Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Investment

Investment Scheme : दिन के सिर्फ 30 रूपये और महीने के 900 रूपये जोड़ कर बन सकते है करोड़पति!

17 May 2022 09:19 PM MegaDailyNews
रुपये,निवेश,एसआईपी,महीने,रूपये,करोड़पति,करोड़पति,बचाकर,भविष्य,जिसमे,रिटायरमेंट,बोहोत,रिटर्न,म्यूचुअल,जीहा,,investment,scheme,become,millionaire,adding,30,rupees,per,day,900,month

जी,हा आपने सही पढ़ा अब हर कोई बन सकता है करोड़पति वो भी दिन के सिर्फ 30 रूपये बचाकर। इस ज़माने हर कोई आराम से दिन के 30 रूपये तो बचा ही सकता है। आज हम इस लेख में महज 30 रूपये बचाकर आप कैसे करोड़पति बन सकते है उसके बारे में विस्तार से बताने वाले है।

आज की हुई बचत भविष्य की कमाई होती हैं। अगर पैसे ठीक से सेव किये गए और सही जगह इन्वेस्ट किये गए हो तो आप को ये पैसे भविष्य में करोड़ पतिभी बना सकते हैं। आज हम लेके आये हैं ऐसा ही एक प्लान जिसमे आप प्रतिदिन केवल 30 रुपये बचाकर आपके रिटायरमेंट तक करोड़ पति बन सकते हो।

आम आदमी के लिए घर के खर्चो के चलते बोहोत पैसे बचाना संभव नहीं हो पता हैं लेकिन दिन के 30 रुपये ही बचाके एक आम इंसान भी बोहोत बड़े रिटर्न ले सकता हैं। हम बात कर रहे हैं म्यूच्यूअल फण्ड SIP की जिसमे आप छोटे से निवेश से ही करोड़ पति  बन सकते हैं। करोड़पति बनने के लिए आपको अपने करियर के शुरूआती समय से ही निवेश करना शुरू कर देना चाहिए।

अगर आप 20 साल की उम्र से महज 30 रुपये की रोजाना की बचत और महीने की 900 रूपये बचत करके आप उसे एसआईपी के माध्यम से हर महीने म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं तो आप रिटायरमेंट से पहले करोड़पति बन सकते हैं।चलिए आगे बताते है के आप इतनी कम एमाउंट में कैसे करोड़पति बन सकते है।

मान लीजिए आपकी 20 साल की उम्र में पहली नौकरी लगती है। आपको इस उम्र से ही रोज 30 रुपये बचाने है। आप यह पैसा एसआईपी में निवेश करके 60 साल की उम्र तक करोड़पति बन सकते हैं। रोजना 30 रुपये के हिसाब से आप महीने के 900 रुपये बचा पाएंगे। आपको म्यूचुअल फंड में एक एसआईपी खोलनी है और हर महीने 900 रुपये इस एसआईपी में डालना है।

40 वर्षों तक आप हर महीने 900 रुपये एसआईपी में निवेश करोगे, तो 12.5 फीसद की ब्याज दर से आप करोड़पति बन जाओगे। वहीं, अगर आपकी उम्र अधिक है, तो आपको ज्यादा राशि की एसआईपी भरनी पड़ेगी। अगर आप जल्द निवेश करोगे तो आप कम निवेश में बड़ा रिटर्न कमा सकते है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News