Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 07 September 2024

States

ममता बनर्जी ने माना कि मोदी सरकार के इस फैसले को सपोर्ट करना थी सबसे बड़ी गलती

29 March 2023 12:09 AM Mega Daily News
सरकार,केंद्र,राज्य,सिंगूर,बनर्जी,समर्थन,उन्होंने,किसानों,ग्रामीण,किया,नेटवर्क,जीएसटी,योजनाओं,किलोमीटर,पश्चिम,mamta,banerjee,admitted,supporting,decision,modi,government,biggest,mistake

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपनी सबसे बड़ी गलती का जिक्र किया. यह गलती मोदी सरकार से जुड़ी हुई है.ममता ने कहा कि गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) लागू करने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देना तृणमूल कांग्रेस की सबसे बड़ी गलती थी. 

हुगली जिले के सिंगुर में ग्रामीण-सड़क नेटवर्क का उद्घाटन करते हुए ममता ने कहा, जीएसटी के लागू होने के बाद केंद्र सरकार राज्य के हिस्से को जारी किए बिना राज्य से सारा पैसा ले रही है. जीएसटी लागू करने में केंद्र सरकार का समर्थन करना हमारी सबसे बड़ी गलती थी. हमने सोचा था कि इससे राज्य को फायदा होगा. लेकिन अब केंद्र सरकार ने मनरेगा से लेकर पीएमएवाई तक कई सेंट्रल फंडेड योजनाओं के तहत फंड जारी करना बंद कर दिया है.

ममता देंगी धरना

बनर्जी ने कहा कि वह बुधवार से कोलकाता के रेड रोड स्थित बीआर अंबेडकर प्रतिमा के सामने धरना देने जा रही हैं जो गुरुवार शाम सात बजे तक चलेगा. उन्होंने दावा किया, 'मैं सिंगूर में अनिच्छुक किसानों की जमीन वापस करने की मांग को लेकर 14 दिनों से अनशन पर थी. बाद में सत्ता में आने के बाद हमने सिंगूर के किसानों को वह जमीन लौटा दी. सिंगूर के किसानों ने इस मुद्दे पर हमारे आंदोलन को पूरा समर्थन दिया.

बनर्जी ने यह भी कहा कि राज्य की ग्रामीण सड़क विकास योजनाओं के तहत 12,000 किलोमीटर मौजूदा ग्रामीण सड़कों के नवीनीकरण के अलावा 9,000 किलोमीटर का ग्रामीण सड़क नेटवर्क तैयार किया जाएगा. उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी सरकार ने आगामी मॉनसून से पहले प्रोजेक्ट को पूरा करने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने कहा, सिंगूर हमेशा मेरे दिल के करीब रहा है और इसलिए मैंने यहां से इस कार्यक्रम को शुरू करने का फैसला किया.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News