Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 22 May 2024

Auto and tech

Google Big Change : गूगल यूजर्स को अब ‘रीसेट सेटिंग्स और क्लीनअप’ का नहीं मिलेगा लाभ

12 March 2023 10:09 AM Mega Daily News
google,क्रोम,क्लीनअप,बदलाव,अपडेट,लगातार,change,घोषणा,मुताबिक,यूजर्स,‘रीसेट,सेटिंग्स,क्लीनअप’,users,जानकारी,big,longer,get,benefit,reset,settings,cleanup

google big change

गूगल ने अपने सर्च इंजिन में बड़ा बदलाव करते हुए क्रोम 111 अपडेट करते हुए शुरू कर दिया है। गूगल की ओर से की गई एक घोषणा के मुताबिक इस बदलाव के बाद से क्लीनअप टूल को समाप्त कर दिया गया है। अब यूजर्स के लिए गूगल पर ‘रीसेट सेटिंग्स और क्लीनअप’ टूल का लाभ नहीं मिल पाएगा।

Google users

Google ने घोषणा कहते हुए बताया है कि क्रोम 111 को अपडेट करते हुए क्रोम क्लीनअप टूल को बंद कर दिया गया है। साथ ही नए फीचर्स के साथ एंड्रॉइड और टैबलेट्स के लिए क्रोम अपडेट के लिए रोल आउट भी कर दिया गया है।

Google setting change

बता दें कि गूगल में Chrome Cleanup Tool अवांछित सॉफ़्टवेयर (UwS) को खोजने और उन्हें अलग करने में मदद किया करता था। बता दें कि क्रोम क्लीनअप टूल के लिए 2015 में उपयोगकर्ताओं को अप्रत्याशित सेटिंग परिवर्तनों से उबरने के लिए पेश किया गया था।

Google made big changes

जानकारी के मुताबिक अब तक इस टूल के जरिए करीब 80 मिलियन से अधिक क्लीनअप किए जा चुके हैं, जिसके जिरए सुरक्षित वेब का मार्ग प्रशस्त करने में मदद मिली है। अब यूडब्ल्यूएस पर क्रोम उपयोगकर्ता द्वारा की जा रही शिकायतों में लगातार गिरावट जारी है।

News for Google users

इसी गिरवाट को देखते हुए इस क्लीअप टूल को बंद किए जाने का फैसला लिया गया है। इसके लिए गूगल की ओर से जानकारी भी साझा गई है। कहा गया है कि अब उपयोगकर्ता सुरक्षा जांच के माध्यम से क्रोम क्लीनअप टूल स्कैन का अनुरोध करने में सक्षम नहीं हों सकेंगे। ‘रीसेट सेटिंग्स और क्लीनअप’ विकल्प का लाभ नहीं उठा पाएंगे।”

Google Search Engine

बता दें कि यूजर्स के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए गूगल द्वारा लगातार अपडेट्स किए जाते रहे हैं। इसके साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से भी लगातार अपडेट्स किए जा रहे हैं। इसी तरह यह बदलाव भी किया गया है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News