Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 22 May 2024

Health

नाभि पर यह तेल लगाने से मिलता हैं बालों के सूखेपन, ज्वॉइंट पेन और कई बीमारियों में आराम

06 January 2023 09:13 AM Mega Daily News
जैतून,समस्या,लगाने,jaitun,सर्दियों,मिलती,बालों,स्किन,सूखापन,गैसएसिडिटी,मुक्ति,लोगों,निदान,डालने,खासकर,applying,oil,navel,provides,relief,dryness,hair,joint,pain,many,diseases

सर्दियों में लोगों के होंठ फट जाने की समस्या आम है. काफी लोग इस समस्या के निदान के लिए नाभि में तेज डालने को कहते हैं. खासकर नाभि में जैतून का तेल लगाने की सलाह दी जाती है. क्या ऐसा करना वाकई फायदेमंद होता है. क्या सर्दियों के मौसम में जैतून के तेल को नियमित तौर पर लगाना चाहिए. आइए आज हम इसके बारे में विस्तार से आपको जानकारी देते हैं. 

नाभि में जैतून तेल लगाने के फायदे (Nabhi me Jaitun ka Tel Lagane ke Fayde)

दिल की सेहत को बनाता है मजबूत 

नाभि में जैतून का तेल लगाने से दिल की सेहत को मजबूती मिलती है. इसकी वजह ये है कि इस तेल में एंटी इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज पाई जाती हैं, जो हार्ट के लिए बहुत गुणकारी मानी जाती हैं. इस उपाय को आजमाने से पहले आप डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें. 

बालों और स्किन का सूखापन हो जाएगा खत्म

जैतून के तेल (Jaitun ka Tel) में विटामिन-ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है. रोजाना सोते समय नाभि में यह तेल लगाने से बालों और स्किन का सूखापन खत्म हो जाते हा और चेहरे पर रौनक आने लगती है. इससे होंठ फटने की समस्या भी दूर हो जाती है. 

ज्वाइंट पेन से मिल जाएगी राहत

अगर किसी को जोड़ों के दर्द की समस्या रहती है तो उसके लिए भी जैतून का तेल (Jaitun ka Tel) बढ़िया माना जाता है. सोने से पहले नाभि में यह तेल लगाने से काफी आराम मिलता है. ऐसा करने से ज्वॉइंट पेन काफी हद तक कम होना शुरू हो जाता है.

गैस-एसिडिटी से मिलती है मुक्ति 

खराब लाइफस्टाइल की वजह से अगर आपका पेट अक्सर गड़बड़ रहता है तो आप नाभि पर जैतून का तेल (Jaitun ka Tel) लगाकर इसका उपाय कर सकते हैं. ऐसा करने से गैस-एसिडिटी की समस्या से काफी हद तक मुक्ति मिल जाती है. इससे आपको तुरंत राहत मिल जाती है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News