Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 20 April 2024

Astrology

आज के राशिफल : इन राशि वालो को परिवार के सहयोग मिलेगा, कारोबार में अपेक्षित विस्तार होगा

01 June 2022 09:48 AM Mega Daily News
करें,परिवार,लोगों,अच्छा,होगा,युवाओं,व्यापार,विवाद,ध्यान,चाहिए,नौकरी,सहयोग,कारोबार,रखें,वालों,,todays,horoscope,people,zodiacs,get,support,family,expected,expansion,business

आज बुधवार है यानी गणेश जी का दिन. मेष राशि वालों को आज धन के मामले में विशेष सावधानी बरतनी होगी. वृषभ, मिथुन, कर्क और अन्य राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, सभी 12 राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल.

मेष- इस राशि के लोगों को प्रोफेशनली काम करना चाहिए. नौकरी में मन नहीं लगता है तो भी काम करते रहें जब तक कि नई नौकरी न मिल जाए. व्यापार कर रहे हैं तो सतर्कता भी रखनी होगी, भरोसा करें पर किसी पर भी इतना अधिक नहीं कि वह नुकसानदायक हो जाए. युवाओं को रोज नए दोस्त मिलते हैं. अच्छा है किंतु दोस्ती देख सुनकर ही करें और नशेबाजों की संगत में तो बिल्कुल भी न रहें. परिवार का पूरा सहयोग रहेगा. किसी समारोह में शामिल होने से प्रेम और भी बढ़ेगा. थोड़ा हंसी मजाक भी हो सकेगा. गर्मियों में आइसक्रीम और कोल्ड ड्रिंक बच्चों की पसंद होती है किंतु इस राशि के बच्चों को अधिकता से बचना है, गला खराब हो सकता है. आपकी वाणी पर ही आपका व्यवहार निर्भर है. प्रेम से बोलेंगे तो ग्राहक भी जुड़ेगा और पूरा दिन प्रेम व प्रसन्नता के साथ सकारात्मक रहेगा.

वृषभ- वृषभ राशि के लोगों को बॉस के साथ बहुत सम्मान से पेश आना है, बॉस से विवाद करने में दिक्कत आ सकती है. खाने-पीने के कारोबारियों को बढ़िया लाभ होगा, मादक पदार्थों का काम करने वालों को नुकसान होगा. दोस्तों के साथ समय बिताने की स्थिति बनेगी. पुराने मित्रों से मिलने पर मन प्रसन्न होगा. प्रतियोगिता के लिए कठोर मेहनत करनी होगी तभी अच्छा फल मिलेगा. घर परिवार में वृद्धावस्था वाले लोगों की तबीयत नरम रहेगी. उनकी सेवा से न चूकें और सेवा कर आशीर्वाद प्राप्त करें. डायरिया से बचकर रहें और खानपान का खास ध्यान रखें, सेहत को लेकर लापरवाही बिल्कुल भी ठीक नहीं. किसी ऐसे विवाह समारोह में जाने का मौका मिलेगा जिसमें अधिक समय देना होगा, लोगों से मिलना जुलना भी होगा.

मिथुन- आपकी उपलब्धियों पर कई सहयोगी ईर्ष्या कर सकते हैं किंतु आपको किसी की भी बुराई नहीं करनी है. कारोबार में पार्टनर से किसी विषय पर विवाद हो सकता है इसलिए आपस में पारदर्शिता रखें तो अच्छा है. आज युवाओं को अनावश्यक रूप से नहीं घूमना चाहिए क्योंकि चोट चपेट लगने की आशंका है. माता पिता के पक्ष की ओर से कुछ तनाव हो सकता है. कोई संकट हो तो उनकी मदद करें. कोई परेशानी है तो डॉक्टर से सलाह लेकर ही दवाई लें अन्यथा सेल्फ मेडिकेशन समस्या पैदा कर सकता है. वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित करा सकते हैं या फिर ऐसे ही किसी कार्यक्रम में शामिल हुआ जा सकता है.

