरीदने में खरीदने में दिलचस्पी होगी। जो इन सिक्कों को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा।
whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News