Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Sunday, 16 June 2024

Investment

सीनियर सिटीजन्स को बैंकों ने दिया तोहफा, करें निवेश होगा बड़ा फायदा

14 February 2023 09:46 AM Mega Daily News
फीसदी,ब्याज,फायदा,सीनियर,नागरिकों,रिटर्न,सिटीजन्स,वरिष्ठ,फायदे,आरबीआई,लगातार,वृद्धि,induslnd,senior,citizens,,banks,gave,gift,invest,great,benefit

अगर आप भी सीनियर सिटीजन्स (Senior Citizens) हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. सरकार के साथ ही बैंक की तरफ से भी वरिष्ठ नागरिकों को कई तरह के फायदे दिए जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे फायदे के बारे में बताएंगे, जिसको सुनकर आप खुश हो जाएंगे. 60 वर्ष से अधिक के नागरिकों को अब बैंक की तरफ से बड़ा फायदा मिल रहा है. 

आरबीआई ने लगातार रेपो रेट्स में इजाफा किया

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI)ने लगातार चार बार रेपो दर में वृद्धि कर की है, जिसके बाद ग्राहकों को बैंक एफडी पर मोटा फायदा मिल रहा है. बैंकों को अपनी FD दरों में वृद्धि करने के लिए आरबीआई ने भी कहा है. अब कई बैंक सीनियर सिटीजन को आठ फीसदी से ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं. 

Induslnd और IDFC फर्स्ट बैंक पर एफडी रेट

induslnd bank आपको तीन साल की एफडी पर 8.25 फीसदी तक ब्याज देता हैं. और idfc bank में 8.25 फीसदी तक ब्याज मिल रहा हैं. ये दोनो बैंक काफी तगडा रिटर्न ऑफर कर रहे हैं. 

यहां मिल रहा 8 फीसदी ब्याज

DCB Bank ने भी 3 साल की अवधि में 8.35 फीसदी का तगडा रिटर्न दे रहा हैं. इसके अलावा एक्सिस बैंक, बंधन बैंक और यस बैंक भी वरिष्ठ नागरिकों को 3 साल की एफडी पर 7.75 फीसदी की दर से रिटर्न दे रहे हैं. 

ये बैंक दे रहे 7.5 फीसदी ब्याज

ICICI Bank, HDFC Bank और RBL Bank की बात करें तो यह सीनियर सिटीजन्स को 7.5 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहे हैं. आप इन स्कीम के जरिए बुढ़ापे में भी मोटा फायदा पा सकते हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News