Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Friday, 01 March 2024

Astrology

साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह इन 4 राशियों के बुलंद रहेंगे सितारे, हर काम में मिलेगा मनचाहा फल

21 May 2023 09:00 PM MegaDailyNews
सप्ताह,रहेगा,होगा,परिवार,व्यापारियों,अच्छा,मिलने,नौकरी,रहेगी,मेहनत,परिणाम,व्यापार,माहौल,बेहतर,लोगों,week,stars,4,zodiac,signs,strong,get,desired,results,every,wor,weekly,horoscope,work

राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी 12 राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ-साथ पंचांग का गणना का विश्लेषण किया जाता है। राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे।

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं? इस सप्ताह आपको किन-किन चुनौतियों और समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है या फिर आपको कैसे अवसर मिल सकते हैं। आप इस सप्ताह का राशिफल को पढ़कर चुनौतियां और अवसर दोनों के लिए ही तैयार हो सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इस सप्ताह का राशिफल।

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

ये सप्ताह आपके लिए मिलाजुला परिणाम लेकर आया है। व्यापारिक दृष्टि से कारोबार की गति मंद रहने वाली है। उतार-चढ़ाव व्यापार का हिस्सा है, इसलिए आपको इसको लेकर बिल्कुल भी चिंता नहीं करना है। युवाओं को कैरियर में आगे बढ़ने के अच्छे मौके मिलेंगे। घर का माहौल ठीक रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। स्वास्थ्य के लिहाज से सामान्य रहेगा, बढ़ते वजन पर रोक लगानी होगी इसलिए चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें और साथ ही व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल कीजिए। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

ये सप्ताह आप अपने जीवन में कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं, जिसमें आपको सफलता मिलने के योग हैं। नौकरी के क्षेत्र का माहौल आपके पक्ष में रहेगा। बड़े अधिकारियों की मदद से आपके रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। व्यापारियों के द्वारा किए गए प्रयास सफल होंगे। छोटे-मोटे व्यापारियों के ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी और व्यापार का विस्तार होगा। युवाओं को अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा। कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्ति आपको भ्रमित करने का प्रयास कर सकते हैं। आप किसी की भी सुनी सुनाई बातों पर भरोसा मत कीजिए। पारिवारिक विवाद खत्म होंगे। घर में खुशी का माहौल बना रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

ये सप्ताह नौकरी करने वाले लोगों के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। आपके वेतन में वृद्धि होने की खुशखबरी मिल सकती है। इसके साथ ही प्रमोशन भी मिलेगा। व्यापारियों को कारोबार को बढ़ाने के लिए उसका प्रचार करने पर ध्यान देना चाहिए। युवा की पुराने मित्रों से फोन पर बातचीत हो सकती है, उनसे बात करके खट्टी मीठी यादें ताजा होंगी। सामाजिक स्तर पर आपके लोकप्रियता बढ़ेगी। जीवनसाथी की सेहत में सुधार आएगा। परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आपकी सेहत ठीक रहेगी। किसी पुराने रोग से छुटकारा मिल सकता है। आप जरूरतमंदों की मदद करने के लिए सबसे आगे रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

ये सप्ताह सरकारी नौकरी करने वाले लोगों के लिए काफी अच्छा साबित होगा। आपको मनचाही जगह पर ट्रांसफर मिल सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कमाई के जरिए बढ़ेंगे। अगर कोर्ट कचहरी से जुड़ा हुआ कोई मामला चल रहा है, तो फैसला आपके पक्ष में आएगा। जो युवा कोई लेख या बुक लिखना शुरू करना चाहते हैं, उनके लिए शुभ रहेगा। घर परिवार में धार्मिक वातावरण रहेगा, पूजा-पाठ कराने की सोच रहे हैं तो दिन शुभ है। माता-पिता की तबीयत अच्छी रहेगी।

सिंह राशि (Leo, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

ये सप्ताह आपके लिए पहले से बेहतर नजर आ रहा है। आपको पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तालमेल बनाकर चलना होगा। कोशिश करें कि व्यक्तिगत समस्याओं को प्रोफेशनल लाइफ पर हावी मत होने दीजिए। व्यापार में किसी नई तकनीकी का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसका भविष्य में लाभ मिलेगा। विद्यार्थी वर्ग कड़ी मेहनत करने से पीछे ना हटे, मेहनत उन्हें आने वाले कल में बेहतर परिणाम निश्चित रूप से देगी। आपको अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप एसिडिटी से परेशान हो सकते हैं, आपको पूरी तरह से मिर्च-मसाले और बाहर के भोजन से दूर रहना होगा।

कन्या राशि (Virgo, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

ये सप्ताह आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आया है। नौकरी के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। प्रमोशन के साथ वेतन में वृद्धि होने जैसी खुशखबरी मिल सकती है। बिजनेस से जुड़े लोगों को कठोर मेहनत करनी पड़ेगी, क्योंकि सोचा गया मुनाफा मिलने में संदेह है। जो लोग काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश में दर-दर भटक रहे थे, उनको इस सप्ताह कोई अच्छा मौका मिल सकता है। किसी बड़ी कंपनी से इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है। आपको अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखने की आवश्यकता है। पति-पत्नी के बीच बेहतर तालमेल बने रहेंगे। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेंगे।

