Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 April 2024

States

लाउडस्पीकर विवाद : मुंबई से अब ये अलीगढ़ पहुंचा, हिन्दू संगठन ने की हनुमान चालीसा बजाने की घोषणा

16 April 2022 10:28 AM Mega Daily News
लाउडस्पीकर,अलीगढ़,हिंदू,संगठनों,हनुमान,चालीसा,जगहों,कोर्ट,विवाद,धीरेधीरे,बजाने,घोषणा,मस्जिदों,ध्वनि,प्रदूषण,,loudspeaker,controversy,caught,fire,reached,aligarh,mumbai,hindu,organization,announced,play,hanuman,chalisa

लाउडस्पीकर विवाद धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. इस विवाद ने तूल पकड़ लिया है और अब ये अलीगढ़ (Aligarh) भी पहुंच गया है. यानी अब अलीगढ़ में अजान बनाम हनुमान चालीसा चल रहा है. 

हनुमान चालीसा बजाने की घोषणा

अलीगढ़ के तमाम हिंदू संगठनों ने अलीगढ़ में 21 जगहों पर लाउडस्पीकर लगाकर सुबह-शाम हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) बजाने की घोषणा कर दी है. इसके लिए प्रशासन को एक ज्ञापन भी दिया गया है. हिंदू संगठनों ने मस्जिदों में अजान (Azan In Mosques) के विरोध में ये पहल की है. बता दें कि लाउडस्पीकर लगाना भी शुरू कर दिए गए हैं. 

'कोर्ट के आदेश की अवहेलना'

अन्नपूर्णा भारती (Annapurna Bharti) ने इस पर कहा कि कोर्ट के आदेश की अवहेलना की जा रही है. कोर्ट के आदेश के बाद मंदिरों और तमाम जगहों से लाउडस्पीकर हटा दिए थे लेकिन मुस्लिमों (Muslims) ने नहीं हटाए. आप भी हमसे सवाल पूछते हैं कि सारे नियम हिंदुओं (Hindus) पर ही क्यों? अगर लाउडस्पीकर हटेगा तो सबका हटेगा. इसे केवल हम नहीं हटाने वाले हैं. धीरे-धीरे पूरे अलीगढ़ में लाउडस्पीकर बजेगा. 

हिंदू संगठनों का बयान

लाउडस्पीकर को लेकर हिंदू संगठनों ने कहा कि अगर वो मस्जिदों से अजान से ध्वनि प्रदूषण (Noise Pollution) करते हैं और उन्हें कोई नहीं रोकता तो हम लोग 21 जगहों पर लाउडस्पीकर लगाएंगे. बजरंग दल के गौरव शर्मा (Gaurav Sharma) ने कहा कि किसी को भी ध्वनि प्रदूषण करने का अधिकार नहीं है. ये सरासर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन है. बीजेपी के युवा मोर्चा के गौरव चौधरी (Gaurav Choudhary) का कहना है कि इसके लिए हम सरकार से बात कर रहे हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News