Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Friday, 01 March 2024

Sports

क्रिकेट: एशिया कप में आज भारत आपने चिरपरिचित प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ेगा, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

28 August 2022 12:49 PM Mega Daily News
दोनों,पाकिस्तान,टीमों,मैचों,एशिया,टीमें,स्ट्राइक,टूर्नामेंट,आंकड़ो,रिकॉर्ड,टेस्ट,फॉर्मेट,हासिल,सर्वाधिक,रोहित,,cricket,india,face,familiar,rival,pakistan,asia,cup,today,know,statistics,say

भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी आपस में खेलती है दर्शकों को एक रोमांचक मैच देखने को मिलता है। दोनों टीमों ने अब तक कई यादगार लम्हें दिए है जिसे शायद कोई फैंस भूल पाएगा। एशिया कप में इन दोनों टीमों के बीच मुकाबलों की बात करें तो टीम इंडिया यहां भी पाकिस्तान पर भारी पड़ती नजर आती है। एक बार फिर से दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में भिड़ने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच की राइवलरी को समझ सकें इससे पहले इन दोनों के बीच अब तक हुए मैचों के आंकड़ो पर नजर डाल लेते हैं जिससे साफ हो जाएगा कि कौन सी टीम किस पर भारी रही है?

हेड टू हेड रिकॉर्ड- इन दोनों टीमों के बीच ओवरऑल हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो टेस्ट और वनडे में पाकिस्तान की टीम लीड करती है लेकिन जब किसी टूर्नामेंट के आंकड़ो की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी नजर आता है। एकदिवसीय मैचों में, पाकिस्तान 73-55 से आगे है जबकि टेस्ट मैचों में भारत 12-9 से आगे है।

इस बार एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है। इस फॉर्मेट में भारत 6-2 से आगे है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड एशिया कप- एशिया कप में अब तक दोनों टीमें 14 बार आपस में खेली है जिसमें से 8 बार बाजी भारत के हाथ लगी है जबकि 5 बार पाकिस्तान ने जीत हासिल की है। 1997 में मैच एक बार धुल गया था।

सर्वाधिक रन रोहित के नाम-

T20I में, भारत के कप्तान रोहित शर्मा 132 T20I में 32.28 के औसत और 140.26 के स्ट्राइक रेट से 3487 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। भारत के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। उन्होंने 99 T20I में 50.12 की शानदार औसत और 137.66 की स्ट्राइक रेट से 3308 रन बनाए हैं।

पाकिस्तान के लिए, कप्तान बाबर आज़म 74 T20I में 45.52 के औसत और 129.44 के स्ट्राइक रेट से 2686 रन बनाकर चार्ट में सबसे आगे हैं।

सर्वाधिक विकेट- इस सूची में दोनों टीमों की तरफ से स्पिन गेंदबाजों का दबदबा रहा है। भारत की तरफ से जहां युजवेंद्र चहल ने 62 मैचों में 79 विकेट हासिल किए हैं तो वहीं पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान के नाम 64 मैचों में 73 विकेट है। आज के मैच में भी दोनों गेंदबाज आमने-सामने हो सकते हैं।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News