Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Tuesday, 21 May 2024

States

देशभर के कई शहरों में भड़की हिंसा, कई जगहों पर कर्फ्यू लगाया गया तो कहीं इंटरनेट किया बंद

12 June 2022 01:49 AM Mega Daily News
हिंसा,थाना,हावड़ा,पुलिस,शुक्रवार,शहरों,धारा144,बंगाल,रांची,लोगों,उन्होंने,लगाया,देशभर,भड़की,सरकार,violence,namaz,curfew,across,country,internet,shutdown,places,erupted,many,cities,imposed,stopped

Violence After Namaz: शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद देश भर के कई शहरों में हिंसा भड़की. हालत को काबू में करने के लिए प्रशासन ने कहीं कर्फ्यू लगाया है, तो कहीं धारा-144 लागू की गई है. हिंसा के बाद देशभर में क्या चल रहा है? इन 10 प्वाइंट्स से समझिए

Violence After Namaz: भारतीय जनता पार्टी (BJP) से निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की ओर से पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में देशभर के कई शहरों में बवाल मचा हुआ है. कल (शुक्रवार को) जुमे के नमाज के बाद यूपी के प्रयागराज, बंगाल के हावड़ा, झारखंड के रांची समेत कई शहरों में हिंसात्मक प्रदर्शन हुए. इसके बाद कई जगहों पर कर्फ्यू लगाया गया तो कहीं इंटरनेट बंद किया गया. आइए बताते हैं, देशभर में हुई हिंसा से जुड़ी 10 बड़ी बातें.

1. शुक्रवार को भड़की हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक्शन मोड में है. यूपी के 6 शहरों से पुलिस ने 227 लोगों को हिरासत में लिया है. इसमें सहारनपुर से 48, प्रयागराज से 68, हाथरस से 50 मुरादाबाद से 25, फिरोजाबाद से 08 और अंबेडकरनगर से 28 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

2. यूपी के प्रयागराज में हिंसा पर पुलिस का बड़ा बयान सामने आया है. पुलिस ने प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद अहमद को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दिल्ली के जेएनयू में पढ़ रही जावेद अहमद की बेटी का भी हिंसा में संदिग्ध रोल का खुलासा हुआ है. पुलिस ने कहा है कि हिंसा के आरोपियों पर NSA लगाया जाएगा.

3. हिंसा के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में हैं. उन्होंने आज शाम 6.30 बजे उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. बैठक में प्रदेश के बड़े अधिकारी शामिल होंगे.

4. झारखंड के रांची में शुक्रवार को भड़की हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक मृतक का नाम कैफी है और दूसरे का नाम है मोहम्मद साहिल है. इन लोगों का इलाज RIMS में चल रहा था. हिंसा के दौरान दोनों लोग घायल हुए थे, जिसके बाद उन्हें यहां भर्ती कराया गया. बता दें कि 11 घायलों का इलाज रांची के रिम्स अस्पताल में चल रहा है.

5. हिंसा के बाद रांची शहर के 12 थाना क्षेत्र में धारा-144 लगाई गई है. इसमें कोतवाली थाना, लालपुर थाना, डेली मार्केट थाना, डोरंडा थाना, जग्गनाथपुर थाना, चुटिया थाना, लोअर बाजार थाना, हिंदपिडी थाना, बरियातू थाना, सुखदेव नगर थाना, अरगोड़ा थाना और पंड्रा थाना शामिल हैं.

6. पश्चिम बंगाल के हावड़ा में शुक्रवार को भड़की हिंसा के बाद 70 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. प्रशासन ने हावड़ा जिले में 13 जून तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. वहीं हावड़ा के कई इलाकों में धारा-144 लगा दी गई है.

7. पश्चिम बंगाल के हावड़ा से लगातार दूसरे दिन हिंसा की खबर सामने आई है. दंगाइयों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की है. बता दें कि हावड़ा के कई इलाकों में धारा-144 लागू है. इसके बाद भी हिंसा की वारदात थमने का नाम नहीं ले रहीं.

8. हावड़ा हिंसा पर सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि हावड़ा में पिछले दो दिनों से हिंसक घटनाएं हो रही हैं. इसके पीछे कुछ राजनीतिक दल हैं और वे दंगे कराना चाहते हैं, लेकिन इन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बीजेपी का गुनाह, भुगतेंगे लोग?

9. पश्चिम बंगाल से बीजेपी के सांसद सौमित्र खान ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में हिंसा सरकार के इशारे पर हो रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में हालत खराब होते जा रहे हैं, यहां सेना उतारने की जरूरत है.

10. दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर बिना परमिशन के प्रदर्शन करने के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट श्वेता चौहान ने कहा कि मामला दर्ज करके प्रदर्शनकारियों की पहचान की जा रही है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News