Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 12 April 2024

Uttar Pradesh

लव जिहाद : IAS अधिकारी की बेटी को साजिश के तहत फंसाकर शादी की, इस वजह से खौलते तेल में चेहरा जलाया

05 May 2022 09:58 AM Mega Daily News
पुलिस,सारंगी,गाजियाबाद,अधिकारी,एफआईआर,अब्दुल,आईएएस,साजिश,उन्होंने,कार्रवाई,मंदिर,बताया,लड़की,सामने,दिल्ली,love,jihad,married,implicating,ias,officers,daughter,conspiracy,due,face,burnt,boiling,oil

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक आईएएस (IAS) अधिकारी की बेटी के साथ लव जिहाद (Love Jihad) का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दिल्ली में तैनात IAS अधिकारी के. सारंगी (IAS K. Sarangi) ने आरोप लगाया है कि एक शख्स ने उनकी इकलौती बेटी को साजिश के तहत फंसाकर शादी की है. उन्होंने गाजियाबाद नगर कोतवाली में एफआईआर भी दर्ज कराई है. 

बेटी ने की यूक्रेन से MBBS की पढ़ाई

आईएएस अधिकारी ने कहा है कि उनकी इकलौती बेटी बेटी डॉ. हर्ष भारती सारंगी 2016 में यूक्रेन से एमबीबीएस की पढ़ाई कर लौटी थी. इसके बाद से ही मेरठ के मवाना का रहने वाला अब्दुल रहमान उनकी बेटी के पीछे पड़ा हुआ था. उसने साजिश के तहत आईएएस अधिकारी की बेटी को फंसाया. इसके पीछे उसका मकसद बेटी का धर्म परिवर्तन कराने का है. उनका कहना है कि शादी कराने वाली दो संस्थाएं भी इस साजिश में शामिल हैं.

'खौलते तेल से चेहरा जलाने की कोशिश'

सारंगी ने एफआईआर में कहा है कि शख्स ने फरेब का जाल बुनकर उनकी बेटी को फंसाया. उसने पहले बेटी को घायल किया, फिर सहानुभूति दिखाई और उसके बाद दबाव बनाकर साथ में रखने लगा. इसमें पूरे घटनाक्रम में मौलानाओं ने उसका साथ दिया. सारंगी ने बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने खौलते तेल से बेटी का चेहरा जलाने की कोशिश की थी. ताकि अब्दुल से शादी की बात मानने के सिवाय उसके पास कोई और चारा न बचे. 

कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए मंदिर में कराया रजिस्ट्रेशन

उन्होंने बताया कि आरोपी अब्दुल ने किसी कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए नवंबर 2018 में भारती के साथ मंदिर में शादी की और इसका रजिस्ट्रेशन भी कराया. उन्होंने बताया कि वो दोनों अभी नोएडा में रह रहे हैं. सारंगी द्वारा दर्ज एफआईआर में अब्दुल रहमान, वैदिक हिंदू सभा, गाजियाबाद के पदाधिकारी, आर्य समाज मंदिर ट्रस्ट और दिल्ली के पदाधिकारी नामजद हैं.

पुलिस ने शुरू की जांच

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, साथ ही दोनों स्थाओं के पदाधिकारियों से पुलिस ने जवाब तलब किया है. गाजियाबाद पुलिस कप्तान मुनिराज ने बताया IPC की धारा 420 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. लड़की की पिता की तरफ से शिकायत मिली है कि लड़के ने धोखे से उनकी लड़की से शादी कर ली. जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है. पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है. लड़की और लड़कों से पूछताछ के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News