Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 20 April 2024

States

उद्धव ठाकरे ने नहीं मानी हार, सरकार बचाने के लिए चली ये चाल, दिखा संजय राउत का 'पुष्पा' अंदाज

29 June 2022 09:47 AM Mega Daily News
एनसीपी,शिवसेना,कांग्रेस,विधायक,उद्धव,ठाकरे,सरकार,बचाने,पार्टी,बारबार,हिंदुत्व,सुप्रिया,महाराष्ट्र,अघाड़ी,शामिल,,uddhav,thackeray,accept,defeat,trick,done,save,government,sanjay,rauts,pushpa,style,shown

महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल जारी है और सियासी तस्वीर लगातार बदल रही है. उद्धव ठाकरे सरकार बचाने की कवायद भी जारी है. महाविकास अघाड़ी में शामिल शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बैठकों का दौर जारी है, लेकिन शिवसेना के सामने दोहरी मुश्किल खड़ी है. शिवसेना के सामने सरकार बचाने के साथ-साथ पार्टी का अस्तित्व बचाने का भी चैलेंज है.

संजय राउत का पुष्पा अंदाज

गुवाहाटी में बैठे बागी विधायक बार-बार कह रहे हैं कि असली शिवसेना वही हैं. इसके बावजूद पार्टी सांसद संजय राउत को भरोसा है कि 20-25 विधायक उनके साथ आएंगे. इस बीच संजय राउत का 'पुष्पा' वाला अंदाज नजर आया और वो कहते दिखे कि पार्टी झुकेगी नहीं और ना ही डरेगी.

अब शिवसेना ने चला हिंदुत्व कार्ड

बागी विधायक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर अब तक हिंदुत्व को लेकर बार-बार वार करते रहे हैं. खुद को घिरता देखकर शिवसेना ने अब हिंदुत्व कार्ड चला है. अब औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर करने की तैयारी है. इसे लेकर महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक में मांग की गई. आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में भी इस पर चर्चा की जाएगी.

अब कांग्रेस और एनसीपी का रुख अहम

औरंगाबाद महानगरपालिका के चुनाव अगले कुछ महीनों में होने हैं. ऐसे में नाम बदलने के प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस और एनसीपी का रुख देखना भी अहम होगा. बागी विधायक बार-बार महाअघाड़ी में शामिल एनसीपी और कांग्रेस पर सवाल उठाते रहे हैं. उद्धव ठाकरे से कहते रहे हैं कि अघाड़ी के सहयोगियों को छोड़कर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाएं.

सुप्रिया सुले का बागी विधायकों को संदेश

अब एनसीपी नेता सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने बागी विधायकों को संदेश देते हुए कहा है कि सत्ता आती जाती रहती है, लेकिन रिश्ते बने रहने चाहिए. फ्लोर टेस्ट को लेकर सुप्रिया सुले का कहना है कि अगर बातचीत नहीं होगी हल कैसे निकलेगा. उन्होंने कहा कि वो कोई ज्योतिष नहीं हैं और उन्हें नहीं पता कि क्या होगा?

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News