तुला राशि (Libra, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

ये सप्ताह आपकी सेहत ठीक रहेगी। इस सप्ताह प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों का दिन काफी अच्छा रहेगा। कार्यालय में मनचाही सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। इस सप्ताह आप अपने सामने आने वाली हर चुनौती का डटकर मुकाबला करेंगे, जिसमें आपकी विजय होगी। ट्रांसपोर्ट का व्यापार करने वाले लोगों के लिए दिन काफी अच्छा रहेगा। दूर संचार माध्यम से शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। मानसिक चिंता दूर होगी। आप अपने लक्ष्य पर पूरा ध्यान केंद्रित करेंगे। पूजा-पाठ में आपका अधिक मन लगेगा। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। पिताजी के साथ महत्वपूर्ण बात पर चर्चा हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio, तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

ये सप्ताह आपके लिए मिलाजुला परिणाम लेकर आया है। आपको ऑफिशियल कार्यों में कड़ी मेहनत का सुखद परिणाम प्राप्त होगा। इसके साथ ही प्रमोशन मिलने के भी प्रबल योग बने हुए हैं। व्यापारियों को जितना है, उतने में संतोष करने के बजाय व्यापार के विस्तार की प्लानिंग करनी होगी जिससे उनका आर्थिक ग्राफ ऊंचा उठे और उन्हें आर्थिक रूप से लाभ भी प्राप्त हो। आप अपने सोचे हुए कामों को कुछ हद तक पूरे करते नजर आएंगे। जीवनसाथी का हर कदम पर सहयोग मिलेगा। अगर आप कोई महत्वपूर्ण फैसला ले रहे हैं, तो सोच विचार जरूर करें। इस सप्ताह लंबी दूरी की यात्रा पर जाने से बचना होगा।

धनु राशि (Sagittarius, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

ये सप्ताह आपके लिए शानदार रहेगा। कम मेहनत में अधिक सफलता मिलने के योग हैं। आप अपने शत्रु को परास्त करने में सफल हो पाएंगे। व्यापारियों के लिए दिन काफी बढ़िया रहेगा, आपका मुनाफा बढ़ सकता है। घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। घरेलू जरूरतों की पूर्ति होगी। आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल की प्राप्ति होगी। बच्चों की तरफ से तरक्की की खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। शाम को परिवार के साथ कहीं बाहर डिनर पर या घूमने के लिए जा सकते हैं। अगर जरूरतमंदों की मदद करने का मौका मिलता है, तो आप जरूर करें।

मकर राशि (Capricorn, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

ये सप्ताह आपके लिए करियर के लिहाज से बेहद शुभ साबित होगा। इस सप्ताह भाग्य और कर्म का कॉन्बिनेशन बना हुआ है, जिसके चलते आप जो भी काम करेंगे उसमें सफलता हासिल करेंगे। व्यापारियों को कारोबार के विस्तार के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का सहारा लेना होगा। दोस्तों के साथ घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं। युवाओं के सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने से उनके मान मर्यादा में वृद्धि होगी। इसके साथ ही घर में भी उनका मान सम्मान बढ़ेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा। घर के छोटे बच्चों की सेहत ठीक रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

ये सप्ताह अपनी किस्मत का भरपूर साथ मिलने वाला है। ऑफिस में बेहतर काम की वजह से बॉस की ओर से प्रशंसा मिलेगी। जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं, उन्हें आर्थिक लाभ होने के योग हैं। विद्यार्थी वर्ग की बात करें, तो इस सप्ताह वह पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिसकी वजह से उनके सभी अध्यापक उनकी प्रशंसा करेंगे। जीवनसाथी की सेहत ठीक रहेगी। अगर कोर्ट कचहरी से जुड़ा हुआ कोई मामला चल रहा है, तो फैसला आपके पक्ष में आएगा। आपकी तबीयत ठीक रहेगी। खानपान में रुचि बढ़ेगी। परिवार के सदस्यों के साथ मनपसंद भोजन का आनंद लेंगे। प्रेम जीवन में सुधार आएगा, बहुत ही जल्द आपका प्रेम विवाह होने के योग हैं।

मीन राशि (Pisces, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

ये सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से व्यतीत होने वाला है। घर से लेकर ऑफिस तक सभी जगह अनुकूल वातावरण देखने को मिलेगा। ग्रहों की स्थिति व्यापारियों के लिए शुभ संकेत दे रही है, जिसके चलते इस सप्ताह उन्हें मन मुताबिक मुनाफा होने के प्रबल योग बने हुए हैं। कला क्षेत्र से जुड़े हुए विद्यार्थियों की कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जो उन्हें करियर में आगे बढ़ाने में मदद करेगी। परिवार में चल रही परेशानियां दूर होंगी। घर का माहौल खुशहाल बना रहेगा। अचानक घर में किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे माहौल खुशनुमा बनेगा।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News