Breaking News
युवती ने शादी के वक्त पति से छुपाई ऐसी बात, पता चलते ही पैरों तले खिसकी जमीन, परिवार सदमे में Best Recharge Plans : Jio ने 84 दिन वाले प्लान से BSNL और Airtel के होश उड़ा दिए, करोड़ों यूजर्स की हो गई मौज Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना
Wednesday, 23 October 2024

Health

Health Tips: सेहत के लिए काफी नुकसानदेह है पानी पुरी, हो सकती है बड़ी बीमारी

06 October 2022 12:44 AM Mega Daily News
टाइफाइड,health,बीमारियों,स्ट्रीट,तेलंगाना,मामले,सामने,डायरिया,tips,इंफेक्शन,ट्रीटमेंट,लक्षण,बिगड़,मॉनसून,बढ़ने,pani,puri,harmful,big,disease

Health Tips: टाइफाइड फीवर एक इंफेक्शन है. समय पर ट्रीटमेंट ना किया गया तो इसके लक्षण बिगड़ सकते हैं.

मॉनसून का मौसम शुरू होते ही कई तरह की बीमारियों का खतरा बढ़ने लगता है जिसमें से एक है टाइफाइड.

फिलहाल तेंलगाना में टाइफाइड ने कोहराम मचाया हुआ है और इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने फेमस स्ट्रीट फूड पानी पूरी को जिम्मेदार ठहराया है. मई में, तेलंगाना में टाइफाइड के 2,700 मामले सामने आए थे. वहीं, जून में 2752 केस सामने आए.

Health Tips

पब्लिक हेल्थ के निदेशक डॉ जी श्रीनिवास राव ने टाइफाइड को “पानी पूरी डिजीज” कहा है. ऐसे में सरकार मानसून के दौरान लोगों को स्ट्रीट फूड खासकर पानी पूरी से दूर रहने की सलाह दे रही है.

डॉ राव ने यह भी कहा कि पानी पूरी बेचने वाले दुकानदारों को स्वच्छता सुनिश्चित करनी चाहिए और सिर्फ साफ पानी का ही इस्तेमाल करना चाहिए.  

दूषित पानी, खाना और मच्छर मौसमी बीमारियों जैसे मलेरिया, डायरिया  और वायरल फीवर के मुख्य कारण हैं. तेलंगाना में डायरिया के 6,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं और डेंगू के मामलों में भी तेजी देखी जा रही है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News