Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 July 2024

Astrology

वास्तु शास्त्र : बड़े चमत्कारी हैं नमक के ये 7 टोटके, खोल देते हैं बंद किस्मत के ताले, भिखारी भी बन जाता है राजा

29 September 2022 12:13 PM Mega Daily News
चुटकी,नेगेटिव,एनर्जी,होगी,बाथरूम,किस्मत,googleadblock,अक्सर,समाप्त,आर्थिक,स्थिति,कटोरी,चाहिए,उन्हें,ऊर्जा,vastu,shastra,7,tricks,salt,miraculous,open,locks,fate,beggar,also,becomes,king

हर भारतीय किचन में नमक जरूर मिल जाता है। नमक खाने का स्वाद बढ़ता है। इसके बिना हर खाना अधूरा सा रहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र की दृष्टि से भी नमक बड़े काम की चीज होती है। इसके कुछ खास उपाय कर आप अपने जीवन की कई समयाएं हाल कर सकते हैं। यह एक चुटकी नमक आपकी लाइफ बदल सकता है।

नमक के चमत्कारी उपाय

1. यदि आपके घर अक्सर लड़ाई झगड़े होते हैं, घर में अशांति रहती है, तो आप रोज पोंछा लगाने के पानी में एक चुटकी नमक मिला दें। नमक वाले पोंछे से घर की सभी नकारात्मकता समाप्त हो जाएगी। नमक नेगेटिव एनर्जी का खात्मा करता है। इस उपाय से ना सिर्फ आपके घर सुख और शांति रहेगी, बल्कि परिवार की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

2. घर में सबसे अधिक नेगेटिव एनर्जी बाथरूम और शौचालय में होती है। यहां सबसे अधिक गंदगी पाई जाती है। ऐसे में बाथरूम के अंदर एक कटोरी में नमक भरकर रख देना चाहिए। ये नमक वहां की सभी नेगेटिव एनर्जी को सोख लेगा। इस उपाय से राहु दोष भी कम होता है। साथ ही बाथरूम में मौजूद सूक्ष्म कीटाणु भी मर जाते हैं।

3. यदि आपके बच्चों को बार बार नजर लग जाती है और वे अक्सर बीमार पड़ते रहते हैं तो ये उपाय आपके काम का है। आपको उनके नहाने के पानी में एक चुटकी नमक मिला देना चाहिए। इससे उन्हें कोई बुरी नजर नहीं लगेगी। साथ ही एलर्जी से जुड़ी बीमारियां भी दूर रहेगी।

4. यदि आप घर की आर्थिक स्थिति सुधारना चाहते हैं तो बेडरूम या ड्राइंगरूम में एक कांच की कटोरी में सेंधा नमक डालकर रख दें। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होगी। एक पॉजिटिव माहौल बनेगा। बता दें कि मां लक्ष्मी भी ऐसे घर में प्रवेश करना पसंद करती है जहां सकारात्मक ऊर्जा अधिक हो।

5. यदि आपको नौकरी नहीं मिल रही, या उसमें कोई दिक्कत आ रही, या बिजनेस में कोई प्राब्लम है तो ये उपाय करे। अपनी हथेली पर थोड़ा सा नमक लें। अब मुट्ठी बांधकर इसे अपने सिर से लेकर पैर तक सात बार घुमाएं। फिर नमक को घर से बाहर फेंक दें। इस उपाय से आपके जरूरी कामों में आ रही सभी बाधाएं दूर होगी।

6. यदि आप अपनी बुरी किस्मत से परेशान हैं तो खड़ा नमक के कुछ टुकड़े हमेशा जेब में रखकर घूमे। इससे दुर्भाग्य आपका पीछा छोड़ देगा। आपकी किस्मत रंग लाएगी। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे वह किस्मत के दम पर पूर्ण हो जाएगा।

7. जिन जातकों की शादी नही हो रही वह प्रत्येक गुरुवार को पीपल के पेड़ पर नमक वाला पानी चढ़ाएं। इससे उन्हें जल्द कोई अच्छा और पसंद का जीवनसाथी मिल जाएगा।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News