Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Investment

बच्चों के भविष्य के लिए LIC की इस पॉलिसी में महज 150 रुपये निवेश करने पर मिलेंगे पूरे 19 लाख

25 May 2022 01:30 AM Mega Daily News
पॉलिसी,निवेश,रुपये,बच्चो,भविष्य,बतादे,भारतीय,एलआईसी,प्लान,दौरान,बच्चे,जाएगा,मृत्यु,चाहते,शानदार,,future,children,investing,rs,150,policy,lic,get,full,19,lakhs

आज के महंगाई के दौर में अपने बच्चो के भविष्य के लिए अभी से प्लानिंग करनी पड़ती है। ताकि वह अच्छे से पढाई कर सके और उनकी शादी भी बढ़िया तरीके से हो जाए। अगर आप भी अपने बच्चो के भविष्य को सुरक्षित करना चाहते है तो बतादे के आप भारतीय जीवन बीमा यानि के LIC के इस शानदार स्कीम में निवेश करके अपने बच्चो का भविष्य सुनिश्चित कर सकते है।

हम बात कर रहे है भारतीय जीवन बीमा निगम की न्‍यू चि‍ल्‍ड्रन्‍स मनी बैक प्‍लान’के बारे में। बतादे के भारतीय जीवन बीमा निगम की इस शानदार योजना आप सिर्फ 150 रूपये से भी निवेश शुरू कर सकते हो। जिसमें आपको 19 लाख रुपये का बीमा कवर भी मिलता है। एलआईसी के इस चिल्ड्रन प्लान की अवधि 25 साल है। इसमें पॉलिसी चलते रहने के दौरान किस्तों में मैच्योरिटी फंड भी मिलता है।

आपको बतादे के अगर आप यह पॉलिसी लेना चाहते है तो आप के बच्चे का जन्म होते ही तुरंत आप यह बिमा पॉलिसी ले सकते है इस बीमा को लेने की न्यूनतम आयु 0 वर्ष है लेकिन बीमा लेने की अधिकतम आयु 12 वर्ष। इसकी न्यूनतम बीमा राशि 10,000 रुपए है। अधिकतम बीमा राशि की कोई सीमा नहीं है। प्रीमियम वेवर बेनिफिट राइडर ऑप्शन भी उपलब्ध। एलआईसी के न्यू चिल्ड्रेन्स मनी बैक प्लान का कुल टर्म 25 साल का होता है।

इस प्लान के तहत एलआईसी बच्चे के 18 साल, 20 साल और 22 साल के होने पर बेसिक सम इंश्योर्ड की 20-20 फीसद राशि का भुगतान करती है। बाकि बची 40 फीसद राशि का भुगतान: पॉलिसी होल्डर के 25 साल पूरे होने पर किया जाएगा। इसके साथ ही सभी तरह के बकाया बोनस का भुगतान किया जाएगा।

बीमाधारक की पॉलिसी अवधि के दौरान मृत्यु नहीं होने पर पॉलिसीधारक को बीमा राशि का बचा हुआ 40 फीसदी बोनस के साथ मिलेगा। डेथ बेनिफिट: पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु की स्थिति में बीमा राशि के अलावा निहित साधारण प्रत्यावर्ती बोनस और अंतिम अतिरिक्त बोनस दिया जाता है। डेथ बेनिफिट कुल प्रीमियम पेमेंट का 105 फीसदी से कम नहीं होगा।

एक उदाहरण के तौर पर अगर आप प्रतिदिन 150 रुपये का निवेश करते हैं तो यह राशि वार्षिक 55 हजार रुपये बैठती है। इस तरह बच्चे की आयु 25 वर्ष होने पर आप 14 लाख रुपये का निवेश करते हैं। आपको मैच्योरिटी तक 19 लाख रुपए मिलेंगे। वहीं अगर इस बीच पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाती है तो उसी गणना के आधार पर नॉमिनी को पैसा मिल जाएगा।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News