Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

States

यह महिला 36 सालों तक दुनिया के सामने पुरुष बनकर रही, आखिर क्या वजह थी एक माँ को पिता की तरह बनकर रहने की

25 May 2022 12:58 AM Mega Daily News
दुनिया,पेचियम्मल,पुरुष,योद्धा,सामने,मजदूरी,लगीं,महिला,परेशान,उन्होंने,फैसला,सुपरहिट,फिल्म,डायलॉग,करोडो,,woman,lived,man,front,world,36,years,reason,mother,live,like,father

हाल ही में सुपरहिट हुई फिल्म KGF का एक बहुत ही फेमस डायलॉग है “माँ से बड़ा कोई योद्धा नहीं होता ” । इस बात को वाकई में देश और दुनिया की करोडो माँ ऐसे ही जो हर रोज साबित करती है। आज हम आपके सामने एक ऐसी ही योद्धा माँ की सच्ची कहानी लेकर आये है जिसे आपको इस माँ पर वाकई में गर्व होगा। जो 36 सालों तक दुनिया के सामने मर्द बनकर रहती रही। आखिर ऐसी क्या वजह थी के एक माँ और पिता की तरह बनकर रहना पड़ा आइए सब बताते है।

हम बात कर रहे है तमिलनाडु के थुथूकुड़ी जिले की रहने वाली पेचियम्मल के बारे में। बतादे के इनका जीवन भी आम महिलाओ की तरह ही शुरू हुआ था। परिवार वालो ने 20 साल की उम्र में ही इनकी शादी कर दी थी। लेकिन शादी के 15 दिन बाद ही इनके पति की मौत हो गई थी। पति की मौत से पहले ही ये गर्भवती हो गई थीं। फिर 9 महीने बाद पेचियम्मल एक बेटी को इस दुनिया में लाईं।

पति की मौत के बाद खुद की और बेटी की जिम्मेदारी इनके ऊपर ही थी। वो मेहनत मजदूरी करने लगीं। ये जहा मजदूरी करने जाती तो कुछ लोग इनका मजाक उड़ाते तो महिला होने की वजह से लोग इनका उत्पीड़न करने लगे थे। उनको परेशान किया जाता था। महिला बनकर वो इतनी परेशानी झेल रही हैं तो वो अपनी बेटी को समाज से कैसे बचा पाएंगी। इसके बाद उन्होंने बड़ा फैसला ले लिया। उन्होंने पुरुष बनने का फैसला लिया और साड़ी छोड़कर लुंगी और शर्ट पहन ली।

पेचियम्मल ने मंदिर में जाकर अपने लंबे बाल कटवाकर पुरुषों जैसे बनवा लिए। इसके बाद वो चाय की दुकान से लेकर निर्माण कार्यों में मजदूर बनकर काम करने लगीं। उनको पुरुष के वेश में लोगों ने परेशान करना बंद कर दिया। वो अपनी पहचान छिपाने के लिए बाथरूम लगने पर पुरुष टॉयलेट में जाती थीं।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News