Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 22 May 2024

States

इस राज्य में तेज़ी से बढ़ रहा हैं कोरोना, संक्रमण दर भी हुई 8% से ऊपर

06 May 2022 10:19 AM Mega Daily News
दिल्ली,कोरोना,मरीजों,अस्पतालों,सरकार,ऑक्सीजन,लोगों,काउंटर,राजधानी,जिससे,केजरीवाल,संक्रमण,बताया,संदिग्ध,अधिकारियों,,corona,growing,rapidly,state,infection,rate,also,8

दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (coronavirus) के आंकड़ों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है, जिससे केजरीवाल सरकार हाई अलर्ट मोड पर आ गई है। जानकारों का कहना है कि जल्द ही कोरोना की चौथी लहर आने वाली है। वही दिल्ली में संक्रमण दर 8 फीसदी के पार चली गई है. और दिल्ली में प्रतिदिन 1000 से ज्यादा नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है।

हालांकि मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले से ही दिल्ली के अस्पतालों में आपातकालीन सुविधाओं (emergency facilities) का प्रबंधन कर रहे हैं। जैसे की दिल्ली में दूसरी लहर के दौरान अस्पतालों में भारी मात्रा में ऑक्सीजन की कमी आई थी। जिससे लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर जा रहे थे। इसके साथ ही कई लोगों की ऑक्सीजन नहीं मिलने से मौत हो गई थी।

अब पहले जैसी स्थिति न बने इस लिए सरकार ऑक्सीजन सिलेंडर मंगवा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजधानी में संक्रमण की दर को कम करने के लिए सरकार कई अहम फैसले ले रही है, जिसमें दिल्ली सरकार ने लोगों को कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस महामारी से पीड़ित लोगों की अस्पतालों में सुविधा के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने कहा कि अस्पतालों में संदिग्ध कोरोना मरीजों के लिए अलग से रजिस्ट्रेशन काउंटर बनाए जा रहे हैं, उनके लिए अलग से वेटिंग रूम भी बनाया जा रहा है। इसके अलावा संदिग्ध मरीजों की लाइन भी लगेगी और ऐसे मरीजों को मुफ्त दवा देने के लिए अलग से काउंटर बनाए जा रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि सभी चिकित्सा अधिकारियों (medical officers) और प्रभारी को अस्पतालों में कोविड दिशा-निर्देशों और नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा गया है। साथ ही उन्हें जरूरी दवाओं का स्टॉक रखने के साथ ही पीपीआई किट, मास्क, ग्लव्स, सैनिटाइजर, लिक्विड सोप, ऑक्सीमीटर जैसी जरूरी चीजों का पर्याप्त स्टॉक रखने को कहा गया है। गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1354 नए मामले सामने आए। वहीं, 1486 मरीजों को छुट्टी दे दी गई, जबकि 1 मरीज की कोरोना से मौत हो गई है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News