Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 26 July 2024

Astrology

Dev Uthani Ekadashi 2023 : कल से शुरू होंगे 4 राशियों के अच्छे दिन, श्रीहरि सवारेंगे किस्मत!, इन लकी राशियों की होगी मौज

22 November 2023 10:59 AM Admin
एकादशी,देवउठनी,विष्णु,भगवान,होगा,प्राप्त,श्रीहरि,जातकों,विशेष,अनुसार,योगनिद्रा,गुरुवार,संयोग,लाभकारी,होगी,dev,uthani,ekadashi,2023,good,days,4,zodiac,signs,start,tomorrow,shri,hari,ride,lu

देवउठनी एकादशी का दिन भगवान श्रीहरि विष्णु को समर्पित है। सभी एकादशी में देवउठनी एकादशी का विशेष धार्मिक महत्व बताया जाता है। पौराणिक मान्यता के अनुसार, कार्तिक मास की एकादशी के दिन भगवान विष्णु चार महीने योगनिद्रा के बाद जागेंगे। भगवान श्रीहरि विष्णु जब योगनिद्रा से जागते हैं तब मांगलिक कार्य शुरू हो जाते हैं। हिंदू पंचांग के अनुसार, इस साल देवउठनी एकादशी 23 नवंबर को है। इस साल देवउठनी एकादशी पर गुरुवार का भी खास संयोग बन रहा है। ऐसे में यह एकादशी कुछ राशियों के लिए शुभ और लाभकारी मानी जा रही है। देवउठनी एकादशी से इन राशियों पर भगवान श्रीहरि विष्णु की कृपा प्राप्त होती रहेगी।

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, देवउठनी एकादशी के दिन गुरुवार का संयोग बनना शुभ है। ऐसे में मेष राशि के जातकों के लिए श्रीहरि विष्णु का योगनिद्रा से जागना शुभ माना जा रहा है। मेष राशि के जातकों को देवउठनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु की विशेष कृपा प्राप्त होगी। इसके अलावा आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा। बिजनेस में खूब मुनाफा प्राप्त करेंगे। कार्यस्थल पर कार्यों की सराहना की जाएगी। अधिकारी वर्ग खुश रहेंगे। दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी। लव लाइफ में भी शुभ समाचार प्राप्त होगा।

कर्क राशि

देवउठनी एकादशी के दिन से कर्क राशि के जातकों का भाग्योदय शुरू हो जाएगा। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से विशेष शुभ फल प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में शुभ समाचार प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में खूब तरक्की करेंगे। बिजनेस के लिए देवउठनी बेहद शुभ माना जा रहा है। दरअसल इस दिन से व्यापार को नई गति और दिशा मिलेगी। भगवान विष्णु के आशीर्वाद से जीवन में शुभता का संचार होगा। इसके अलावा इस दिन से लव लाइफ में बहार आएगी।

तुला राशि

देवउठनी एकादशी के दिन बनने वाला गुरुवार का शुभ संयोग तुला राशि वालों के लिए भी शुभ और लाभकारी माना जा रहा है। इस दिन से जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे, लेकिन इसके लिए आपको भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा-अर्चना या उपाय करने होंगे। इसके अलावा व्यापारी वर्ग इस दिन से जो भी निवेश करेंगे उससे धन आएगा। इस दिन से करियर में नई उंचाइयों को छूएंगे। वैवाहिक जीवन और लव लाइफ में शुभता का संचार होगा। पार्टनर के साथ खुशनुमा पल व्यतीत करेंगे। नौकरी में कार्य स्थल पर किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि से संबंधित जातकों के लिए देवउठनी एकादशी बेहद शुभ और लाभकारी माना जा रहा है। ग्रहों की शुभ स्थिति और भगवान विष्णु की कृपा से भाग्य उज्जवल होगा। इस दौरान बिजनेस में किए गए सभी कार्यों में सफलता और लाभ प्राप्त होगा। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन में खुशियों का संचार होगा। नौकरी में पदोन्नति का योग बन सकता है। देवउठनी एकादशी पर भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना करना शुभ साबित होगा।

Note : यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। हम इसकी पुष्टि नहीं करते।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News