Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Tuesday, 21 May 2024

Investment

सरसो के तेल में भारी भरखम गिरावट, खरीदारी से पहले चेक करें रेट

24 May 2022 01:04 AM Mega Daily News
सरसों,रुपये,बढ़ोतरी,पेट्रोल,दूसरी,बाजार,उत्तर,प्रदेश,प्रति,कीमतों,जिसके,चीजों,महंगाई,गिरावट,पहुंचा,huge,fall,mustard,oil,check,rate,buying

देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल डीजल और सीएनजी गैस की कीमतों में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है , जिसके कारण अन्य दूसरी चीजों की कीमतों में बढ़ोतरी होती है। जैसे जैसे पेट्रोल और डीजल के दम बढ़ते है जिसके कारण माल को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचना भी महँगा हो रहा है इसके चलते जीवन जरुरी और भी चीजों के दाम में भी बढ़ोतरी हो रही है।

देश में महंगाई की इस लहार के बीच आम लॉगो के लिए एक बहुत अच्छी खबर आयी है। जहा एक तरफ पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है वही दूसरी तरफ सरसो के तेल में भारी भरखम गिरावट देखने को मिली है। बतादे के काफी समय के बाद सरसो के दाम आज ठंडे पड़े है।

देशभर के बाजार में महंगाई के बावजूद उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल में राहत है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह सरसों का उत्पादन दोगुने से ज्यादा होना है। सरसों के तेल सभी राज्यों में 200 रुपये प्रति लीटर के करीब दर्ज किया जा रहा है। जबकि यूपी में सरसों का तेल आज 20 मई को महज 162 रुपये प्रति लीटर पर ही खुला है।

यूपी सरसों का तेल 48 रुपये सस्ता है। बाजार के जानकारों का कहना है कि जल्द ही यहां भी सरसों के तेल के भाव ऊपर जाने वाले हैं। खरीदारी का यह सबसे उचित समय है।20 मई को उत्तर प्रदेश के तेल तिलहन बाजार में सरसों के तेल भाव आज भी 162 रुपये प्रति लीटर है। हालांकि इससे पहले 14 मई को उत्तर प्रदेश में औसतन सरसों के तेल 166 रुपये तक जा पहुंचा था। वहीं, उससे पहले सरसों का तेल दिसंबर 2021 में सर्वाधिक 210 पहुंचा था। इस तरह सरसों के तेल में अभी 48 रुपये की गिरावट है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News