Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 20 April 2024

States

Mumbai : 12वीं के छात्र ने दी फ्लाइट को उड़ाने की धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

05 April 2023 12:24 PM Mega Daily News
छात्र,पुलिस,मुंबई,विमान,आरोपी,उड़ाने,गिरफ्तार,मीडिया,पोस्ट,एयरलाइन,अकासा,वर्षीय,ट्वीट,मामला,सामने,mumbai,class,12,student,threatens,blow,flight,arrested,police

मुंबई में उस वक्त अफरातफरी मच गया जब 12वीं के एक छात्र ने फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। हालांकि गनीमत रही कि मुंबई पुलिस ने समय रहते विमान को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में छात्र को गिरफ्तार कर लिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी छात्र ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर एयरलाइन अकासा एयर के एक विमान को नीचे उतरने का दावा किया। बता दें कि 18 वर्षीय छात्र ने ट्वीट किया था, “अकासाएयर बोइंग 737 मैक्स नीचे जाएगा।” वहीं मामला सामने आने के बाद राकेश झुनझुनवाला द्वारा शुरू की गई अकासा एयरलाइन ने मुंबई के एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

मामला सामने आने के बाद अज्ञात के खिलाफ सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 505 और आपराधिक धमकी 506 (2) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने ट्वीट के आईपी का एड्रेस गुजरात के सूरत में पाया गया। जिसके बाद एक टीम वहां भेजी गई और छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ करने पर आरोपी ने मुंबई पुलिस को बताया कि उसका इरादा अराजकता पैदा करना नहीं था। अधिकारी ने कहा कि उन्हें विमान के बारे में जानने में दिलचस्पी थी और उसे सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट के नतीजों का एहसास नहीं था।

5,000 रुपये की जमानत पर रिहा कर दिया

बताया गया कि आरोपी छात्र को एक दिन की हिरासत के बाद 5,000 रुपये की जमानत पर रिहा कर दिया गया क्योंकि उसकी परीक्षा चल रही थी।

बता दें कि भारतीय विमानन उद्योग में बम की अफवाह काफी आम है। हाल ही में, एक 59 वर्षीय व्यक्ति को देर से आने के कारण हैदराबाद-चेन्नई उड़ान में सवार होने से इनकार कर दिया गया था जिसके बाद उसने पुलिस को यह कहते हुए फोन किया कि विमान में बम है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News