Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Tuesday, 21 May 2024

Auto and tech

WhatsApp ने जारी किए नए फीचर्स, एक साथ 32 लोग कर सकेंगे वीडियो कॉल

04 November 2022 01:18 AM Mega Daily News
ग्रुप्स,कम्युनिटीज,व्हाट्सएप,वीडियो,इनचैट,उपयोगकर्ताओं,घोषणा,होंगे,जुकरबर्ग,1024,सहायक,सक्षम,बेहतर,,whatsapp,released,new,features,32,people,able,make,video,calls,simultaneously

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को 32 लोगों के वीडियो कॉलिंग, इन-चैट पोल और 1,024 उपयोगकर्ताओं वाले ग्रुप्स जैसे कई नए फीचर्स के साथ 'कम्युनिटीज ऑन व्हाट्सएप' की घोषणा की जो कम्युनिटीज के साथ ग्रुप्स के लिए सहायक होंगे. जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि 'कम्युनिटीज ऑन व्हाट्सएप' वैश्विक स्तर पर उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो जाएगा और अगले कुछ महीनों में सभी के लिए उपलब्ध होगा.

मेटा ने 'कम्युनिटीज ऑन व्हाट्सएप' फीचर किया लांच

मेटा के सीईओ ने कहा, "आज हम कम्युनिटीज ऑन व्हाट्सएप लॉन्च कर रहे हैं. यह सब-ग्रुप्स, मल्टिपल थ्रेड्स, घोषणा चैनलों आदि को सक्षम करके ग्रुप्स को बेहतर बनाता है. हम पोल भी शुरू कर रहे हैं और 32 व्यक्ति वीडियो कॉलिंग भी कर रहे हैं. सभी एंड टु एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं ताकि आपके संदेश निजी रहें."

व्हाट्सएप समुदायों का निर्माण कर रहा है, यह एक बड़ा अपडेट है कि लोग व्हाट्सएप पर उन ग्रुप्स में कैसे जुड़ पाएंगे जो उनके लिए मायने रखते हैं. पड़ोस, स्कूल में माता-पिता और कार्यस्थल जैसे समुदाय अब व्हाट्सएप पर ग्रुप बातचीत आयोजित करने के लिए एक छतरी के नीचे कई समूहों को एक साथ जोड़ सकते हैं. आरंभ करने के लिए, उपयोगकर्ता एंड्रॉइड पर अपनी चैट के शीर्ष पर और आईओएस पर सबसे नीचे नए कम्युनिटीज टैब पर टैप कर सकते हैं. वे एकदम से एक नई कम्युनिटी शुरू करने या मौजूदा ग्रुप्स को जोड़ने में सक्षम होंगे.

WhatsApp पर मिलेंगी इन-चैट पोल जैसी सुविधाएं

कम्युनिटीज के साथ, व्हाट्सएप ने कहा कि यह इस बात के लिए बार बढ़ाने का लक्ष्य है कि कैसे संगठन गोपनीयता और सुरक्षा के स्तर के साथ संवाद करते हैं जो कहीं और नहीं मिलता है.

अन्य सुविधाएं जैसे इन-चैट पोल, 32 व्यक्ति वीडियो कॉलिंग और अधिकतम 1,024 उपयोगकर्ताओं वाले ग्रुप किसी भी समूह में उपयोग किए जा सकते हैं लेकिन कम्युनिटीज के लिए विशेष रूप से सहायक होंगे. कंपनी 15 देशों में 50 से अधिक संगठनों के साथ काम कर रही है ताकि उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए समुदायों का निर्माण किया जा सके और इस बात से उत्साहित है कि अब तक प्रतिक्रिया यह है कि ये नए उपकरण ऐसे ग्रुप्स को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर रहे हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News