कर्क- ऑफिस की बिना वजह की पॉलिटिक्स से दूर रहें और अपने काम पर ध्यान दें. गलती बिल्कुल न करें. कारोबार में नए आयाम खुलते नजर आएंगे. व्यापार के विस्तार के बारे में सोच रहे थे तो अब आपको प्लानिंग करनी चाहिए. युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर प्राप्त होंगे. प्रेमियों को भी रिश्तों में लाभ होगा. मां के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, उनकी तबीयत में ऊंच-नीच होने पर तुरंत डॉक्टर के पास ले जाएं. आपके गले व पीठ में दर्द हो सकता है, तकलीफ ज्यादा हो तो डॉक्टर की सलाह लेना बेहतर रहेगा. दूसरों के विवाद में क्यों शामिल हो रहे हैं. कहीं ऐसा न हो कि बिना बात के आप ही फंस जाएं, दूर रहें तो अच्छा है.

सिंह- ऑफिस में काम अधिक और सैलरी कम है तो विचलित न हों धैर्य से काम लें. पुराने संपर्क नए अवसरों को उपलब्ध कराएंगे. धन को लेकर हर तरह से सजग रहें क्योंकि आपकी नाक के नीचे से चोरी हो सकती है. युवाओं पर उच्चाधिकारियों का काम का दबाव रहेगा, आज आपको अधिक काम समाप्त करने होंगे तभी काम चलेगा. परिवार में हर रिश्ते का अपना महत्व होता है. बस रिश्तों के इस महत्व को समझने की आवश्यकता है. सेहत ठीक रखनी है तो तली भुनी चीजों से दूर रहना होगा. हल्का भोजन करें. खांसी जुकाम और इन्फेक्शन भी हो सकता है. परिवार हो या दोस्त अथवा पड़ोसी, वाद-विवाद किसी से भी न करें. नकारात्मक ग्रह झगड़ा कराने वाले हैं.

कन्या- कन्या राशि के लोगों पर वर्क लोड अधिक रहेगा. दूसरों के हिस्से का काम भी करना पड़ सकता है. व्यापार में विस्तार करने की प्लानिंग करनी चाहिए. अन्य शहरों में भी अपने व्यापार का विस्तार फ्रेंचाइजी देकर कर सकते हैं. युवा वर्ग अपने काम न बन पाने से मानसिक रूप से तनाव में रहेंगे, उन्हें तनाव छोड़ कार्य योजना बनानी चाहिए. घर में कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो अच्छा है लेकिन कुछ करने के पहले बड़ों की राय लेना न भूलें. जो लोग अपने विभिन्न रोगों के लिए दवाइयों का सेवन करते हैं, वो दवाई समय से लेना ना भूलें. स्वस्थ रहना है तो नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें, सुबह उठकर कुछ दूरी तक टहलें तो और भी अच्छा है.

तुला- छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचें. ऑफिस में बेवजह की बातों से दूर रहें और अपने काम से काम रखें. दवाई का काम करने वालों के लिए आज का दिन शुभ है. अन्य कारोबारियों को सजग रहने की सलाह है. युवा दूसरों के साथ समय गुजारते रहते हैं. अच्छा होगा कि वे खुद को भी समय दें. पेंडिंग वर्क पूरे करने के साथ चिंतन मनन करें.  परिवार में पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें. बड़ों की सेवा करनी होगी तभी समृद्धि के द्वार खुलेंगे. जंक फूड व नॉनवेज से परहेज रखें तभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. दोनों ही चीजें आपके लिए नुकसानदेह हैं. संवाद और सहयोग आपके रिश्तों को मजबूत करेगा. अपनों से संवादहीनता न करें और जरूरत पर मदद भी करें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों की नौकरी पर संकट है. काम करें और साथ में अपने व्यवहार की कमियों को भी दूर करें. कारोबार में नए पार्टनर के जुड़ने की बात चलेगी. इस बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए, पार्टनर के बारे में भी जानकारी करें. निरंतर पढ़ाई पर ध्यान दें. याद किए गए पाठ को भूल भी सकते हैं इसलिए लिख कर याद करें तो बेहतर होगा. परिवार में एक दूसरे की मदद करनी चाहिए, परिवार के सदस्यों के बीच की बॉन्डिंग जितनी अच्छी होगी संबंध भी उतने ही मजबूत होंगे. इंफेक्शन का शिकार हो सकते हैं इसलिए अलर्ट रहें. मेल पर नजर बनाए रखें. कहीं ऐसा न हो कि महत्वपूर्ण मेल नजर से निकल जाए और बाद में आप परेशान हों.

