Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Sunday, 08 September 2024

Astrology

आज का राशिफल : कोई कीमती भेंट मिल सकती है, पैतृक लाभ की संभावना है, जिससे आपके संकट दूर होंगे

06 November 2022 10:48 AM Mega Daily News
करें,उन्हें,होगा,जिससे,होगी,प्रयास,कार्य,मिलेगी,इसलिए,ध्यान,अच्छा,युवाओं,व्यापारियों,व्यापार,सफलता,,todays,horoscope,get,valuable,gift,possibility,ancestral,benefits,remove,troubles

रविवार को मिथुन राशि के जो लोग आवश्यक सेवाओं के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें खूब बढ़-चढ़कर काम करना होगा. वहीं, धनु राशि के जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं, उन्हें अभी थोड़ा इंतजार करना होगा, अभी समय ठीक नहीं है.

मेष- इस राशि वालों को ऑफिस के काम से यात्रा करनी पड़ सकती है. नए प्रोजेक्ट को लेकर  शहर से बाहर  जाना पड़ सकता है. व्यापार में यदि अपेक्षित लाभ न मिले तो उसके लिए मन छोटा न करें. फिर से प्रयास करें सफलता मिलेगी. कुंडली में ग्रहों की शुभ स्थिति आपको सैन्य विभाग में प्लेसमेंट दिला सकती है. परिश्रम करते रहिए. बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए व अन्य गतिविधियों में अच्छे प्रदर्शन के लिए उसे सहयोग करें. आपके सहयोग से उसे हिम्मत मिलेगी. जंक फूड की वजह से पेट में जलन और दर्द की दिक्कत हो सकती है. जिसमे आराम के लिए घरेलू नुस्खे भी आजमा सकते हैं. इस समय कर्ज़ चुकाना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. इसलिए बेहतर होगा की खर्चों पर नियंत्रण करें. अन्यथा लेनदार दरवाज़े पर खड़े हो सकते हैं.

वृष- वृष राशि के लोगों को अपने ऑफिस का काम करने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन फिर भी आप अपनी सूझबूझ से उस कार्य को करने में सफल होंगे. कारोबारियों को उनकी मेहनत और लगन के चलते आज धन लाभ होने की संभावना है. अपनी सेल्स और मार्केटिंग टीम पर ध्यान दें. उनके साथ जरा सी ढील उन्हें लापरवाह बना देगी. युवा वर्ग अनावश्यक बातों में समय बर्बाद करने की बजाए आवश्यक कामों पर ध्यान लगाए. स्मार्ट वर्क करके ऊर्जा को बचाने का प्रयास करें. संतान की पढ़ाई व करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं. समय निकालकर बीच बीच में उनके साथ करियर को लेकर डिस्कशन करना अच्छा होगा. जिम व एक्सरसाइज को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं. जिसे  नियमित करने से आप स्वस्थ रहेंगे. किसी उच्चाधिकारी या प्रतिष्ठित व्यक्ति से कोई कीमती भेंट मिल सकती है जो आपके मनोबल को बढ़ाने के साथ साथ आपके व्यक्तित्व में चार चांद लगा देगी. 

मिथुन- मिथुन राशि के जो लोग आवश्यक सेवाओं के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें खूब बढ़-चढ़कर बिना रुके बिना थके काम करना होगा. व्यापार मे यदि मंदी चल रही है तो उसके लिए निराश न हों. धैर्य रखें भविष्य में व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी. दिन की शुरुआत और खासतौर पर किसी नए काम की शुरुआत पर माता- पिता का आशीर्वाद लेकर काम की शुरुआत करें. उनका आशीर्वाद आपके लिए लाभदायक रहेगा. पारिवारिक मामलों को लेकर कुछ कठोर फैसले लेने पड़ेंगे. जो दूसरों की भावना को चोट पहुंचा सकते हैं. मौसम के हिसाब से जीवन शैली में परिवर्तन करें. आज स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका हैं. किसी अनजान की भावनात्मक बातें सुनकर उस पर तुरंत भरोसा मत करें. सच और हकीकत में फर्क करना पहचानना होगा. 

