Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Saturday, 24 February 2024

Health

कोरोना फिर आया गर्मी की छुट्टी मानाने, इन राज्यों को किया अलर्ट, बनाया एक्शन प्लान

20 April 2022 10:20 AM Mega Daily News
कोरोना,संक्रमण,मामले,चिंता,राज्यों,दिल्ली,केंद्र,सरकार,मंगलवार,राज्य,वायरस,प्रसार,रोकने,निगरानी,जरूरत,,corona,came,consider,summer,vacation,alerted,states,made,action,plan

देश में फिर से बढ़ते कोरोना के मामले (COVID-19 case) चिंता का विषय बन चुके हैं और ऐसे में केंद्र सरकार ने राज्यों को ज्यादा सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. केंद्र की ओर से मंगलवार को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और मिजोरम को अलर्ट किया गया है. सरकार ने कहा है कि ये राज्य कोरोना वायरस संक्रमण (Spread of Covid) के कहीं भी हो रहे प्रसार को रोकने के लिए कड़ी निगरानी रखें और चिंता वाले क्षेत्रों में जरूरत पड़ने पर पहले से ही कदम उठाने के लिए तैयार रहें.

5 पॉइंट एक्शन प्लान पर जोर

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने एक चिट्ठी में दिल्ली और चार राज्यों को जांच, पहचान, उपचार, टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार के पालन की पांच सूत्रीय रणनीति का पालन करने की सलाह दी है. साथ ही पत्र में भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने पर विशेष जोर दिया गया.

ढिलाई बरती तो हार जाएंगे लड़ाई

चिट्ठी में में कहा गया, ‘यह जरूरी है कि राज्य सख्त निगरानी बनाए रखें और कोरोना वायरस संक्रमण के कहीं भी हो रहे प्रसार को रोकने के लिए चिंता वाले स्थानों पर जरूरत पड़ने पर पहले ही कदम उठाएं.’ उन्होंने पत्र में कहा कि किसी भी स्तर पर ढिलाई अब तक कोविड के प्रबंधन में हासिल उपलब्धि को परास्त कर देगी.

गौरतलब है कि इन राज्यों और राष्ट्रीय राजधानी में इस सप्ताह में संक्रमण के मामलों में काफी बढ़ोतरी देखी गई है. अगर दिल्ली की ही बात करें तो मंगलवार को यहां कोरोना के 632 नए मामले आए थे, जबकि संक्रमण दर 4.42 प्रतिशत दर्ज की गई. दिल्ली में कोरोना से पिछले 24 घंटे में किसी की मौत नहीं हुई है. वहीं राजधानी में सोमवार को कोरोना के 501, रविवार को 517 नए मामले दर्ज हुए थे. संक्रमण दर में लगातार तब्दीली देखी जा रही है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News