Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल : व्यापारियों को बड़ा मुनाफा होने की संभावना है, आर्थिक प्रगति होने पर व्यापार का विस्तार अच्छी तरह से कर सकेंगे

20 December 2022 10:26 AM Mega Daily News
करें,नौकरी,उन्हें,इसलिए,लोगों,होगा,युवाओं,आशंका,जिससे,संबंधित,अच्छा,परिवार,व्यापारी,व्यापारियों,प्राप्त,todays,horoscope,traders,likely,make,big,profits,able,expand,business,well

मंगलवार को मिथुन राशि के नौकरी तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. यदि उन्होंने  नौकरी के लिए आवेदन किया है तो आज उन्हें इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है वहीं धनु राशि के कारोबारी स्वभाव में विनम्रता और सरलता बनाए रखें आपके इसी गुण के कारण आपके नए ग्राहक आप से जुड़ेंगे.

मेष - मेष राशि के लोग ऑफिशियल काम को कल पर मत टाले, यदि काम ज्यादा है तो अवकाश के दिन भी काम करके उसे पूरा करने की कोशिश करें. व्यापारी अधिक लाभ की लालसा में अर्थात अपना स्वार्थ सिद्ध करने के चक्कर में उत्पाद की गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ न करें, उत्पाद की गुणवत्ता में कमी होने पर ग्राहक आपसे कंप्लेन कर सकते हैं. युवा अध्ययन के साथ-साथ वह काम भी करें जिसमें उनकी रूचि है उनके लिए यह समय अपनी प्रतिभा को निखारने का है इसलिए इसे यूं ही जाया न करें. घर में संतान सभी की उम्मीदों पर खरा उतरेगी, जिस कारण वह सभी के चहेते बनेंगे और सर्वत्र प्रशंसा के पात्र होंगे. रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होने के कारण आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. जिस कारण आपका कार्यों को करने में मन लगेगा.

वृष - इस राशि के लोग काम को जल्दबाजी में करने की बजाय आहिस्ता आहिस्ता और सही करने का प्रयास करें. काम में त्रुटि होने पर बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. लोहे के दाम में वृद्धि होने के कारण लोहा व्यापारियों को आज बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. आर्थिक प्रगति होने पर वह अपने व्यापार का विस्तार और अच्छी तरह से कर सकेंगे. युवाओं को किसी जरूरी काम को पूरा करने पर मित्रों से आर्थिक सहयोग प्राप्त हो सकता है. परिवारिक विवादों को सुलझाने में सक्षम होंगे, सारे मामले अपनी सूझबूझ से हल करें और जिसकी गलती हो तो उसे प्यार से समझाएं. जो लोग मानसिक श्रम करते हैं वह खुद को हेल्दी एंड फिट रखने के लिए शारीरिक श्रम भी करते रहें.

मिथुन - मिथुन राशि के नौकरी तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. यदि उन्होंने  नौकरी के लिए आवेदन किया है तो आज उन्हें इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. खाने-पीने के व्यापारी उत्पाद की क्वालिटी को मेंटेन करते हुए चलें, जिससे उनके ग्राहकों में निरंतर बढ़ोतरी होती रहे. नौकरी और पढ़ाई के सिलसिले से घर से दूर रहने वाले युवा मां के संपर्क में रहें, समय निकालकर उनसे बातचीत करके उनका हालचाल  लेते रहें. आज मंगलवार का दिन है. घर में शांति और सकारात्मक वातावरण के लिए सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए. पेट संबंधित दिक्कत से बचे रहने के लिए हल्का और सुपाच्य भोजन करें. अपनी डाइट में फल और सलाद को भी शामिल करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा.

