Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल: इस राशि के लोगों की उन्नति के द्वार खुलने की पूरी संभावनाएं बन रही है

19 February 2023 09:20 AM Mega Daily News
लोगों,उन्हें,होगा,क्योंकि,ध्यान,व्यापारियों,परिवार,ज्यादा,आशंका,स्वास्थ्य,कार्यों,व्यापार,कोशिश,करें,,todays,horoscope,full,possibilities,opening,doors,progress,people,zodiac

रविवार को कर्क राशि के लोगों पर ऑफिस में दूसरों के विश्वास में कमी देखने को मिलेगी, जिस कारण मन थोड़ा कुंठित हो सकता है. वहीं, मकर राशि हार्डवेयर के व्यापारियों को लाभ होगा, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि उन्हें माल की बिक्री के लिए अब प्रयास नहीं करना है.

मेष- इस राशि के लोगों की प्रबंधन क्षमता बहुत अच्छी है, जिसके चलते वह कार्यों को सरलता से मैनेज करने में सफल होंगे. व्यापार से जुड़े काम के कारण यदि सरकारी दफ्तर के चक्कर काट रहे थे तो आज वह काम पूरा होता नजर आ रहा है. जो युवा कलाक्षेत्र में रूचि रखते हैं, उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होगा. हाथ में आए इस तरह के अवसर में अपना पूरा योगदान देने की कोशिश करें. रिश्तेदारों के कटु वचन से परिवार में कुछ तनाव की स्थिति बन सकती है, लोगों की बातों को मन पर हावी न होने दें, उनका तो काम ही कहना है. सेहत सामान्य होने के कारण आज मनपसंद व्यंजन का आनंद लेते नजर आएंगे.

वृष- वृष राशि के लोगों को मनचाही सफलता पाने के लिए कार्यों में कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है, इसलिए मेहनत करने के लिए अभी  से कमर कस ले तो ज्यादा अच्छा होगा. कारोबारियों को बड़े मुनाफे के चक्कर में छोटे मुनाफे को इग्नोर नहीं करना चाहिए. पहले हाथ में जो आ रहा है उसे किसी भी स्थिति में जाने न दें. लगातार बिजी शेड्यूल से जो विद्यार्थी थक गए है और आराम करना चाहते हैं, वह रिलैक्स कर सकते हैं. रसोई घर में काम करते समय धारदार चीजों से बचकर रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि चोट चपेट लगने की आशंका है. जिन लोगों को लो बीपी  और शुगर की समस्या हैं वह दिनचर्या में दवा के साथ मेडिटेशन योग भी शामिल करें.

मिथुन- इस राशि के लोगों का आज काम के दौरान मन-मस्तिष्क बहुत तेज काम नहीं करेगा, यह सब शारीरिक थकान के कारण होगा, इसलिए काम के साथ साथ आराम भी करते चलें. व्यापारियों को किसी भी बड़े परिवर्तन अथवा नवीन व्यापार को स्टार्ट करने के लिए सोच समझ कर ही आगे बढ़ना होगा. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने काम और ईमानदारी के चलते जल्दी प्रमोशन मिलने की संभावना दिख रही है. जितना हो सके छोटी छोटी बातों को इग्नोर करने की कोशिश करें, क्योंकि इन्हीं छोटी छोटी बातों के कारण परिवार में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. गर्दन, कमर और ऊपरी हिस्से में दर्द रहने की आशंका है, ऐसे में डॉक्टर से परामर्श लेने में देर बिल्कुल भी न करें.

कर्क- कर्क राशि के लोगों पर ऑफिस में आप के प्रति लोगों में विश्वास में कमी देखने को मिलेगी, जिस कारण मन थोड़ा कुंठित हो सकता है. ग्रहों की स्थिति व्यापारी के लिए शुभ संकेत लेकर आई है, आज व्यापारियों को भूमि लाभ होने की संभावना है. युवाओं को सामाजिक कार्यों में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकेगा, सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भागीदारी निभाएं तो यह आपके लिए ही अच्छा होगा. परिवार में नन्हे मेहमान के आगमन का शुभ समाचार मिल सकता है, जिसे सुनते ही पूरे घर खुशी से झूम उठेगा. इंफेक्शन की समस्या से जूझ रहें लोगों को किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचना होगा, अन्यथा आपकी समस्याएं बढ़ सकती है.

सिंह- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को लेकर आज के दिन भाग दौड़ अन्य दिनों के अपेक्षा ज्यादा करनी पड़ सकती है. व्यापारियों को कस्टमर डीलिंग सजग होकर करनी होगी, उनके साथ विवाद आपको मुश्किल में डाल सकता है. युवाओं को जिस काम का अनुभव न हो, उस काम को करने की जिम्मेदारी लेने से बचना चाहिए. परिवार के भविष्य को सुरक्षित के लिए यदि कोई जमीन खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो आज आपके काम बनते नजर आ रहें है. गर्भवती महिलाओं को अपनी सेहत का खास ध्यान रखना होगा, इसके साथ ही रुटीन चेकअप भी कराती रहें.

कन्या- कन्या राशि के लोगों पर  बॉस नए कामों की जिम्मेदारी भी आपको सौंप सकते हैं, अब अगर जिम्मेदारी ले ही ली है तो उसे ईमानदारी से निभाने की कोशिश भी करनी होगी. लकड़ी या फर्नीचर का काम करने वाले लोगों को अपेक्षित मुनाफा होने की संभावना है. युवाओं में आलस्य की मात्रा कुछ अधिक रहेगी, इसलिए उन्हें काम करते वक्त सजगता भी अधिक रखनी होगी नहीं तो चूक हो सकती है. परिवार के भविष्य के लिए यदि कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो कर सकते हैं. जिन लोगों की स्किन सेंसिटिव है उन्हें अपनी स्किन का खास ध्यान रखना होगा, क्योंकि स्किन से संबंधित दिक्कत की आशंका है.

