Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 22 May 2024

Auto and tech

एलन मस्क के एक ट्वीट से लोगों और उद्योगपतियों में मची खलबली

19 December 2022 11:45 AM Mega Daily News
लोगों,ट्विटर,उन्‍होंने,ट्वीट,मस्‍क,अकाउंट्स,क्‍या,बदलाव,बताया,जाएगा,फैसले,चाहिए,मांगी,जिसमें,इस्तीफा,elon,musks,twitter,tweet,created,panic,among,people,industrialists,musk

एलन मस्‍क आज के समय में ऐसा शख्‍स बन गए हैं, जिनके एक ट्वीट से लोगों और उद्योगपतियों में खलबली मच जाती है. उन्‍होंने पहले भी ट्वीट कर बड़े-बड़े  फैसले लिए हैं. जैसे ट्विटर को खरीदने का ऑफर ही उन्‍होंने ट्वीट के जरिए दे दिया था. इसी तरह अब उन्‍होंने लोगों से पूछा है कि क्‍या मुझे ट्विटर के CEO पद से इस्‍तीफा दे देना चाहिए? इस ट्वीट के बाद लोगों ने भी जमकर रिएक्‍शन दिए हैं. वहीं उन्‍होंने लोगों से माफी भी मांगी है. आइए जानते हैं पूरा मामला क्‍या है?         

इस्‍तीफे के लिए लोगों से पूछा

मस्‍क ने 19 दिसंबर को सुबह 4 बजकर 50 मिनट पर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्‍होंने लोगों से पूछा है कि क्‍या मुझे ट्विटर के CEO पद से इस्तीफा दे देना चाहिए? इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी हैं. इस ट्वीट को लगभग 1 लाख 30 हजार लोगों ने रीट्वीट कर दिया है. वहीं खबर लिखे जाने तक 80 लाख से भी ज्‍यादा लोगों ने इसमें मतदान किया है. जिसमें 57 फीसदी लोगों ने इस्तीफा देने के समर्थन में वोट किया है.   

ट्विटर में होंगे बड़े बदलाव 

मस्‍क ने इसके अलावा ट्विटर में होने वाले बड़े बदलाव के बारे में भी बताया है. उन्‍होंने कहा है कि आने वाले समय में ट्विटर पर बड़े नीतिगत बदलाव के लिए भी मतदान कराया जाएगा. इसके अलावा उन्‍होंने लोगों से माफी भी मांगी है और कहा है कि दोबारा ऐसा नहीं होगा. हाल ही में ट्विटर पर इंस्टाग्राम, फेसबुक और मास्टोडन जैसे सोशल मीडिया को बढ़ावा देने वाले ट्विटर अकाउंट्स को ब्‍लॉक कर दिया गया था.       

पत्रकारों के अकाउंट्स किए सस्पेंड

एलन मस्क ने एक दिन पहले ही कई पत्रकारों के ट्विटर अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया था. उसके बाद इस फैसले पर उनकी काफी आलोचना हुई थी. इसके बाद इन अकाउंट्स को फिर से बहाल कर दिया गया था. अब एलन मस्‍क ने ब्‍लू वेरिफाइड को लेकर भी नए अपडेट्स शेयर किए हैं. उन्‍होंने बताया है कि ब्लू वेरिफाइड में अब ब्‍लॉक सिग्‍नल और म्यूट को भी शामिल किया जाएगा. उन्‍होंने बताया है कि इस फीचर को डाउनवोट के तौर पर शामिल किया जाएगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News