Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 20 April 2024

States

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब में गैंगवार का फायदा उठा रही है

01 June 2022 01:48 AM Mega Daily News
पंजाब,गैंगस्टर,हत्या,खुफिया,गैंगस्टरों,पुलिस,आईएसआई,लॉरेंस,करीबी,गुरलाल,कनाडा,सिर्फ,गैंगवार,रंजिश,एजेंसियों,pakistans,intelligence,agency,isi,taking,advantage,gang,war,punjab

पंजाब में बार-बार सरेआम कत्ल क्या सिर्फ गैंगवार या रंजिश का नतीजा हैं. खुफिया एजेंसियां ऐसा नहीं मानतीं. खुफिया एजेंसियों को अंदेशा है कि पंजाब में सेलिब्रिटीज की हत्या किसी बड़ी साजिश का हिस्सा है जिसको अंजाम देने के लिए गैंगस्टर्स और उनकी आपसी रंजिश को मोहरा भर बनाया जा रहा है.

ISI उठा रही है फायदा

पंजाब में जनवरी से मार्च के दौरान सिर्फ 100 दिनों में 158 हत्याएं हो चुकी हैं. पंजाब डीजीपी ने दावा किया था कि 545 गैंगस्टरों की पहचान की गई है. जरा सोचिए दो करोड़ की आबादी वाले पंजाब में अगर पुलिस रिकॉर्ड पर 545 गैंगस्टर हैं तो हालात क्या हैं. क्योंकि गैंगस्टरों से कई गुना ज्यादा संख्या उनके गुर्गों की होती है. इसी हालात का फायदा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई उठा रही है.

विभिन्न घटनाएं खुफिया एजेंसियों की आशंकाओं को पुख्ता करती हैं. पुलिस की मानें तो दुबई में बैठे गैंगस्टर गौरव पटियाल ने चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित नाइट क्लब के बाहर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सोपू नेता गुरलाल बराड़ की हत्या करवाई थी. अगस्त 2021 में रोमानिया में बैठे गैंगस्टर विक्की पडियाल ने मोहाली में यूथ अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या करवा दी.

पंजाब में गैंगवार के कई मामले

10 अक्टूबर 2020 की रात गैंगस्टर लॉरेंस के करीबी सोपू नेता गुरलाल की हत्या के बाद गैंगस्टर देवेंदर बंबीहा ग्रुप ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. इसमें लिखा था कि अपने साथी की हत्या का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई को सबक सिखाने को गुरलाल को मारा है.

अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला पंजाब के मोगा जिले का निवासी है. वह गैंगस्टर था जो आगे चलकर आतंकी बन गया. पंजाब से भागकर कनाडा को अपना ठिकाना बना चुका अर्शदीप हाल के दिनों में कई गैंगस्टर और आतंकी गतिविधियों में भी शामिल रहा है. पंजाब पुलिस पहले ही अर्श डल्ला से जुड़े कई मॉड्यूल का खुलासा कर उसके करीबी सहयोगियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

पाकिस्तान से कंट्रोल हो रहे गैंगस्टर्स

एनआईए की 10 जून 2021 को दर्ज एफआईआर नंबर आरसी10/2021/NIA/DLI के मुताबिक फिरोजपुर, मोगा और बरनाला के गैंगस्टरों को कनाडा में खलिस्तान टाइगर फोर्स के मुखिया हरदीप सिंह निज्जर ने कनाडा में शरण दिलवाई. इन्हीं के जरिए पंजाब में टारगेट किलिंग के सहारे सांप्रादायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश भी की गई.

सूत्रों की मानें तो इस समय पंजाब के करीब आधा दर्जन गैंगस्टर विदेशो में जा छिपे हैं और ये लोग आईएसआई और पाक बेस्ड आतंकियों के लिए काम कर रहे हैं. पिछले साल सितंबर से दिसंबर तक पंजाब में हुए 6 बम ब्लास्ट, टारगेट किलिंग और करोड़ों रुपये की ड्रग्स तस्करी में स्मगलर, गैंगस्टर और आतंकियों के गठजोड़ की बात सामने आ चुकी है.

पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह के मुताबिक पंजाब में 70 गिरोह के 500 बदमाश हैं जिनमें से 300 जेलों में हैं. लेकिन जेल में रहकर ही आपराधिक साम्राज्य का संचालन कर रहे हैं. पंजाब के वारदातो में अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल आईएसआई की ओर ही संकेत करता है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News