तुला- इस राशि के टार्गेट बेस्ड कार्य करने वालों के समय रहते सारे टारगेट पूरे होने पर बड़ा लाभ होने की संभावना है. व्यापारी यदि कारोबार को बढ़ाना चाहते हैं तो इस समय उन्हें प्रचार-प्रसार का सहारा लेना चाहिए. विज्ञापन के बाद व्यापार में उन्नति होना संभव है. युवा दिन की शुरुआत में  ही एनर्जेटिक बने रहने की कोशिश करनी होगी, इसके साथ ही जोश के साथ ही दिन को भी व्यतीत करना होगा. अभिभावक छोटी संतान के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें, उनके स्वास्थ्य में गिरावट आने से पढ़ाई में रुकावट आ सकती हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से शारीरिक थकान, आलस्य और चिंता का अनुभव करेंगे.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग सहकर्मियों एवं उच्चाधिकारियों से व्यवहार करते समय अपनी वाणी पर खास ध्यान रखें, उनके साथ बात करते समय गलत शब्दों का प्रयोग मत करें. छोटे व्यापारियों को आज के दिन निवेश करने  से बचना चाहिए, समय अनुकूल न होने पर नुकसान होने की संभावना है. युवा वर्ग दोस्ती यारी जो भी करें अच्छी तरह से देख सुन कर ही करें, नशेबाजों की संगत से दूर रहने में ही भलाई है. काम से समय निकालकर बच्चों की पढ़ाई पर भी ध्यान दें, साथ ही उनकी गतिविधियों पर भी नजर रखें, क्योंकि उनके बिगड़ने की आशंका है. किडनी से संबंधित मरीजों को अलर्ट रहने की आवश्यकता है, आज के दिन समस्याएं बढ़ सकती है.

धनु- इस राशि के जो महिलाएं घर के बाहर कार्य करती हैं उनकी उन्नति के द्वार खुलने की पूरी संभावनाएं बन रही है. अचानक बिक्री बढ़ने से कपड़े का व्यापार करने वालों का दिन शुभ है, आर्थिक लाभ होने से वह व्यापार के लिए आगे के योजनाएं भी बना सकेंगे. युवा वर्ग अनावश्यक बातों में समय बर्बाद करने की बजाए आवश्यक कामों पर ध्यान लगाए. स्मार्ट वर्क करके ऊर्जा को बचाने का प्रयास करें. जीवनसाथी के साथ आपका अच्छा तालमेल देखने को नजर आएगा, उनको अधिक से अधिक समय दें. कब्ज की दिक्कत से परेशान हो सकते हैं, इसके साथ ही गैस्ट्रिक की समस्या से भी परेशान होने की आशंका है.

मकर- मकर राशि के लोगों को आज के दिन ज्यादा से ज्यादा पेंडिंग कामों को  पूरा करने पर जोर देना  चाहिए, लापरवाही करने पर काम की लिस्ट और बढ़ सकती है. हार्डवेयर के व्यापारियों को लाभ होगा. लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि उन्हें माल की बिक्री के लिए अब प्रयास नहीं करना है. युवाओं को मौज-मस्ती  के साथ अब पढ़ाई और ज्ञान की ओर भी ध्यान देना होगा, तभी वह करियर में आगे बढ़ सकेंगे. जरूरतमंद लोगों की अधिक से अधिक मदद कैसे की जाए, परिवार के संग बैठकर  इस ओर सोच- विचार करना चाहिए. आज स्वास्थ्य सामान्य है, इसलिए यदि कहीं बाहर जाने का प्लान बना रहें है तो आज जा सकते हैं.

कुंभ- इस राशि के लोग ऑफिस में महिला बॉस या सहकर्मी के सपोर्ट से उन्नति व सफलता प्राप्त करने में सफल रहेंगे. व्यावसायिक दृष्टि से दिन काफी संघर्ष पूर्ण रहेगा, संघर्ष अधिक करने पर मन छोटा न करें क्योंकि मेहनत कभी बेकार नहीं जाती है. उसका फल आज नहीं तो कल जरूर मिलता है. युवाओं को करियर का चुनाव करने में मित्रों और वरिष्ठ लोगों से सहयोग प्राप्त होगा. आज एक साथ  दो से तीन मेहमानों का आगमन हो सकता है, जिस कारण आपको फैमिली के साथ बनाएं गए प्लान कैंसिल करने पड़ सकते हैं. सेहत के लिहाज से दिन सामान्य नहीं है, यदि संभव हो तो फुल बॉडी चेकअप कराएं क्योंकि कोई बीमारी होने की आशंका दिख रही है.

मीन- मीन राशि के लोग ऑफिस के विवाद वाली स्थिति में मौन रहने की कोशिश करें तो यह उनके लिए ज्यादा ठीक रहेगा. व्यापारी कारोबार की तरक्की को लेकर चिंतित हो सकते हैं, ज्यादा टेंशन करने से बचें, क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए तनिक भी ठीक नहीं है. युवा बड़ों से बात करते समय अपनी लिमिट क्रॉस न करें, साथ ही उन्हें तीखी प्रतिक्रिया देने से भी बचना चाहिए. घर खर्च की लिस्ट पहले से ही तैयार कर लें, उसके बाद खर्च करने से घरेलू बजट का संतुलन बना रहेगा. तनाव के कारण सिर में दर्द हो सकता है, साथ ही सिर में दर्द की वजह से अचानक स्वास्थ्य में गिरावट भी आ सकती है. 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News