Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 April 2024

States

राज ठाकरे की चुनौती 3 मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतार दिए जाएं, नहीं तो बजेगी हनुमान चालीसा

13 April 2022 01:21 AM Mega Daily News
लाउडस्पीकर,ठाकरे,उन्होंने,महाराष्ट्र,मुद्दा,मस्जिदों,तारीख,हनुमान,चालीसा,शिवाजी,चाहिए,निशाना,महाराज,उठाया,नहीं,raj,thackerays,challenge,remove,loudspeakers,mosques,may,3,otherwise,hanuman,chalisa,play

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) लाउडस्पीकर का मुद्दा उठाकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का मुद्दा पिछले दिनों उठाया था जिसके बाद देशभर में इस पर बहस शुरू हो गई. 

3 मई तक लाउडस्पीकर हटाओ

उन्होंने अपने ताजा बयान में कहा है कि लाउडस्पीकर से बच्चों को तकलीफ नहीं होनी चाहिए. अगर इसके लिए मुझ पर केस भी हो जाए तो कोई बात नहीं. उन्होंने कहा कि पहले ही मेरे खिलाफ 125 केस हैं. राज ठाकरे ने कहा कि मुस्लिम (Muslim) लोगों को प्रार्थना करनी है तो अपने घरों में करें, रास्तों पर नहीं. उन्होंने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 3 तारीख को ईद है अगर तब तक लाउडस्पीकर नहीं हटे तो जगह-जगह हनुमान चालीसा बजेगी. 

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग से मेरा अनुरोध है, हम कोई दंगा नहीं चाहते, हम कोई नफरत नहीं चाहते, हम महाराष्ट्र की शांति भी खतरे में नहीं डालना चाहते. लेकिन आज 12 तारीख है, 12 से 3 मई तक, महाराष्ट्र की सभी मस्जिदों के मौलवियों को बुलाओ, उनसे कहो, 3 तारीख तक सभी मस्जिदों के लाउडस्पीकर उतार दिए जाएं. ठाकरे ने कहा, 'अगर लाउडस्पीकर उतार देते हैं, तो 3 तारीख के बाद हमारी तरफ से आपको कोई परेशानी नहीं होगी, अगर लाउडस्पीकर नीचे नहीं आए, निकाले नहीं गए, तो वहां लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाई जाएगी, अगर हनुमान चालीसा से नहीं होता है, तो मेरी अगली योजना तैयार है, उसकी जरूरत न पड़े.'

राज ठाकरे ने कहा कि फेस्टिवल एक दिन होता है पूरे 365 दिन नहीं मना सकते. उन्होंने कहा कि दंगे नहीं चाहिए, अच्छा वातावरण चाहिए. ठाकरे ने कहा कि मुस्लिम भाइयों से विनती है कि वह मस्जिदों से लाउडस्पीकर नीचे उतारें. राज ठाकरे ने दो अप्रैल को शिवाजी पार्क में गुड़ी पड़वा रैली के दौरान कहा था कि वह मस्जिदों के ऊपर लाउडस्पीकर से अजान का जवाब हनुमान चालीसा से देंगे. इसके बाद इसे लेकर देशव्यापी बहस छिड़ गई थी. 

शरद पवार पर साधा निशाना

राज ठाकरे ने शरद पवार (Sharad Pawar) पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने बार-बार अपनी भूमिका बदली है. हिंदुत्व के बारे में मैंने कोई आज स्टैंड नहीं लिया है बल्कि हमेशा अपनी भूमिका बदलने वाले शरद पवार आज हम पर निशाना साथ रहे हैं. जब पाकिस्तानी कलाकारों का मुद्दा आया तो सबसे आगे हमारा MNS ही था. 

राज ठाकरे ने कहा कि अगर महाराष्ट्र शिवाजी महाराज का है तो क्यों शरद पवार शिवाजी महाराज (Shivaji Maharaj) का नाम नहीं लेते. छत्रपति शिवाजी महाराज का ध्वज भी भगवा है. उन्होंने कहा चुनाव से पहले मराठा आरक्षण को मुद्दा बनाया था लेकिन अब वह कहां गया? सिर्फ इलेक्शन के लिए इसे उठाया गया था.

अब यह लोग ओबीसी मुद्दा उठा रहे हैं और अपने स्वार्थ के लिए महाराष्ट्र को गर्त में ले जाएंगे. इनकी वजह से कई लोग आज भी जेल में हैं और उनके सारे त्योहार इन लोगों की वजह से खराब हुए हैं. कभी इनको भी जेल में जाना चाहिए.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News