Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 July 2024

States

पंजाब पुलिस ने किया पाकिस्तान की नापाक साजिश का पर्दाफाश, मिले रुपये 1 करोड़ और 18 हथियार

09 October 2022 01:00 AM Mega Daily News
पुलिस,पाकिस्तान,आरोपियों,गिरफ्तार,बरामद,बताया,मॉड्यूल,पहचान,सुरिंदर,अमृतसर,जिंदा,ड्रोन,करोड़,रुपये,ग्राम,,punjab,police,exposed,pakistans,nefarious,conspiracy,found,rs,1,crore,18,weapons

पंजाब के जरिये भारत में आतंक का नेटवर्क फैलाने की पाकिस्तान की नापाक साजिश का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 1 करोड़ रुपये कैश, 18 हथियार, 500 ग्राम हेरोइन बरामद की है. पुलिस ने बताया कि इस मॉड्यूल के अन्य आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारियां होने की संभावना है. सीएम भगवंत मान के निर्देश पर पुलिस बीते कई दिनों से इन आरोपियों की धर-पकड़ कर रही है.

पुलिस को बड़ी कामयाबी

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने शनिवार को यहां बताया कि इस मॉड्यूल के अब तक कुल पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान तरनतारन के गांव बरवाला के सुरिंदर सिंह, अमृतसर के वल्टोहा निवासी हरचंद सिंह और गुरसाहिब सिंह के रूप में हुई है. पुलिस ने इनके कब्जे से 1.01 करोड़ रुपये कैश, 500 ग्राम हेरोइन, 17 पिस्टल के साथ 400 जिंदा कारतूस, एक एमपी-4 राइफल के साथ 300 जिंदा कारतूस, दो तौल मशीन और दो नोट गिनने की मशीन बरामद की है.

इससे पहले भी हुई थी गिरफ्तारियां

इससे पहले बुधवार को काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर की पुलिस टीम ने इस मॉड्यूल के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया था. आरोपियों की पहचान जसकरन सिंह और रतनबीर सिंह के रूप में हुई थी. इन दोनों के पास से भारी संख्या में पिस्तौल बरामद हुई थी. दोनों ने बताया कि उनके सहयोगी सुरिंदर ने हथियारों / गोला-बारूद की खेप को उठाया था. जिसे पहले पाकिस्तान से ड्रोन की मदद से उनके द्वारा तस्करी कर लाया गया था. उन्होंने कहा कि इनपुट के बाद, पुलिस ने शुक्रवार को सुरिंदर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की और उसके कब्जे से छह मैगजीन और 100 जिंदा कारतूस के साथ 10 पिस्तौल बरामद किए.

ड्रोन से अपराध की तस्करी

डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान से अन्य खेपों का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है. एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर अमरजीत सिंह बाजवा ने कहा कि जांच के दौरान, आरोपी जसकरन ने कबूल किया कि वह पाकिस्तान स्थित एक तस्कर के संपर्क में है. जिसकी पहचान आसिफ के रूप में हुई है. जो ड्रोन का उपयोग करके पाकिस्तान से नशीले पदार्थों और हथियारों / गोला-बारूद की खेप पहुंचाता था और रतनबीर इसे बरामद करता था.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News