Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Sunday, 08 September 2024

Auto and tech

कार से सफर करने का सोच रहें हैं तो, इन बातों का रखें ध्यान, नहीं होंगे परेशान

26 November 2022 11:41 AM Mega Daily News
फ्यूल,अच्छी,वार्निंग,आदतें,जुड़ी,ध्यान,चाहिए,परेशानी,निकलने,इसीलिए,बैठते,रीफिल,देखें,बातों,हमेशा,thinking,traveling,car,keep,things,mind,get,upset

अगर आप कार से सफर करते हैं तो आपको कार से जुड़ी कुछ बातों को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए. कार से जुड़ी कुछ अच्छी आदतें आपके जीवन को आसान बना सकती हैं जबकि कुछ गलत आदतें आपको परेशानी में डाल सकती हैं, जैसे- अगर आप कार लेकर घर से निकलने से पहले उसके टायर चेक नहीं करते, फ्यूल लेवल चेक नहीं करते या फिर वार्निंग लाइट चेक नहीं करते तो सफर में आपको परेशानी हो सकती है. इसीलिए, आपको कुछ अच्छी आदतें अपनानी चाहिए. क्या हैं ये अच्छी आदतें, चलिए बताते हैं.

कार टायर चेक करें

कार लेकर निकलने से पहले एक बार कार के टायर्स पर नजर जरूर मार लें. इससे आपको यह पता चलेगा कि आपकी कार के टायर ठीक हैं या नहीं, टायर में हवा कम तो नहीं है या फिर हवा निकल तो नहीं गई है. सफर शुरू करने से पहले आपको यह पता चल जाए तो अच्छी रहेगा. क्योंकि, अगर आप चायर में बिना हवा के कार लेकर चल दिए तो आपकी कार का टायर खराब हो सकता है और आपको टायर बदलवाना पड़ सकता है.

फ्यूल चेक करें

कार में बैठते ही एक बार फ्यूल मीटर पर नजर जरूर मार लें ताकि आपको यह अंदाजा हो सके कि आपकी कार में कितना फ्यूल है. इसे अपनी आदत बना लें ताकि जब भी आप अपनी कार में बैठे तो आपको फ्यूल का लेवल पता चल जाए. कई बार ऐसा होता है कि लोग जल्दी-जल्दी में फ्यूल रीफिल कराना भूल जाते हैं. इसीलिए, कोशिश करें कि जैसे ही आप कार में बैठकर देखें कि फ्यूल कम है तो पहले उसे रीफिल करा लें ताकि रास्ते में रुक कर खड़ा न होना पड़े.

वार्निंग लाइट चेक करें

कार में बैठते ही इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर अच्छे से नजर डालें और देखें कि कहीं कोई वार्निंग लाइट तो नहीं जल रही है. अगर किसी तरह की वार्निंग लाइट जल रही हो तो उसको ध्यान में रखते हुए तय करें कि आपको कार लेकर जानी है या फिर पहले मैकेनिक को दिखानी है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News