Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

States

जबरदस्त उछाल के बीच कोरोना ने शुरू किया जिंदगी को लीलना, दर्ज हुई पहली मौत

21 April 2022 08:55 AM Mega Daily News
कोरोना,दिल्ली,फरवरी,राजधानी,मामले,ज्यादा,मास्क,बुधवार,सक्रिय,वापसी,मंगलवार,मुकाबले,आंकड़े,सामने,फिलहाल,,corona,started,taking,life,midst,tremendous,boom,first,death,recorded

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बुधवार को राजधानी में 1000 का आंकड़ा भी पार हो गया. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1009 नए मामले दर्ज किए गए और संक्रमण दर 5.7% रही. इस बीच चिंता की बात ये है कि एक मौत भी दर्ज की गई है.

मंगलवार के मुकाबले बड़ा उछाल

यह चौंकाने वाले आंकड़े बीते दिन के मुकाबले करीब दोगुने हैं. जहां मंगलवार को 632 नए केस सामने आए थे, वहीं बुधवार को 1009 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. 

एक्टिव केसों में भी उछाल

इसी के साथ दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या ढाई हजार से ज्यादा हो गई है. दिल्ली में बुधवार को सक्रिय कोरोना मरीज 2641 हैं, जो 18 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं. बता दें कि 18 फरवरी को 2775 सक्रिय मरीज थे.

10 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा मामले

फिलहाल राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 5.70 फीसदी दर्ज किया गया है. कोरोना के यह आंकड़े 10 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं. इससे पहले दिल्ली में 10 फरवरी को 1104 कोरोना केस सामने आए थे.

फिर हुई मास्क की वापसी

गौरतलब है कि बढ़ते कोरोना मामलों के बीच एक बार फिर से सख्त पाबंदियों की वापसी होती दिख रही है. ताजा फैसले में राजधानी में मास्क पहनने को फिर से अनिवार्य कर दिया गया है. मास्क न पहनने पर 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान भी है.

स्कूल खोले रखने पर सहमति

कोरोना के मामलों में प्रतिदिन आ रही उछाल के बाद मास्क की वापसी हो गई है. इसके लिए एक SOP भी जारी की जाएगी, जिसमें कोविड प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन की बात दर्ज हो सकती है. इसके अलावा DDMA की बैठक में फिलहाल स्कूलों को बंद नहीं करने पर सहमति बनी है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News