Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Investment

Fixed Deposit Rate Increased : इन तीन बैंक के ग्राहकों की मौज, FD ब्याज़ दर बढ़ी, तुरंत करें चेक

11 August 2022 01:11 PM Mega Daily News
ब्याज,प्रतिशत,ग्राहकों,इजाफा,बैंकों,bank,मिलेगा,icici,इंडसइंड,लेटेस्ट,बदलाव,वरिष्ठ,नागरिकों,ज्यादा,fedral,fixed,deposit,rate,increased,customers,three,banks,fun,fd,interest,check,immediately

रिजर्व बैंक ऑफ (RBI) ने पिछले दिनों में दो बार रेपो रेट में 90 पैसे का इजाफा किया था। पहली बार में RBI ने 40 पैसे और दूसरी बार में 50 पैसे का इजाफा किया था। इसके बाद अलग अलग बैंकों ने अपना कर्ज महंगा कर दिया है। अब बैंकों की तरफ से ग्राहकों को की जाने वाली बचत पर ब्याज दर बढ़ाई जा रही है।

Fixed Deposit Rate इन तीन बैंकों ने बढ़ाई ब्याज दरें

अलग अलग बैंकों ने ब्याज दरों को बढ़ा दिया है। इस श्रेणी में सबसे पहले ICICI ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है। इसके अलावा इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) और फेडरल बैंक (Fedral Bank) ने ग्राहकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर ब्याज दर में इजाफा कर दिया है।

ICICI Bank की लेटेस्ट ब्याज दरें

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की तरफ से बढ़ाई गई ब्याज दर को 22 जून से लागू कर दिया गया है। इस बदलाव के बाद अब आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 2.75 प्रतिशत से लेकर 5.75 प्रतिशत तक का ब्याज मिलेगा। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 प्रतिशत ज्यादा ब्याज मिलेगा।

IndusInd Bank की लेटेस्ट ब्याज दरें

इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) ने भी अपनी ब्याज दरों में बदलाव कर दिया है और नई दरें 21 जून से लागू कर दी गई है। इंडसइंड बैंक की तरफ से ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 61 महीने तक की एफडी पर 3.25 प्रतिशत से लेकर 6.50 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जाता है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 प्रतिशत ज्यादा ब्याज मिलेगा।

Fedral Bank की लेटेस्ट ब्याज दरें

ICICI Bank और IndusInd Bank के साथ Fedral Bank ने भी एफडी में बदलाव किया है। इस बैंक की तरफ से भी नई दरें 22 जून 2022 से लागू कर दी गई है। Fedral Bank के ग्राहकों को अब 7 दिन से लेकर 75 महीने तक की एफडी पर 2.75 प्रत‍िशत से 5.95 प्रत‍िशत तक का ब्याज मिलता है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 प्रतिशत ज्यादा ब्याज मिलेगा।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News