कर्क- कर्क राशि के लोग यदि काम में परफेक्शन चाहते हैं तो एक समय पर एक ही काम करें और उसी पर अपना पूरा फोकस रखें. जनरल स्टोर का काम कर रहें दुकानदारों को आज अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना हैं. अपनी दुकानों पर माल की वैरायटी और बढ़ाएं जिससे व्यापार बढ़ोतरी करेगा. आज युवाओं के मन में कुछ नया करने की उथल-पुथल मचेगी. जिसके कारण काम में मन नहीं लगेगा. घर को सुसज्जित करने के लिए त्योहारों का इंतजार नहीं करना चाहिए. थोड़े से परिवर्तन के लिए कमरों में सामान की सेटिंग भी बदल सकते हैं. यदि आपका स्वास्थ्य पिछले कुछ समय से बिगड़ा हुआ था. तो आज उसमें सुधार होने की पूरी संभावना है. आप जो भी सामाजिक कार्य अपने हाथ में लेंगे. उसे पूरा करने में मित्रों की मदद मिलेगी. जिससे काम आसान हो जाएगा.

सिंह- इस राशि के जो लोग शोधपरक कार्य करते हैं, उनके लिए आज का दिन शुभ रहेगा. उन्हें कई मामलों में सफलता प्राप्त होगी. रिटेल और डेरी व्यापारियों की बिक्री दर में बढ़ोतरी होगी. जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होगा साथ ही  व्यापारिक स्थिति  भी पहले से बेहतर होगी. युवाओं को असफलता या अच्छे परिणाम न मिलने के कारण मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. इन विचारों को खुद पर हावी न होने दें. पिता जी से आपको आर्थिक मदद प्राप्त हो सकती है. पैतृक लाभ की संभावना दिख रही है. जिससे आपके वर्तमान संकट दूर हो जाएंगे. यदि पेट सही हो तो आधे रोग तो ऐसे ही खत्म हो जाते हैं इसलिए अपनी डाइट में फाइबर युक्त आहार को शामिल करना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा. समस्या देखते ही घबराना अच्छी बात नहीं है. अपने आपको इतना सबल बनाए जिससे जो भी मुसीबत आए उसका डटकर मुकाबला कर सकें. 

कन्या- कन्या राशि के लोग ऑफिस सही समय पर पहुंच जाए. आज बॉस आपको कोई महत्वपूर्ण काम की जिम्मेदारी सौंप सकते है. जिसके लिए आपकी उपस्थिति अनिवार्य है. कपड़ा व्यापारियों को आउट ऑफ फैशन की वजह से माल को उसकी लागत कीमत पर ही बेचना पड़ सकता है. जिसके कारण आज उन्हें लाभ में संदेह हैं. युवाओं के दिमाग में काफी समय से जो उथल-पुथल चल रही है. उसमें अब ठहराव आएगा और वह शांत मन से कुछ विचार कर सकेंगे. माता-पिता की सेवा का मौका हाथ से जाने  नहीं  दें. हो सके तो आज भी माता जी की सेवा करें. सेवा करेंगे तभी मेवा मिलेगा. आज खासतौर पर महिलाएं कमर दर्द को लेकर परेशान हो सकती है. ठंड के मौसम की शुरुआत हो गई ही इसलिए दर्द से निजात के लिए आप सिंकाई भी कर सकती है. जानवरों को भोजन कराएं तो अच्छा रहेगा.गाय को चारा और पानी देने से आपको सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होगी.

तुला- तुला राशि के लोग मन को शांत एवं स्थिर रखें. बेवजह अधीनस्थ पर क्रोध न करें. इससे आपके पद की गरिमा को क्षति पहुंच सकती है. लोहा व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ है. हो सकता है कि आपको भारी मात्रा में माल मिल जाए जिससे आपको अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं को अपने जिद्दी स्वभाव को छोड़ना होगा. उनके इस नेचर के कारण उनसे कई लोग रूठ सकते हैं. जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. कुछ बातों को लेकर विवाद होने की आशंका दिख रही है. जिससे बचने का प्रयास करें. किसी भी धारदार और नुकीली चीजों का प्रयोग करते समय सावधानी बरतें. इससे आपको चोट लगने का डर है. सामाजिक मेलजोल को बढ़ाने का प्रयास करें. जितने कांटेक्ट आपसे जुड़ेंगे आप भविष्य में उतना लाभान्वित हो सकेंगे.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग ऑफिशियल निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें. फैसला लेते समय किसी भी तरह की जल्दबाजी मत करें. व्यापारियों को अपनी वाणी और व्यवहार पर ध्यान देना होगा. इससे आपके संपर्क बढ़ेंगे. यह संपर्क ही आने वाले समय में लाभ दिलाएंगे. युवा आज स्वयं की परेशानियों में उलझे रहेंगे. शांत दिमाग से सोचेंगे तो परेशानियों का हल भी निकलेगा. ससुराल पक्ष से किसी भी तरह की नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है. मानसिक तौर पर तैयार रहें. मन को शांत रखने के लिए समय निकालकर मेडिटेशन व व्यायाम करना शुरु कर दें. इसे नियमित करें और इस क्रम को टूटने न दें. बाहरी व्यक्ति के भरोसे कोई कार्य न करें और न ही लें. अपनी क्षमता के आधार पर ही किसी कार्य को करें.

