Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Health

लस्सी में सभी पोषक तत्व सेहत के लिए होते हैं लाभकारी, जानिए पूरी जानकारी

15 June 2022 12:54 AM Mega Daily News
लस्सी,फायदेमंद,हेल्दी,मौजूद,lassi,benefits,liver,बताएंगे,इसमें,विटामिन,मात्रा,प्रोबायोटिक्स,इसलिए,हेल्थ,स्किन,health,care,tips,drink,daily,keep,healthy,get,amazing

Lassi Benefits For Liver: लस्सी आपके लिवर हेल्दी रखने का काम करती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि लस्सी आपके लिवर के लिए किस तरह से फायदेमंद है?

Lassi Benefits For Liver: ये तो सभी जानते हैं कि डेयरी प्रोडक्ट्स हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. इसमें दूध, दही, पनीर और  घी शामिल है. वहीं अगर बात की जाए दही की तो इसे कई तरीकों से लिया जा सकता है. कुछ लोग सिंपल दही खाते हैं तो कुछ लोग छाछ या लस्सी के रूप में पीना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि लस्सी आपके लिवर को हेल्दी रखने का काम करती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि लस्सी आपके लिवर के लिए किस तरह से फायदेमंद है?

लस्सी में पोषक तत्व

लस्सी में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट्स, विटामिन ए, विटामिन सी और फोलिक एसिड अधिक मात्रा में पाया जाता है. इसके अलावा लस्सी में कैल्शियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटेशियम और जिंक भी होता है. ये सभी पोषक तत्व सेहत के लाभकारी होते हैं.

लिवर को हेल्दी रखने के लिए लस्सी के फायदे

1- लिवर के लिए लस्सी काफी फायदेमंद होती है क्योंकि इसमें मौजूद पोषक तत्व लिवर को हेल्दी रखने में मदद करते हैं. बता दें कि दही में मौजूद प्रोबायोटिक्स नॉन एल्कोहॉलिक फैटी लीवर डीजीज के खिलाफ काम करता है.

2- लस्सी वजन घटाने में मदद करता है. इसलिए यह लिवर हेल्थ और पूरी हेल्थ के लिए फायदेमंद हो सकता है.

3- लस्सी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होते हैं. ये स्किन को फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाते हैं.

4- लस्सी में प्रोटीन भरपूर मात्रा में होता है. इसलिए लस्सी पीने से तुरंत एनर्जी मिलती है.

5- लस्सी वजन कम करने में मदद कर सकती है. लस्सी में प्रोबायोटिक्स होते हैं जो पेट की चर्बी को कम करने में मदद कर सकते हैं.

6-लस्सी का रोजाना सेवन करने से आपका पेट ठंडा रहता है और आप पेट से जुड़ी समस्याओं से बच सकते हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News