Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Auto and tech

इस कंपनी ने लांच की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक, दिखने में भी है जबरदस्त

21 November 2022 11:22 PM Mega Daily News
कंपनी,इलेक्ट्रिक,गियरबॉक्स,मैनुअल,चार्जिंग,इसमें,बैटरी,फीचर्स,मोटरसाइकिल,परफॉर्मेंस,टेक्नोलॉजी,स्टार्टअप,matter,4स्पीड,एबीएस,company,launched,first,geared,electric,bike,looks,awesome

टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप कंपनी Matter ने नई इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है. यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है, जिसे मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लाया गया है. इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स और एबीएस की सुविधा भी दी गई है. बाइक लिक्विड-कूल्ड, 5.0 kWh बैटरी के साथ आती है और मैटर एनर्जी का दावा है कि इसकी फुल चार्जिंग रेंज 125-150km की रहने वाली है. फिलहाल कंपनी ने इस बाइक के नाम और कीमत का ऐलान नहीं किया, हालांकि फीचर्स की डिटेल्स जरूर जारी कर दी है. अभी लॉन्च डेट का भी ऐलान नहीं हुआ, लेकिन हमें उम्मीद है कि 2023 ऑटो एक्सपो में इसकी कीमत और नाम की घोषणा की जाएगी.

यह एक नेकेड स्टाइल मोटरसाइकिल है, जो दिखने में यामाहा FZ जैसी नजर आती है. इसमें एलईडी हेडलैम्प्स के साथ पूरे बॉडी पर रेस नंबरों वाले ग्राफिक्स हैं. बाइक में 7 इंच का टच इनेबल्ड इंफोटेनमेंट डिस्प्ले है. यह एक कनेक्टेड स्क्रीन है जिसमें रिमोट लॉक/अनलॉक, लाइव लोकेशन ट्रैकिंग, व्हीकल हेल्थ, पुश नेविगेशन, चार्जिंग स्टेटस जैसी सुविधाएं दी गई हैं. बाइक को कीलेस स्टार्ट भी मिलेगी. 

अन्य फीचर्स में ABS के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक शामिल हैं. कंपनी का दावा है कि बाइक को -10 से लेकर 55 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 10.5kW की मोटर दी गई है. यहां दिलचस्प बात यह है कि इस मोटर को ऑटोमैटिक की जगह मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. मैटर के अनुसार, मैनुअल गियरबॉक्स की वजह से परफॉर्मेंस रेंज बेहतर होती है और पावर डिलिवरी भी शानदार रहती है. 

मोटर के साथ 5 kWh का बैटरी पैक मिलता है. इलेक्ट्रिक बाइक की परफॉर्मेंस के बारे में भी नहीं बताया गया. बिल्ट इन चार्जर का उपयोग करके बाइक को 5 घंटे के फुल चार्ज किया जा सकता है, और यह फास्ट चार्जिंग तकनीक का भी सपोर्ट करती है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News