Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Sunday, 03 March 2024

Auto and tech

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से हुई जियो 5G की शुरुआत

16 December 2022 11:18 AM Mega Daily News
सर्विस,मंदिर,शिवराज,प्रदेश,महाकालेश्वर,चौहान,उज्जैन,भगवान,मुख्यमंत्री,महाकाल,फायदा,होगा,शुरुआत,लॉन्च,किया,,jio,5g,started,mahakaleshwar,temple,ujjain

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में भगवान शिव (Lord Shiva) के महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) में जियो ट्रू 5G सर्विस (Jio True 5G Service) की शुरुआत हो गई है. एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने महाकाल के मंदिर में 5G सर्विस को लॉन्च किया. सीएम शिवराज ने बताया कि लाखों की संख्या में भगवान शिव के भक्त उज्जैन के महाकाल मंदिर में आते हैं. जियो ट्रू 5G सर्विस होने से श्रद्धालुओं का बड़ा फायदा होगा. महाकालेश्वर मंदिर में 5G सर्विस की शुरुआत होने से श्रद्धालु भी बहुत खुश हैं. वहीं, जियो की तरफ से कहा गया कि जल्द ही पूरे मध्य प्रदेश में 5G सर्विस का विस्तार होगा.

5G सर्विस की लॉन्चिंग पर सीएम ने कही ये बात

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाकालेश्वर मंदिर में 5G सर्विस के लॉन्च पर कहा कि श्री महाकाल महालोक और महाकालेश्वर मंदिर धार्मिक महत्व के केंद्र हैं. देश-दुनिया से लाखों श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद लेने इस मंदिर में हर दिन आते हैं. जियो की ट्रू 5जी सर्विस से एमपी और उसके लोग सबसे ज्यादा लाभान्वित होंगे.

5G से इन क्षेत्रों में होगा फायदा

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जियो ट्रू 5G आम नागरिकों, स्टूडेंट, बिजनेस, आईटी, स्वास्थ्यकर्मियों के अलावा एग्रीकल्चर, एजुकेशन, मेडिकल, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी और विनिर्माण जैसे सेक्टर्स में नए मौकों के साथ रोजगार पैदा करेगा. इससे आम लोगों और सरकार में जुड़ाव बढ़ेगा. 5G सर्विस के माध्यम से सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन अच्छा होगा. इसका फायदा हाशिए पर खड़े आखिरी व्यक्ति तक पहुंचेगा.

सीएम शिवराज ने किया ये ऐलान

उज्जैन के मंदिर में जियो ट्रू 5G सर्विस की लॉन्चिंग के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 30 दिन से भी कम वक्त में यानी अगले साल जनवरी के महीने में जियो ट्रू 5जी सेवा इंदौर में भी शुरू हो जाएगी.

वहीं, जियो के प्रवक्ता ने कहा कि यह एमपी का पहला जियो ट्रू 5G गलियारा है. जियो ट्रू 5जी नेटवर्क पूरे राज्य में तेजी से फैलेगा. हम मध्य प्रदेश सरकार को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने डिजिटलाइजेशन को आगे बढ़ाने में सपोर्ट किया.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News