कर्क - इस राशि के लोगों ने यदि हाल ही में कोई नई नौकरी ज्वाइन की है तो उन्हें समय का विशेष ध्यान देना होगा. कोशिश करें कि ऑफिस के समय पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा ले जिससे आप बॉस की गुड बुक में शामिल हो जाएं. व्यापारियों के पुराने बनाए गए संपर्क वर्तमान में काम आ सकते हैं, उन संपर्कों के माध्यम से कामों में आई हुई रुकावटें दूर हो सकती है. युवाओं को अति आत्मविश्वास के अहंकार से बचना होगा. आपका अति आत्मविश्वास आपसे कई गलतियां करा सकता है जिसके लिए आपको पहले से अलर्ट रहना होगा. ननिहाल पक्ष से किसी बड़े के साथ कहासुनी होने की आशंका है इसलिए अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण करें, जिससे विवाद की स्थिति न उत्पन्न हो. तन और मन दोनों को ही हेल्दी एंड फिट रखने के लिए अपनी  दिनचर्या में योग और व्यायाम को शामिल करें इससे आप फिट तो रहेंगे ही साथ ही खुद को ऊर्जावान भी महसूस करेंगे.

सिंह - सिंह राशि के लोग अपनी मेहनत और लगन के चलते हुए  जॉब में नए तरक्की के द्वार खोल सकेंगे. व्यापारी कारोबार से संबंधित सभी महत्वपूर्ण कागज को संभाल कर रखें. सरकारी ऑफिसर किसी भी वक्त जांच पड़ताल के लिए आ सकते हैं. युवा किसी भी तरह के फैसले को लेने में जल्दबाजी न करें. जल्दबाजी में लिए गए फैसले अक्सर गलत होते हैं जो आपको भविष्य में मुश्किलों का सामना करा सकते हैं. बड़े भाई से अगर किसी बात को लेकर अनबन हो गई है तो खुद से पहल करके पुराने गिले-शिकवे दूर करें और उनके साथ अपने संबंधों को  अच्छा करें. बैठकर काम करने वाले  को रहना होगा खास अलर्ट. क्योंकि उन्हें पीठ, कमर और सिर में दर्द की समस्या हो सकती है.

कन्या - इस राशि के लोग ऑफिशियल किए जाने वाले कार्यों की लिस्ट बनाकर काम करेंगे तो उन्हें कार्य पूरा करने में आसानी होगी साथ ही काम भी समय पर पूरा हो पाएगा. कारोबार के सिलसिले में कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे व्यापारियों को आज सफलता मिल सकती है. युवा अगर बहुत दिनों से मंदिर नहीं गए हैं तो मंगलवार के दिन उन्हें हनुमान जी के दर्शन करने जरूर जाना चाहिए. परिवार में नोकझोंक तो चलती रहती है इसलिए तात्कालिक घटनाओं को देखकर भविष्य की कल्पना न करें. छोटी-छोटी बातों को अपने दिल पर न लें वरना आपके रिश्तो में दरार आ सकती है. जंक फूड व बाहर के खाने से परहेज करें, इसके साथ ही अपने आसपास साफ-सफाई का बेहद ध्यान दें क्योंकि आशंका है कि आप इंफेक्शन के शिकार हो सकते हैं.

तुला - तुला राशि के सरकारी नौकरी करने वालों की विभागीय अधिकारियों के साथ नोकझोंक की आशंका है इसलिए अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण करें और बहुत ध्यान से काम करें. शादी और फेस्टिव सीजन के चलते डेकोरेशन का सामान बेचने वाले व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं को त्वरित प्रतिक्रिया से बचना होगा आपके इस व्यवहार  के कारण आपका कोई करीबी मित्र आप से नाराज हो सकता है. समय निकालकर घरवालों के साथ बातचीत करें और उनके मदद मांगने पर उनकी सहायता भी करने की कोशिश करें. आपके ऐसा करने से रिश्तों के बीच प्रेम बढ़ेगा. अस्थमा रोगियों को धूल मिट्टी वाली जगह पर जाने से परहेज करना चाहिए, यदि घर से बाहर निकलते भी है तो मास्क ज़रूर पहने. 

वृश्चिक - इस राशि के लोग कार्य क्षेत्र में अपने व्यवहार की कमियों को दूर करते चले. व्यवहार में रूखेपन के कारण सहकर्मियों के साथ साथ अधिकारियों के साथ भी अनबन की आशंका है जिसके चलते आपकी नौकरी पर  खतरा मंडरा सकता है. लाइफ पार्टनर यदि बिजनेस पार्टनर भी हैं तो व्यापार में लाभ कमाने की स्थिति है. काम न बनने की स्थिति में युवाओं के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, जिसके लिए आप खुद को दोषी ठहराएंगे और आपका किसी भी काम को करने में मन नहीं लगेगा. जीवनसाथी से तालमेल बनाकर चले सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे का सम्मान करना बेहद जरूरी है. जिन लोगों को आंख से संबंधित दिक्कत है उन्हें लैपटॉप और मोबाइल के प्रयोग से बचना चाहिए इसके साथ ही समय निकालकर किसी अच्छे नेत्र विशेषज्ञ से आंखों की जांच भी कराएं.

