Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 07 September 2024

Health

अज्ञात बीमारी ने मचाया हड़कंप, नाक से खून-शरीर में बुखार फिर कुछ घंटों में मौत

12 February 2023 01:57 AM Mega Daily News
बीमारी,लोगों,फिलहाल,इक्वेटोरियल,वायरस,लक्षण,सरकार,मानें,मरीजों,सैंपल,टेस्टिंग,ट्रेस,दुनिया,कोरोनावायरस,तबाही,,unknown,disease,created,panic,bleeding,nose,fever,body,death,hours

दुनिया में कोरोनावायरस से होने वाली तबाही सबने देखी है. फिलहाल करोना का असर कम हो गया है लेकिन अभी भी इसका डर लोगों के मन में मौजूद है. आपको बता दें कि हाल ही में एक और वायरस ने लोगों के बीच में हड़कंप मचा रखा है. मध्य अफ्रीका के देश इक्वेटोरियल गिनी में एक बीमारी से 8 लोगों की मौत हो गई. फिलहाल 200 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस बीमारी की पहली जानकारी 7 फरवरी को मिली थी. इस बीमारी के लक्षण बेहद आम हैं. इससे ग्रस्त मरीजों में नाक से खून बहने लगता है और तेज बुखार आता है. रिपोर्ट्स की मानें तो 8 लोगों में यह बीमारी पाई गई जो एक अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे. फिलहाल इसके सैंपल की टेस्टिंग की जा रही है.

ये हैं बीमारी के लक्षण

इससे पीड़ित मरीजों में बुखार, जोड़ों का दर्द और बदन दर्द जैसी समस्याएं देखने को मिल रही है और वायरस का अटैक होने के कुछ घंटे बाद ही लोगों की मौत हो जा रही है. बता दें कि जिन 200 लोगों को फिलहाल क्वॉरेंटाइन में रखा गया है, उनमें से किसी में भी इसके लक्षण नहीं पाए गए हैं. इक्वेटोरियल गिनी की सरकार ने बॉर्डर को अस्थाई रूप से बंद कर दिया है. इक्वेटोरियल गिरी की सरकार के इस फैसले से बीमारी को ट्रेस कर संक्रमण को कम करने में मदद मिल सकती है.

डब्ल्यूएचओ कर रहा है जांच

इक्वेटोरियल गिनी की सरकार ने 2 गांवों के बीच में आवाजाही पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने बीमारी को ट्रेस कर इसकी जांच शुरू कर दी है. WHO ने बताया है कि वायरस के सैंपल को कलेक्ट कर लिया गया है और उसकी टेस्टिंग की जा रही है. रिसर्चर्स का मानना है कि आने वाले कुछ दिनों में इस बीमारी का पता लग जाएगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News