Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 July 2024

States

Big Billion Days Sale : Flipkart sale से Laptop के बदले घर आया डिटर्जन साबुन customer care ने कहा अब नहीं होगा वापस

01 October 2022 12:00 PM Mega Daily News
उन्होंने,लैपटॉप,डिलीवरी,ग्राहक,शर्मा,पोस्ट,फ्लिपकार्ट,लेकिन,ऑर्डर,डिटर्जेंट,पैकेज,‘openbox’,delivery,सामने,प्रोडक्ट,big,billion,days,sale,detergen,soap,came,home,flipkart,instead,laptop,customer,care,sai

Flipkart के Big Billion Days Sale में जहां लोग छूट का लाभ उठाते हुए जमकर खरीददारी कर रहे हैं वहीं कुछ लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है। कई बार ऐसा देखने को मिल रहा है कि लोगों ने और कुछ और किया लेकिन आया कुछ और। Yashaswi Sharma से जुड़ा एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है क्योंकि उनके साथ भी यही हुआ है।

लैपटॉप की जगह मिला साबुन

उन्होंने अपने पिता के लिए लैपटॉप ऑर्डर किया था लेकिन उन्हें घड़ी डिटर्जेंट का साबुन मिला। हालांकि, अब सायद इसे रिटर्न कर वापस लैपटॉप पाना मुश्किल लग रहा है क्योंकि फ्लिपकार्ट के कस्टमर केयर सेंटर में कहा है कि उन्होंने पैकेज मिल जाने के बाद ओटीपी शेयर कर दिया था जिसके कारण अब कुछ नहीं हो सकता है। इस बात को लेकर वह काफी परेशान है। उन्होंने कहा है कि ‘open-box’ delivery system के बारे में उन्हें नहीं पता था वरना उनके पैसे बच जाते। इस बारे में उनके पिता को भी नहीं पता था जिन्होंने पार्सल रिसीव किया था।

क्या होता है ‘open-box’ delivery system?

यह जान लें ‘open-box’ delivery system के जरिए आप ऐसी स्थिति से बच सकते हैं। इस सिस्टम की मदद से सबसे पहले पैकेज को डिलीवरी बॉय के सामने ही खोलना रहता है। अगर प्रोडक्ट सही हो तभी ओटीपी शेयर किया जाता है।

ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़े स्कैम आए दिन सामने आते रहते हैं. कभी किसी का प्रोडक्ट बदल जाता है और कभी ग्राहक को प्रोडक्ट डिलीवर ही नहीं होता है. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जहां Flipkart की Big Billion Days Sale लैपटॉप बुक करने वाले ग्राहक यशस्वी शर्मा को डिटर्जेंट बार की डिलीवरी की गई है.

ग्राहक यशस्वी शर्मा ने इस बात की सूचना लिंक्डइन पोस्ट के जरिए शेयर की है. शर्मा, जो आईआईएम-अहमदाबाद के छात्र हैं. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि उन्होंने फ्लिपकार्ट से बिग बिलियन डेज सेल के दौरान एक लैपटॉप का ऑर्डर दिया था. पैकेट खोलने पर उसमें डिटर्जेंट बार के पैकेट मिले. शर्मा ने अपनी पोस्ट में कहा कि पैकेज उनके पिता को मिला था, जो फ्लिपकार्ट की ओपन बॉक्स डिलीवरी के बारे में नहीं जानते थे.

ग्राहक के पास सीसीटीवी कैमरा फुटेज

ने आगे आरोप लगाया कि उन्होंने फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर को मामले की सूचना दी लेकिन संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली. शर्मा ने तर्क दिया कि डिलीवरी बॉय को ओपन बॉक्स कन्सेप्ट के बारे में उनके पिता को बचाना चाहिए था. शर्मा ने दावा किया है कि उनके पास घटना का सीसीटीवी फुटेज भी है, जिसमें ग्राहक द्वारा ऑर्डर की जांच करने से पहले डिलीवरी एक्जीक्यूटिव को जाते हुए देखा जा

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News