Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 20 April 2024

Gujarat

मोदीजी करेंगे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन, लोगों को मिलेंगी ये सुविधाएं

15 April 2022 10:48 AM Mega Daily News
प्रधानमंत्री,अस्पताल,गुजरात,संग्रहालय,अप्रैल,नरेंद्र,करेंगे,ऑन्कोलॉजी,स्पेशियलिटी,निर्माण,कराया,लोगों,सर्जरी,विभिन्न,उद्घाटन,modiji,inaugurate,super,specialty,hospital,people,get,facilities

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (15 अप्रैल) गुजरात के भुज में केके पटेल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (KK Patel Super Speciality Hospital) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्र को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने जानकारी देते हुए बताया कि 200 बिस्तरों वाला अस्पताल कच्छ में पहला धर्मार्थ सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल है. अस्पताल का निर्माण भुज के श्री कच्छी लेवा पटेल समाज ने कराया है.

अस्पताल में लोगों को मिलेंगी ये सुविधाएं

पीएमओ (PMO) ने कहा कि अस्पताल में इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी (कैथलैब), कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, न्यूक्लियर मेडिसिन, न्यूरो सर्जरी, जॉइंट रिप्लेसमेंट और प्रयोगशाला तथा रेडियोलॉजी जैसी अन्य सेवाएं प्रदान की जाएंगी. उसने कहा कि अस्पताल में क्षेत्र के लोगों के लिए सस्ती कीमत पर चिकित्सा सुपर-स्पेशियलिटी सेवाओं को आसानी से उपलब्ध कराया जाएगा.

18 अप्रैल को गुजरात दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18, 19 और 20 अप्रैल को तीन दिवसीय दौरे पर गुजरात रहेंगे, इस दौरे के दौरान पीएम बनासकाठा में तीन लाख महिलाओं को सम्बोधित करेंगे. गुजरात में इस साल के अंत में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. पीएम मोदी 18 अप्रैल को शाम 5.30 बजे गुजरात में पहुंचेंगे, जिसके बाद शाम को 6 से 7 बजे के बीच कमांड एंड कन्ट्रोल सेन्टर के दौरे पर जाएंगे. 19 अप्रैल को पीएम मोदी गांधीनगर हेलीपैड से बनासकांठा की बनासडेरी के विभिन्न विभिन्न प्रोजेक्ट के लिए दियोदर जाएंगे, जहां वह तीन लाख में महिला पशुपलकों को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी ने किया प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को दिल्ली स्थित तीन मूर्ति भवन परिसर में प्रधानमंत्री संग्रहालय (Pradhanmantri Sangrahalaya) का उद्घाटन किया था. पीएम मोदी ने इस संग्रहालय को प्रत्येक सरकार की साझा विरासत का जीवंत प्रतिबिंब करार देते हुए उम्मीद जताई कि यह संग्रहालय भारत के भविष्य के निर्माण का एक ऊर्जा केंद्र भी बनेगा.

भारत को 'लोकतंत्र की जननी' बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक दो अपवादों को छोड़ दिया जाए तो देश में लोकतंत्र को लोकतांत्रिक तरीके से मजबूत करने की गौरवशाली परंपरा रही है, इसलिए अपने प्रयासों से लोकतंत्र को मजबूत करते रहना सभी का दायित्व भी है. बता दें कि प्रधानमंत्री संग्रहालय दिल्‍ली के तीन मूर्ति परिसर में निर्मित है और इसमें देश के 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों के जीवन की झलक के साथ साथ राष्ट्रनिर्माण में उनका योगदान दर्शाया गया है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News