Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Tuesday, 21 May 2024

Auto and tech

न्यू लॉन्च : टोयोटा की पॉपुलर एसयूवी फॉर्च्यूनर को टक्कर देगी यह 7 सीटर जीप मेरिडियन एसयूवी

20 May 2022 10:32 AM Mega Daily News
एसयूवी,मेरिडियन,कंपनी,रुपये,कम्पास,इसमें,मिलता,सिस्टम,वायरलेस,पावर्ड,दिल्ली,टोयोटा,पॉपुलर,फॉर्च्यूनर,टक्कर,,new,launch,7,seater,jeep,meridian,suv,compete,toyotas,popular,fortuner

नई दिल्ली : भारत में टोयोटा की पॉपुलर एसयूवी फॉर्च्यूनर को टक्कर देने के लिए आज नई एसयूवी भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही है. यह 7 सीटर जीप मेरिडियन (Jeep Meridian) एसयूवी है. जिसे कंपनी ने पहले ही पेश कर चुकी है. अब इसकी कीमत का ऐलान होना बाकी है. अब इस सप्ताह के आखिर में देश में ये बिक्री के लिए जाएगी.

Jeep Meridian की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है. ग्राहक 50,000 रुपये में प्री-बुकिंग करा सकते हैं. कार को किसी भी ऑथराइज्ड जीप डीलरशिप या कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है. साथ ही कंपनी के रंजनगांव प्लांट में मॉडल का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है. मेरिडियन को जीप कम्पास के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. कम्पास के मुकाबले मेरिडियन 41 मिमी चौड़ी और 48 मिमी लंबी है. साथ ही इसमें Compass से 146 mm बड़ा व्हीलबेस है.

इसके इंजन की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर फोर-सिलेंडर मल्टीजेट टर्बो-डीजल इंजन होगा, जो एक 170hp की पावर और 350Nm की पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसी तरह का इंजन जीप कम्पास में मिलता है. ट्रांसमिशन ऑप्शन में या तो 6-स्पीड मैनुअल या 9-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट शामिल होगी. जीप मेरिडियन की कीमत 25 लाख रुपये से ₹35 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है.

कार में मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

मेरिडियन में पूरी तरह से नया डिज़ाइन और बॉडी पैनल हैं, जो कंपनी की ग्रैंड चेरोकी (Grand Cherokee) एसयूवी से प्रेरित है. एसयूवी के अंदर 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ-साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन सिस्टम के साथ वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सिस्टम मिलता है. इसके अलावा इसमें वायरलेस चार्जिंग, पावर्ड फ्रंट सीट्स, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा और सेलेक्टेबल ड्राइव मोड जैसे अन्य फीचर भी मिलेंगे. कार में पावर्ड टेलगेट फंक्शन भी होगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News