Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 21 June 2024

Auto and tech

मुकेश अम्बानी के बेटे ने किया बड़ा खुलासा, Jio की 5G सर्विस के बारें में कहीं ये बड़ी बात

02 August 2022 09:31 AM Mega Daily News
स्पेक्ट्रम,अंबानी,नीलामी,टेलीकॉम,लॉन्च,टेल्को,एयरटेल,रोलआउट,सेवाओं,करोड़,जिसके,नेटवर्क,दूरसंचार,कंपनी,reliance,,mukesh,ambanis,son,made,big,disclosure,said,thing,jios,5g,service

देश की नंबर वन टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio बहुत जल्द 5G लॉन्च कर सकती है. टेल्को अपने प्रतिद्वंद्वियों, वोडाफोन आइडिया (वीआई) और भारती एयरटेल के विपरीत, अपनी 5 जी योजनाओं और परीक्षणों के बारे में ज्यादातर चुप रहा है. रिलायंस जियो के न्यूली अपॉइंटेड चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने कहा, "हम 'आजादी का अमृत महोत्सव' पूरे भारत में 5जी रोलआउट के साथ मनाएंगे. जियो विश्व स्तरीय, किफायती 5जी और 5जी-सक्षम सेवाओं की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध है."

Jio ने नीलामी में खर्च किए इतने करोड़

Jio ने इस स्पेक्ट्रम नीलामी में व्यापक रूप से 5G सेवाओं को रोलआउट करने के लिए पर्याप्त स्पेक्ट्रम खरीदा है. टेल्को ने इस स्पेक्ट्रम नीलामी में 88,078 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए हैं ताकि उस तरह की एयरवेव्स प्राप्त की जा सकें जो किसी अन्य टेलीकॉम के पास नहीं हैं. Jio एकमात्र ऑपरेटर है, जिसके पास अभी 700 MHz एयरवेव हैं. यह निश्चित रूप से Jio को प्रतिस्पर्धा में बढ़त देने वाला है.

आकाश अंबानी का खुलासा

आकाश अंबानी के शब्द बहुत स्ट्रेटफॉर्वर्ड हैं लेकिन यहां जो दिलचस्प होगा वह यह देखना है कि Jio इसे कैसे अंजाम देगा. भारत के पास फिलहाल एक भी 5जी नेटवर्क नहीं है. अब तक सभी 5G नेटवर्क परीक्षण के उद्देश्य से थे, जिसके लिए दूरसंचार विभाग (DoT) द्वारा स्पेक्ट्रम आवंटित किया गया था. अगर जियो सबसे पहले 5जी सेवा ले आता है तो वो जाहिर तौर पर एयरटेल और Vi से काफी आगे निकल सकता है. Airtel और Vi ने 5जी सेवा शुरू करने के लिए कुछ नहीं कहा है. बता दें, अन्य दूरसंचार कंपनियां भी 15 अगस्त, 2022 तक कमर्शियल 5जी लॉन्च करने की तैयारी कर सकती हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News