Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल : व्यापारी बंधु ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई स्कीम लॉन्च करेंगे तो अच्छे परिणाम मिलेंगे

13 December 2022 10:03 AM Mega Daily News
लोगों,व्यापारियों,करें,युवाओं,परेशान,मेहनत,चाहिए,होगा,ध्यान,व्यापार,इसलिए,अच्छा,कार्यों,कारोबार,,todays,horoscope,traders,launch,new,scheme,attract,customers,get,good,results

मंगलवार को वृष राशि के लोग ऑफिस के कार्यों को लेकर चिंतित न हो. उनकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. जल्द ही मेहनत का फल मिलेगा वहीं वृश्चिक राशि के व्यापारियों पूरी तरह से सावधान रहना चाहिए ताकि कारोबार में किसी तरह की गड़बड़ न हो. 

मेष - इस राशि के लोग आलस्य को छोड़कर काम को उत्साहित होकर करें, आत्मविश्वास में कमी होने के कारण मन में कुछ खिन्नता महसूस कर सकते हैं. व्यापारी यदि अपेक्षित लाभ चाहते है तो उन्हें अन्य शहरों में भी इसके विस्तार के लिए सोचना चाहिए और उसी के अनुरूप योजना बनानी चाहिए. युवा वर्ग किसी बात के कारण मानसिक रूप से तनाव में रहेंगे जिस कारण उनका किसी काम में मन नहीं लगेगा. आपके नकारात्मक ग्रह घर में किसी के साथ झगड़ा करा सकते हैं ऐसे में आपको किसी के भी साथ वाद-विवाद करने से बचना होगा. फूड लवर को तली-भुनी चीजों से परहेज करना होगा अन्यथा  पेट खराब हो सकता है. खाने में हल्का और सुपाच्य भोजन  करें जो स्वास्थ्यवर्धक हो.

वृष - वृष राशि के लोग ऑफिस के कार्यों को लेकर चिंतित न हो की गई मेहनत बेकार नहीं जाएगी, जल्दी ही मेहनत का फल मिलेगा. व्यापारी अग्नि शमन यंत्र तैयार रख लें साथ ही बीच बीच में उसे चेक भी करते रहे क्योंकि आपकी दुकान या फैक्ट्री में आग लगने की संभावना है, जिसके लिए आप पहले से अलर्ट रहें. युवाओं को अपने से बड़े सभी लोगों का आदर सम्मान करना होगा, उनका निरादर आपकी अशिष्टता को दर्शाएगा जिससे आपकी छवि खराब होगी. परिवार में यदि कोई मदद मांगे तो यथाअनुसार उसकी मदद जरूर करें. यदि आप पहले से ही किसी रोग से परेशान है तो उसके लिए अलर्ट हो जाए साथ ही किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचें.

मिथुन - इस राशि के लोग ऑफिस में काम की अधिकता और लोगों की कमी होने के कारण मल्टी टास्क करने के लिए तैयार रहें. व्यापारियों को अपने काम को बहुत ध्यान से करना होगा क्योंकि आपके प्रतिद्वंदी आपको कड़ी चुनौती दे सकते हैं. ऐसे में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई स्कीम लॉन्च करेंगे तो अच्छे परिणाम  मिलेंगे. युवा किसी भी काम की शुरुआत  से पहले वरिष्ठों की सलाह जरूर लें. उनकी राय से आपका मार्गदर्शन होगा और आशीर्वाद से आपके काम भी बनेंगे. जीवन साथी के साथ थोड़ा समय व्यतीत करें, उनके साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं. बीपी पेशेंट को अपने क्रोध पर नियंत्रण करना होगा, अधिक क्रोध करने से  बीपी बढ़ सकता है जिस कारण हॉस्पिटलाइज्ड होने की नौबत भी आ सकती है. 

कर्क - कर्क राशि के लोग कड़ी मेहनत से सफलता का परचम फहराने में सफल होंगे जिस कारण वह सर्वत्र प्रशंसा के पात्र होंगे. व्यापारियों को विदेशी कंपनी के साथ जुड़कर व्यापार करने का ऑफर मिल सकता है. विदेशी कंपनी से जुड़कर आपके व्यापार और भी प्रचार प्रसार होगा. युवाओं के लिए  सकारात्मक बदलाव के लिए समय उपयुक्त है इसलिए इस समय आप जो भी काम करेंगे उन सभी कामों में आपको सफलता मिलेगी. नए  लोगों के साथ साथ पुराने लोगों को भी याद करते रहिए.जिन लोगों से मिलना नहीं हो पाता है उनसे फोन के माध्यम से ही संपर्क बना कर रखें. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. आज शारीरिक एवं मानसिक स्थितियों का तालमेल अच्छा रहेगा.

सिंह - इस राशि के सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों का इंतजार खत्म होता नजर आ रहा है, जल्दी ही आपको जॉइनिंग लेटर मिल सकता है. व्यापारी बिजनेस पार्टनर के साथ संबंध मधुर रखने का प्रयास करें साथ ही अपने क्रोध पर भी नियंत्रण रखें, विवाद होने की आशंका है. युवा घर के नियम कानून को लेकर विशेष सजग रहे हैं. नियम कानूनों का उल्लंघन न करने से बचें अन्यथा घर के बड़ों से आपको डांट पड़ सकती है. आपका विनम्र स्वभाव जीवनसाथी के साथ साथ अन्य लोगों के साथ भी रिश्तों को मजबूत करेगा. तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए योग और ध्यान करें. इससे आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे.