धनु- आज कोई महत्वपूर्ण मीटिंग हो तो विषय के अनुसार तैयारी पूरी करें. संस्थान के प्रति ईमानदारी बहुत जरूरी है. अपने कारोबारी स्थल पर बेवजह के क्रोध से दूर रहें तो अच्छा है. व्यापार में नफा नुकसान तो चलता रहता है. युवाओं की अनचाहे खर्चों की लिस्ट लंबी हो रही है तो उसे तुरंत छोटा करें अन्यथा यह लिस्ट आर्थिक नुकसान पहुंचाएगी. मां जी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. सचेत रहें और यदि कोई बीमारी चल रही है तो उनका उचित इलाज कराएं. मादक पदार्थों का सेवन करने वालों को अलर्ट हो जाना चाहिए, यह उनके लिए नुकसानदेह है. अपने सर्कल के सभी लोगों से यदि नहीं मिल पा रहे हैं तो फोन पर तो संपर्क बनाए ही रखें.

मकर- मकर राशि के लोगों ने नई नौकरी जॉइन की है तो समय का मोल समझें और ऑफिस में समय से पहुंचे. कारोबार में पार्टनर के साथ अपने संबंधों को मधुर रखें. विवाद होने की आशंका है जिसे बचाने का पूरा प्रयास करें. युवाओं को आज दोस्तों से मिलना चाहिए. उनके साथ बैठ कर कुछ देर बातचीत करें जिससे मन प्रसन्न होगा. परिवार के सभी सदस्यों के सहयोग से पारिवारिक वातावरण को सुखद बनाने का प्रयास करें, आनंद आएगा. पेट दर्द की आशंका है, पेट में दर्द अधिक हो तो डॉक्टर के पास जाकर इलाज कराने में संकोच न करें. अपने स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें. स्वभाव की यह विनम्रता रिश्तों को मजबूती प्रदान करेगी.  

कुंभ- इस राशि के लोगों के हाथ में नौकरी नहीं है तो आज अपने संपर्कों को एक्टिव रखें, काम तो बनेगा ही. व्यापार में इस समय उन्नति का योग है. कारोबार में अपेक्षित विस्तार भी होगा. इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाले युवाओं के लिए कंपनियां प्लेसमेंट नहीं दे रही हैं तो उन्हें प्लेसमेंट की तलाश करनी होगी. परिवार में जो विवाद चल रहे हैं, आज आप उन विवादों को सुलझाने में सक्षम होंगे. किसी भी व्यक्ति को तन और मन स्वस्थ रखना चाहिए, इसके लिए योग और ध्यान नियमित करें. दूसरों का विवाद है तो आपको उससे बहुत दूर रहना चाहिए वरना बिना किसी बात के आप ही परेशान हो सकते हैं.

मीन- मीन राशि के लोगों के ऑफिस में कई लोग उनके आत्मसम्मान पर चोट पहुंचा सकते हैं. आपका मजबूत काम ही आपका सच्चा दोस्त है. कारोबारी प्रतिद्वंदी आपको कड़ी चुनौती दे सकते हैं. अपने काम को बहुत ध्यान से करें, साथ ही नए प्रयोग भी करें. यदि आप प्रेम संबंध में हैं तो अब उसे रिश्ते में परिवर्तन करने की ओर कदम उठा सकते हैं.  परिवार के सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करने के लिए तत्पर रहें. इस प्रक्रिया से परिवार का वातावरण अच्छा होगा. बीपी के मरीज हैं तो क्रोध पर नियंत्रण करना होगा क्योंकि क्रोध करने से बीपी और बढ़ेगा जिसका असर हृदय पर पड़ता है. गरीब बच्चों की पढ़ाई से जुड़े कार्यों में सहयोग करने का अवसर मिले तो अवश्य करें, यह बहुत पुण्य का कार्य है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News