Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 20 July 2024

States

पंजाबी गायक और राजनीतिक सिद्धू सिंह मूसेवाला के करियर के बारे में और अधिक जानें

30 May 2022 12:32 AM Mega Daily News
मूसेवाला,सिद्धू,फायरिंग,उन्होंने,पंजाबी,दौरान,विवाद,चुनाव,राजनीतिक,पंजाब,संगीत,मिली,इंजीनियरिंग,हासिल,गानों,,know,career,punjabi,singer,politician,sidhu,singh,moosewala

पंजाबी गायक और राजनीतिक सिद्धू सिंह मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. हमलावरों ने पंजाब में मानसा जिले के जवाहरके गांव में मूसेवाला पर फायरिंग की है. इस दौरान मूसेवाला खुद कार चला रहे थे. उन पर एक के बाद एक कई गोलियां चलाई गईं. मूसेवाला ने अपने गीतों के साथ अपने बेबाक बयानों के लिए सुर्खियां बटोरी थीं. 

ये है पूरा नाम 

आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला का जन्म 17 जून 1993 को को हुआ था. उनका असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था जिन्हें संगीत जगत में ​​सिद्धू मूसेवाला के नाम से शोहरत मिली. वह पंजाब के मनसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले थे. इसलिए उन्होंने अपने नाम के आगे अपने गांव का नाम लगाया हुआ था. पारिवार की बात करें तो मूसेवाला के पिता भोला सिंह पूर्व सेनाधिकारी रहे हैं, वहीं उनकी मां चरन कौर गांव की सरपंच हैं. 

इंजीनियरिंग की डिग्री, फिर बने गायक  

सिद्धू की पढ़ाई लिखाई की बात करें तो उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की थी. इसी दौरान उन्होंने संगीत सीखा और अपने आप को एक पंजाबी सिंगर के रूप में तराशना शुरू किया. इसके बाद वह कुछ सालों के लिए कनाडा चले गए.

इन गानों ने बना दिया मूसेवाला को स्टार 

सिद्धू मूसेवाला को उनके कई गानों से स्टारडम हासिल हुआ. सिद्धू मूसेवाला को हमेशा एक विवादास्पद पंजाबी गायक के तौर पर भी पहचान मिली. उनपर यह आरोप भी लगा था कि मूसेवाला ने खुलेआम गन कल्चर को बढ़ावा दिया है. साल 2019  सितंबर में रिलीज हुए उनके सॉन्ग 'जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वारगी' ने 18वीं शताब्दी के सिख योद्धा माई भागो के संबंध में विवाद खड़ा कर दिया था. हालांकि इस विवाद के बाद खुद मूसेवाला ने माफी मांग ली थी.

संजू गाने ने काटा था बवाल

दो साल पहले साल 2020 में मूसेवाला एक के सॉन्ग 'संजू' ने विवाद खड़ा कर दिया था. यह गाना एके-47 फायरिंग मामले में सिद्धू मूसेवाला को जमानत मिलने के बाद रिलीज हुआ था. जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी तुलना अभिनेता संजय दत्त से भी की गई थी. मई 2020 में बरनाला गांव में फायरिंग रेंज में फायरिंग करते हुए एक वीडियो क्लिप वायरल हुई थी. हालांकि बाद में उन्हें इस मामले में जमानत भी मिली थी. 

बीते साल हुई राजनीति में एंट्री 

मूसेवाला का राजनीतिक सफर बीते साल विधान सभा चुनाव के दौरान शूरू हुई. उन्होंने चुनाव के ठीक पहले ही कांग्रेस ज्वाइन की थी. इसके बाद वह चुनाव में भी सक्रीय तौर पर शामिल रहे.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News