कन्या - कन्या राशि के लोग प्रोफेशनली काम करें, जब तक नई नौकरी न मिले तब तक उसी नौकरी में मन लगाकर काम करें और सही समय का इंतजार करें. व्यापारियों को कारोबार के विज्ञापन के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म का सहारा लेना चाहिए. इससे आपके नेटवर्क एक्टिव होंगे साथ ही नए ग्राहक भी जुड़ेंगे. युवाओं की तीखा व्यवहार आपको अपनों से दूर कर सकता है. इसलिए आपको अपने व्यवहार बदलाव के लिए सोचना चाहिए. परिवार में हुए विवाद को सुलझाने की कोशिश न करें  वरना बिना बात के आप परेशान हो सकते हैं. रक्त विकार से संबंधित रोगों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए खानपान पर विशेष ध्यान दें, खाने में पौष्टिक आहार लें जिससे रक्त अल्पता दूर हो.

तुला - तुला राशि के लोग कार्यक्षेत्र में यदि काम अधिक और सैलरी कम हो तो विचलित न हों, आपके पुराने संपर्क जल्द ही आपको नए अवसर देंगे. व्यापारी किसी भी कर्मचारी पर अधिक भरोसा न करें, विश्वासघात की संभावना है जिस कारण आपको काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग स्कूल और घर के नियमों को हल्के में न ले और इन नियमों का पालन करें, स्कूल में नियमों का उल्लंघन करने पर रेस्टिकेट होने की भी नौबत आ सकती है. परिवार में यदि लंबे समय से कोई मतभेद चल रहा है तो उनको सुधारना आपके साथ साथ सभी के लिए लाभकारी साबित होगा. दांतों की साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें यदि एक बार कैविटी लग गई तो दर्द की समस्या से परेशान होना पड़ सकता है.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों का बिना किसी बात के कारण ऑफिस के कर्मचारी से विवाद हो सकता है जिस कारण आज आपका मूड ऑफ हो सकता है. व्यापारियों को नए कारोबार में किसी तरह की गड़बड़ न हो इससे बचने के लिए उन्हें कारोबार में पूरी सावधानी रखनी होगी. किसी भी नए काम की शुरुआत से पहले माता-पिता का आशीर्वाद लेकर निकले. उनके आशीर्वाद से आपके समृद्धि के द्वार खुलेंगे. दांपत्य जीवन को अच्छा बनाए रखने के लिए जीवन साथी की प्रसन्नता का ध्यान रखें, उन्हें नाराज  न करें. बीमार चल रहे लोगों की सेहत कुछ गंभीर हो सकती है इसलिए स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें.

धनु - धनु राशि के लोग नौकरी से संबंधित बिगड़े मामलों को शांति के साथ निपटाएं, बात यदि ऑफिस के बाहर पहुंच गई तो इसमें आपकी ही बदनामी होगी. व्यापार में हुए छोटे मुनाफे भी आर्थिक स्थितियों में राहत का काम करेंगे. युवा आज सारा दिन उत्साह से भरपूर रहेंगे, इसलिए पेंडिंग कार्यों को पूरा करने जोर दें तो अच्छा होगा. यदि किसी समस्या में हो तो पारिवारिक सदस्य से दिल की बात साझा करने से आप उचित मार्ग पा सकेंगे. खाली पेंट बिलकुल भी न रहें, हल्का-फुल्का कुछ भी खा लें अन्यथा गैस्ट्रिक समस्या के चलते परेशान हो सकते हैं

मकर - इस राशि के लोगों का अच्छा कार्य प्रदर्शन लोगों को अधिक प्रभावित करेगा. जिस कारण आप ऑफिस से लेकर घर तक सभी के चहेते बनेंगे. लोन के लिए चक्कर काट रहे व्यापारियों को लोन पास होने से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है. युवाओं को भविष्य की कल्पनाओं में वर्तमान को खराब नहीं करना चाहिए. घर के लिए कोई बड़ी वस्तु खरीदनी हो तो उसे ई.एम.आई में लेना एक अच्छा विकल्प होगा. डिप्रेशन के शिकार व्यक्ति को व्यर्थ के तनाव लेने से बचना होगा अन्यथा आपकी दिक्कत बढ़ सकती है.

कुंभ - कुंभ राशि के लोग किसी भी कार्य को जल्दबाजी में करने से बचें, प्रयास करें की कार्यों में त्रुटि कम हो जिससे आपको किसी के सामने शर्मिंदा न होना पड़े. ऑनलाइन व्यापार करने वालों को व्यापार विस्तार के नए अवसर मिलेंगे जिसका वह जमकर लाभ उठाएंगे. युवाओं को जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए आगे आकर उनकी मदद करनी चाहिए. उनका आशीर्वाद आपको लगेगा. परिवार में बड़े भाई को सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं नजर आ रही है. उनकी सफलता पर घर में छोटी से पूजन का आयोजन हो सकता है. प्रतिरोधक क्षमता का विकास करने पर जोर दें जिसके लिए आप अपनी डाइट में फल और  सलाद को जरूर शामिल करें.

मीन - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल निर्णय लेने से बचना चाहिए क्योंकि जरा सी भी गलती होने पर सारा इल्जाम आप पर आ सकता है. रियल एस्टेट कारोबारियों को नये प्रोजेक्ट्स मिलने से बड़ा मुनाफा हो सकता है. युवाओं को नए लोगों की संगति सोच समझकर करनी होगी क्योंकि लोग आप पर झूठा आरोप लगा कर परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं. जीवनसाथी को आजीविका के क्षेत्र के लिए प्रेरित करें, आपकी प्रेरणा जीवनसाथी के  करियर में उन्नति के चार चाँद लगा सकता है. यूरिक एसिड के मरीज कुछ परेशान हो सकते हैं जिस कारण स्वास्थ्य असामान्य रहेगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News