Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Auto and tech

7-सीटर कार खरीदने का है विचार, तो जान ले यहाँ है सस्ती कारें

01 July 2022 01:18 AM Mega Daily News
7सीटर,इसमें,रुपये,माइलेज,चाहते,गाड़ियों,पेट्रोल,मैनुअल,दोनों,ट्रांसमिशन,ऑप्शन,मिलते,ट्राइबर,5सीटर,कारों,budget,fit,hit,family,thinking,buying,7,seater,car,know,cheap,cars

5-सीटर कारों के मुकाबले ज्यादातर 7-सीटर कारें महंगी होती हैं. हालांकि, ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आप कोई सस्ती 7-सीटर कार खरीदें तो आज हम आपको ऐसी ही गाड़ियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

बड़े परिवारों के लिए ऐसी गाड़ियों की जरूरत पड़ती है, जिनकी सीटिंग कैपेसिटी ज्यादा हो. आमतौर पर 5 सीटर गाड़ियां ज्यादा बिकती है लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपका बड़ा परिवार एक कार में एक ही सफर कर पाए तो उसके लिए हो सकता है कि आपको 7-सीटर कार खरीदने की जरूरत पड़े. लेकिन, यहां सोचने वाली एक बड़ी बात यह है कि 5-सीटर कारों के मुकाबले ज्यादातर 7-सीटर कारें महंगी होती हैं. हालांकि, ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आप कोई सस्ती 7-सीटर कार खरीदें तो आज हम आपको ऐसी ही गाड़ियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

डैटसन गो+

डैटसन गो+ की कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू है औ मॉडल के आधार पर करीब 7 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. यह 7 वेरीएंट्स में आती है. यह 7 सीटर कार है. इसमें 1198 cc का पेट्रोल इंजन मिलता है. कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक (सीवीटी), दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं. अगर माइलेज की बात करें तो यह 18.57 से 19.02 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है.

रेनो ट्राइबर

रेनो ट्राइबर की शुरुआती कीमत 5.88 लाख रुपये है और मॉडल के आधार पर 8.44 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. रेनो ट्राइबर कुल 10 वेरीएंट्स में आती है. यह भी 7 सीटर कार है और पेट्रोल इंजन के साथ आती है. इसमें 999 cc का इंजन है, जो 18.29 से 19 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देता है. कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक (एएमटी), दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं.

मारुति सुज़ुकी इको

मारुति सुज़ुकी इको की शुरुआती कीमत 4.63 लाख रुपये है और मॉडल के आधार पर यह 7.63 लाख रुपये तक जाती है. यह कुल 5 वेरिएंट्स में आती है. इसमें 5 सीटर और 7 सीटर, दोनों ऑप्शन मिलते हैं. इसमें 1196 cc का पेट्रोल इंजन है. इसका सीएनजी वर्जन भी आता है. इसमें सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है. यह 16.11 से 20.88 तक का माइलेज दे सकती है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News