धनु - धनु राशि के लोग क्रोध और तनाव की स्थिति में सारे काम छोड़कर कुछ देर के लिए रिलैक्स करें और जब सामान्य हो जाएं तब फिर से काम शुरू करें. कारोबारी स्वभाव में विनम्रता और सरलता बनाए रखें आपके इसी गुण के कारण आपके नए ग्राहक आप से जुड़ेंगे. युवाओं का मूड कुछ ठीक नहीं रहेगा और उन्हें मूड बदलने के लिए किताब पढ़नी चाहिए जिससे उनके ज्ञान में वृद्धि हो. अपनों के साथ बिगड़े संबंधों को सुधारने का प्रयास करें जिससे आपके साथ साथ घर का माहौल भी अच्छा हो जाएगा. यदि अक्सर थकान और कमजोरी महसूस करते हैं तो आपको कैल्शियम की जांच करा लेनी चाहिए और डॉक्टरी परामर्श के बाद कोई कैल्शियम सप्लीमेंट भी लेना चाहिए.

मकर - इस राशि के लोग ध्यान रखें कि उन्हें नए अवसर तभी प्राप्त होंगे जब वे अपने दिमाग को सक्रिय रखेंगे और दिशा में लगातार प्रयास करेंगे. इंपोर्ट एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वाले कारोबारी आज लाभ कमाएंगे, कोई बड़ी कंसाइनमेंट मिल सकती है जिसमें लाभ होगा. विद्यार्थियों को समय के मोल को समझते हुए उसका सही उपयोग करना होगा. अपने कीमती समय को यूंही न गवाएं जिसके लिए आपको भविष्य में पछताना पड़े. परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, किसी समारोह में शामिल होने से परिवार का प्रेम और भी बढ़ेगा. जिन लोगों को सर्वाइकल के दिक्कत पहले से है उनकी समस्या फिर से उभर सकती है इसलिए ऐसे में सर्वाइकल के मरीजों को खास अलर्ट रहना होगा.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को बॉस के साथ बहुत सम्मान से पेश आना है. कुछ परिस्थिति में शांत रहना ही आपके लिए उचित है इसलिए बॉस के साथ विवाद करने से बचें. व्यापार में आपको सतर्क रहना है किसी पर भी अधिक भरोसा न करें क्योंकि अधिक भरोसा घातक हो सकता है. प्रेम प्रसंग के मामले में युवाओं के लिए दिन सकारात्मक रहेगा एक तरफा प्यार को सामने पक्ष से भी मंजूरी मिल सकती है. परिवार में माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं घेर सकती हैं. इसलिए इनकी सेवा में किसी भी तरह की कोई कमी न रखें तबीयत नरम होने पर डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें. स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां बढ़ती हुई नजर आएंगी इसलिए स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहें और जरूरत पर इलाज कराएं.

मीन - इस राशि के लोग आज अपनी बातों को सभी के सामने कह पाने में सफल होंगे, नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों के लिए निराशा हाथ लगेगी. व्यापारी धन को लेकर सजग रहें. कीमती वस्तुओं को कड़ी सुरक्षा में रखें इसके साथ ही बीच-बीच में सुरक्षा के इंतजामों को भी चेक करते रहें क्योंकि नाक के नीचे से चोरी होने की आशंका है. दिमाग में नकारात्मक बातों को कोई स्थान न दें, सकारात्मक बातें ही सोचें जिनसे आपको ऊर्जा प्राप्त होगी. परिवार में चाचा व ताऊ से कहा सुनी होने की आशंका है, अलर्ट रहने की जरूरत है, बात न बढ़ने दें तो अच्छा है. तली भुनी खाने की चीजों से परहेज करें अन्यथा पेट से संबंधित दिक्कत हो सकती है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News