धनु- धनु राशि के जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं वो थोड़ा इंतजार और कर लें. अभी समय आपके अनुकूल नहीं हैं. ऑनलाइन बिजनेस करने वाले कमेंट बॉक्स में ग्राहकों का फीड बैक भी देखते रहें. ग्राहकों का खराब फीडबैक भी मिल सकता है. मन को एकाग्रचित करके युवा फ्यूचर  प्लानिंग करें. इससे उन्हें बेहतर परिणाम मिलेंगे. परिवार में भाइयों के साथ समय व्यतीत करें. उनके साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा करने से आपको किसी बेहतर निष्कर्ष पर पहुंचने में मदद मिलेगी. अनावश्यक रूप से खाली पेट न रहें वरना एसिडिटी की दिक्कत हो सकती है. भोजन न सही हल्का फुल्का नाश्ता ही कर लें. यदि आप कुछ धर्म-कर्म की दिशा में ध्यान देंगे तो आपके मान सम्मान में भी स्वाभाविक रूप से बढ़ोत्तरी होगी. 

मकर- मकर राशि के लोग आज सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे. दिन का प्रारंभ होते ही मनचाहा कार्य मिल सकता है. लंबे समय से लोन के लिए किए जा रहें प्रयास सफल होंगे. व्यापारियों को लोन पास होने के संबंध में कोई शुभ सूचना मिल सकती हैं. युवाओं को जिस काम में रुचि हो वही काम करें इससे वह काम को अच्छी तरह पूरा कर पाएंगे. घर में यदि बिजली से संबंधित कोई काम बाकी हैं तो उन्हें पूरा करा लें.इस काम में लापरवाही ठीक नहीं होगी. यदि आप शुगर पेशेंट हैं तो खान-पान को लेकर सतर्क रहें.दवा लेने में जरा भी लापरवाही न करें. किसी भी जरूरतमंद की मदद करें. क्षमतानुसार किसी जरूरतमंद को भोजन भी करा सकते हैं.

कुंभ- कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहने की कोशिश करनी होगी. वरना  बेमतलब किसी बहस के मुद्दे का हिस्सा बन सकते हैं. धैर्य का परिचय दें. स्क्रैप का बिजनेस करने वाले बड़ा मुनाफा कमा सकेंगे. हो सकता है उन्हें किसी बड़ी इमारत या फैक्ट्री का स्क्रैप मिल जाए. युवा वर्ग को मन को शांत रखकर प्रभु का ध्यान करें. सब उन पर छोड़ दें तो वह आपका हित ही करेंगे. आज पारिवारिक स्थितियां सामान्य ही रहने वाली है. इसलिए कोई तनाव लेने की आवश्यकता नहीं है. ठंडी चीजों के खान-पान से परहेज करना चाहिए. जरा सी भी लापरवाही की तो बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. किसी ऐसे रिश्तेदार जिससे लंबे समय से बात नहीं हुई थी. उन्हें कॉल कर सरप्राइज दे सकते हैं.

मीन- मीन राशि के लोग अपने बॉस द्वारा दिए गए कार्यों को ठीक तरह से कर पाने में सफल रहेंगे, जिससे बॉस भी प्रसन्न होंगे. मेडिकल फील्ड से जुड़े हुए कारोबारियों के लिए आज का दिन तनावपूर्ण रहेगा. आप लोगों को धैर्य से काम करने की सलाह दी जाती है. युवा वर्ग आज दोस्तों के साथ मिलकर पूरा दिन मौज-मस्ती के साथ गुजारेंगे. अचानक पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए हिम्मत न खोएं और चुनौतियों का मुकाबला करें. पुरानी बीमारी के चलते परेशान हो सकते हैं, उसको लेकर लापरवाही न करें और बतायी गई सावधानियों का पालन करते रहें. योग्यता के अनुसार, सफलता मिलने में संदेह लग रहा है, जिसकी वजह से मन कुछ उदास रहेगा, लेकिन अपने प्रयास को जारी रखें, जल्दी ही मनचाही सफलता मिलेगी.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News