Breaking News
युवती ने शादी के वक्त पति से छुपाई ऐसी बात, पता चलते ही पैरों तले खिसकी जमीन, परिवार सदमे में Best Recharge Plans : Jio ने 84 दिन वाले प्लान से BSNL और Airtel के होश उड़ा दिए, करोड़ों यूजर्स की हो गई मौज Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना
Tuesday, 22 October 2024

Sports

एशिया कप 2022 : पाकिस्तान हारा, श्रीलंका 5 विकेट से जीता

10 September 2022 01:23 AM Mega Daily News
श्रीलंका,विकेट,बनाकर,पाकिस्तान,लिया,दिया,सामना,हारिस,हसरंगा,गेंदों,एशिया,आखिरी,कप्तान,दासुन,किया,,asia,cup,2022,pakistan,lost,sri,lanka,won,5,wickets

एशिया कप 2022 के सुपर फोर के आखिरी मैच में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका के साथ दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से बेबस दिखी। पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 121 रन बनाए और ऑलआउट हो गई। वहीं, श्रीलंका ने 5 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया। 

श्रीलंका ने पांच विकेट से जीता मुकाबला

श्रीलंका की पारी का पहला विकेट कुसल मेंडिस के रूप में गिरा जिन्हें गोल्डन डक पर मो. हसनैन ने कैच आउट करवा दिया। श्रीलंका का दूसरा बल्लेबाज गुणथिलाका भी 4 गेंदों का सामना करते हुए डक पर आउट हुए और उन्हें हारिस राऊफ ने अपनी गेंद पर रिजवान के हाथों कैच करवा दिया। धनंजय डी सिल्वा 12 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन बनाकर बाबर आजम के हाथों कैच आउट हुए। यह विकेट हारिस राऊफ ने लिया। 

उस्मान कादिर, जोकि एशिया कप का पहला मैच खेले, उन्होंने भानुका राजपक्षे को 24 रन पर आउट कर दिया। हारिस रऊफ ने उनका कैच लिया। गौरतलब है कि पथुम निसानका ने इस मैच में शानदार अर्धशतक जमा दिया। इसके बाद दासुन शनाका, मोहम्मद हसनैन की गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हो गए। हसन अली ने उनका एक शानदार कैच लिया। वहीं, श्रीलंका ने 17 ओवर में 124 रन बनाकर यह मैच जीत लिया। बता दें कि आखिरी गेंद पर हसरंगा ने चौका लगाकर यह मैच जीत लिया। 

पाकिस्तान की पारी, बाबर आजम ने बनाए 30 रन

पाकिस्तान का पहला विकेट मो. रिजवान के तौर पर गिरा और वो 14 रन बनाकर प्रोमद मधुशान की गेंद पर आउट हो गए। फखर जमां 13 रन बनाकर करुणारत्ने की गेंद पर कैच आउट हो गए। टीम के कप्तान बाबर आजम ने 30 रन की पारी खेली और 29 गेंदों का सामना किया। बाबर आजम को हसरंगा ने क्लीन बोल्ड कर दिया। खुशदिल शाह ने 4 रन की पारी खेली और कैच आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए।

इफ्तिखार अहमद ने 13 रन पारी खेली और वो हसरंगा की गेंद पर बोल्ड हो गए तो वहीं आसिफ अली और हसन अली डक पर आउट होकर पवेलियन वापस लौटे। पाकिस्तान का आठवां विकेट उस्मान कादिर के रूप में गिया और वो 3 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद मो. नवाज 26 रन जबकि हारिस राउफ एक रन बनाकर आउट हो गए। श्रीलंका की तरफ से वानिंदु हसरंगा ने तीन विकेट लिए और सबसे सफल गेंदबाज रहे। 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News