Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 April 2024

Auto and tech

ये खतरनाक Apps चुपके से चुरा लेंगे आपका सारा पैसा और व्यक्तिगत संवेदनशील जानकारी, रहें सावधान और करे डिलीट

24 May 2022 10:49 AM Mega Daily News
रिपोर्ट,स्पाइवेयर,फेसस्टीलर,यूजर्स,एकत्र,तुरंत,स्मार्टफोन,खतरनाक,google,ट्रेंड,माइक्रो,व्यक्तिगत,संवेदनशील,इंस्टॉल,उन्हें,dangerous,apps,stealthily,steal,money,personal,sensitive,information,careful,delete

Smartphone हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है. फोन में ऐप्स भी जरूरी हैं, हर काम के लिए अलग ऐप्स हैं. जिनको लोग स्मार्टफोन में रखते हैं. अब एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. खतरनाक स्पाइवेयर समय-समय पर Google Play Store पर अपना रास्ता बनाता है. साइबर सुरक्षा कंपनी ट्रेंड माइक्रो की लेटेस्ट रिपोर्ट बताती है कि प्ले स्टोर पर 200 से अधिक एंड्रॉइड ऐप में फेसस्टीलर नामक एक जोखिम भरा स्पाइवेयर होता है जो न केवल यूजर्स के व्यक्तिगत डेटा बल्कि फेसबुक पासवर्ड और कई अन्य डिटेल्स को भी चुरा सकता है. 

Apps चुरा रहे हैं पर्सनल डेटा

फेसस्टीलर स्पाइवेयर के साथ 200 से अधिक ऐप के अलावा, ट्रेंड माइक्रो को 40 से अधिक नकली क्रिप्टोक्यूरेंसी माइनर ऐप मिले जो क्रिप्टो पैसे चोरी करने और यूजर्स की अनुमति के बिना संवेदनशील जानकारी एकत्र करने की कोशिश कर रहे थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि उनमें से कुछ ऐप में 100,000 से अधिक इंस्टॉल थे. कुछ ऐप जो अनजाने में संवेदनशील यूजर इंफोर्मेशन एकत्र कर रहे थे.

ये 7 Apps हैं सबसे खतरनाक

1.डेली फिटनेस ओएल (Daily Fitness OL)

2. पैनोरमा कैमरा (Panorama Camera)

3. बिजनेस मेटा मैनेजर (Business Meta Manager)

4. स्वैम फोटो (Swam Photo)

5. एन्जॉय फोटो एडिटर (Enjoy Photo Editor)

6. क्रिप्टोमाइनिंग फार्म योर ओन कॉइन (Cryptomining Farm Your own Coin)

7. फोटो गेमिंग पजल (Photo Gaming Puzzle)

तुरंत करें App डिलीट

इन सभी ऐप्स में हजारों इंस्टॉलेशन हैं. रिपोर्ट के अनुसार, Google ने स्पाइवेयर पर ध्यान दिया है और फेसस्टीलर से संक्रमित ऐप्स को तुरंत हटा दिया है. हालांकि, जिन यूजर्स के स्मार्टफोन में इनमें से कोई भी ऐप इंस्टॉल है, उन्हें तुरंत उन्हें हटा देना चाहिए ताकि वे कोई और व्यक्तिगत विवरण एकत्र न करें.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News