Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 26 July 2024

Health

Glowing Skin Tips : दूध में मिलाकर लगाएं चेहरे पर यह 5 चीजें,सोने की तरह चमक उठेगी आपकी स्किन,जाने

18 April 2023 07:42 PM Mega Daily News
चेहरे,कच्चा,चेहरा,कच्चे,लगाएं,त्वचा,इस्तेमाल,नींबू,मुल्तानी,मिट्टी,जाएगा,बादाम,लैक्टिक,कैल्शियम,विटामिन,glowing,skin,tips,apply,5,things,mixed,milk,face,shine,like,gold,kn

कच्चा दूध लैक्टिक एसिड कैल्शियम विटामिन और प्रोटीन से भरपूर होता है. कच्चे दूध में कई तरह के ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. यह चेहरे के कोशिकाओं को पुनर्जीवित करने और साथ ही साथ चित्रों को सिकुड़ने और त्वचा को हाइड्रेट करने में सहायक होता है.

कच्चे दूध के इस्तेमाल करने से टीटू की मरम्मत करने और त्वचा की लोच और कोलेजन को बढ़ावा देने में मदद मिलती है. आप अगर कच्चे दूध का फेस पैक अपने स्किन पर लगाएंगे तो त्वचा को जबरदस्त फायदा मिलेगा. इसके इस्तेमाल से दाग धब्बे तो गायब हो जाएंगे शादी सा चेहरा चमकदार बनेगा.

कच्चा दूध बेसन मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से चमकेगा चेहरा –

एक कटोरी में कच्चा दूध के साथ बेसन या मुल्तानी मिट्टी मिलाए और उसके बाद इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं. ऐसा करने से आपका चेहरा चमक जाएगा और चेहरे से कई तरह की बीमारियां दूर होगी.

कच्चा दूध शहद और नींबू का रस लगाएं –

शहद और नींबू का रस में कच्चा दूध मिलाकर उसका प्राकृतिक ब्लीच बनाकर चेहरे पर लगाएं. एक चम्मच शहद और नींबू के दौरान कच्चा दूध में मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद चेहरा धो लें ऐसा करने से आपके चेहरे की चमक बढ़ेगी.

कच्चा दूध और बादाम

कच्चे दूध में बादाम को भिगोकर उसे पीसकर पेस्ट बना लें और चेहरे से गर्दन तक लगाएं. इसे 20 मिनट तक चेहरे पर ऐसे ही छोड़ दें और 20 मिनट के बाद इसे धो दें. ऐसा करने से आपका चेहरा चमक जाएगा और चेहरे की खूबसूरती बढ़ जाएगी.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News